राजकुमार राव और पत्रलेखा लंबे समय से एक-दूसरे के साथ थे और कल वे शादी के बंधन में बंधे हैं। दोनों की यह फेयरीटेल शादी चंडीगढ़ के पांच सितारा होटल 'द ओबेरॉय सुखविलास स्पा रिसोर्ट' में हुई। शादी की रस्में शनिवार को ही शुरू हो गयी थीं, जिसमें सगाई में दोनों ने अपना खूबसूरत अंदाज भी दिखाया था।

फ्लोरल मंडप से लेकर दोनों के आउटफिट्स तक की चर्चा है। खासतौर पर पत्रलेखा के ब्राइडल लहंगे को लोग बहुत पसंद कर रहे हैं। आपको बता दें कि दोनों की शादी की तैयारियां 13 नवंबर से ही शुरू हो गई थीं। खूबसूरत जोड़े की सगाई, कुछ करीबी दोस्तों और परिवार के साथ एक अंतरंग समारोह में 13 नवंबर को हो गई थी।

सगाई की थीम व्हाइट थी, जिसमें राजकुमार और पत्रलेखा के साथ उनके करीबी भी व्हाइट परिधान में क्लासी लग रहे थे। शादी के फंक्शन में पत्रलेखा के शानदार लुक्स को आइए हम एक बार फिर देखें और उनके लहंगे के बारे में जानें, जिस पर पति राजकुमार राव के लिए प्यार भरा और खास मैसेज लिखा था।

पत्रलेखा का व्हाइट ऑफ-शोल्डर गाउन

 
 
 
View this post on Instagram

A post shared by Viral Bhayani (@viralbhayani)

इंगेजमेंट सेरेमनी में राजकुमार और पत्रलेखा दोनों ही किसी राजकुमार और राजकुमारी से कम नहीं लग रहे थे। राजकुमार ने जहां एक तरफ थ्री पीस व्हाइट कुर्ता-चूड़ीदार और बंधगला जैकेट के साथ व्हाइट स्नीकर्स पहने थे, वहीं पत्रलेखा ने व्हाइट ऑफ-शोल्डर थाई-स्लिट गाउन पहना था। सिल्क-साटन गाउन में पत्रलेखा बेहद खूबसूरत लग रही थीं। उन्होंने अपने इस लुक को एक सुंदर नेकलेस, ब्रेसलेट, मेसी बन और मिनिमल मेकअप के साथ कंप्लीट किया था। राजकुमार राव की तरह पत्रलेखा ने भी ब्लैक और व्हाइट कलर के उबर कूल स्नीकर्स पहने थे।

स्पेशल मैसेज वाला सब्यसाची ब्राइडल वियर

राजकुमार और पत्रलेखा ने अपने खास दिन के लिए डिजाइनर सब्यसाची को चुना था। डिजाइनर सब्यसाची के फैशन लेबल के कस्टमाइज्ड ब्राइडल लहंगे में हमारी बंगाली दुल्हन पत्रलेखा बेहद सुंदर लग रही थीं। उन्होंने बिल्कुल पारंपरिक रूप से क्लासिक शाखा-पोला, चंदन की बिंदी और अपने हाथों और पैरों पर आलता लगाया था। उनके आउटफिट में लाल ट्यूल कढ़ाई वाली बूटी साड़ी के साथ खूबसूरत कढ़ाई वाला घूंघट था, जिस पर बंगाली में एक मैसेज लिखा गया था। अपने लुक को पत्रलेखा ने एमेराल्ड्स के चंकी नेकलेस, मैचिंग इयररिंग्स और मांग-टीका से कंप्लीट किया था।

इसे भी पढ़ें :शादी के बंधन में बंधे एक्टर राजकुमार राव और पत्रलेखा, खूबसूरत तस्वीरें आईं सामने

राजकुमार के लिए घूंघट पर लिखा था प्यार भरा मैसेज

patralekha special wedding veil

डिजाइनर सब्यासाची ने अपने सोशल मीडिया हैंडल इंस्टाग्राम पर पत्रलेखा के आउटफिट की डिटेल्स दीं। उसमें सब्यासाची ने बताया है कि घूंघट पर बंगाली में एक प्यारा सा मैसेज लिखा गया है- 'Amar poran bhora bhalobasha ami tomae somorpon korilam', जिसका हिंदी में अर्थ, 'मैं अपना प्यार भरा दिल आपको सौंपती हूं' है।

इसे भी पढ़ें :शादीशुदा होते हुए भी अमाला के प्यार में पड़ गए थे नागार्जुन, फिल्मी अंदाज में किया था प्रपोज

शादी के बाद का रिसेप्शन लुक

इंडस्ट्री का इस नवविवाहित जोड़े ने अपनी शादी के जश्न के बाद चंडीगढ़ में एक रिसेप्शन पार्टी भी दी, जिसमें उनके करीबियों और इंडस्ट्री से बस कुछ गिने-चुने लोग ही मौजूद थे। एक बार फिर दोनों ने अपने लुक से लोगों का दिल जीता। पत्रलेखा ने मांग में सिंदूर और सुंदर से गोल्डन साड़ी पहनी थी। साड़ी के साथ सुंदर-सा एमेराल्ड्स हार उनके लुक को और सुंदर बना रहा था और राजकुमार राव ब्लैक रंग के सूट में डैशिंग लग रहे थे। 

रिसेप्शन पार्टी में गेस्ट लिस्ट में हरियाणा के चीफ मिनिस्टर मनोहर लाल खट्टर भी मौजूद थे। उन्होंने ट्विटर हैंडल पर राजकुमार और पत्रलेखा के साथ अपनी एक तस्वीर भी शेयर की थी और दोनों को शादी की शुभकामनाएं दी थी।

शादी के बाद दोनों ने शेयर की थी शादी की तस्वीरें

11 साल की कोर्टशिप के बाद, दोनों एक्टर्स  15 नवंबर को शादी के बंधन में बंधे। राजकुमार और पत्रलेखा दोनों ने अपनी शादी की खूबसूरत तस्वीरें सोशल मीडिया पर शेयर की थी। इसके साथ ही दोनों ने खूबसूरत कैप्शन भी लिखा। राजकुमार राव ने कैप्शन लिखा था, 'आखिरकार 11 साल के प्यार, रोमांस, दोस्ती और मस्ती के बाद, आज मैंने अपने सबकुछ से शादी की, मेरी आत्मा, मेरी सबसे अच्छी दोस्त, मेरा परिवार। आज मेरे लिए आपका पति @patralekhaa कहलाने से बड़ी कोई खुशी नहीं है।'

 
 
 
View this post on Instagram

A post shared by RajKummar Rao (@rajkummar_rao)

वहीं, पत्रलेखा ने भी शादी की तस्वीरें शेयर करते वक्त ऐसा ही प्यारा सा कैप्शन लिखा था- 'मैंने आज अपने सबकुछ के साथ शादी कर ली है, मेरा प्रेमी, क्राइम में मेरा साथी, मेरा परिवार, मेरा सोलमेट... पिछले 11 वर्षों से मेरा सबसे अच्छा दोस्त! आपकी पत्नी होने से बड़ी कोई भावना नहीं है!'

इंडस्ट्री के इस प्यारे से जोड़े को हमारी ओर से शादी की ढेरों शुभकामनाएं। उम्मीद है आपको यह लेख पसंद आया होगा। इसे लाइक और शेयर करें और बॉलीवुड से जुड़ी ऐसी अन्य खबरें पढ़ने के लिए जुड़े रहें हरजिंदगी के साथ।

Image Credit: instagram@sabyasachi, patralekha & rajkumar rao