जब से बिग बॉस 14 शुरू हुआ है तब से युवा महिलाओं की नजर एक ही कंटेस्‍टेंट पर टिकी हुई है। यह नाम है निशांत सिंह मल्‍कानी का। निशांत पेशे से टीवी एक्‍टर हैं। हालांकि टीवी इंडस्‍ट्री में निशांत अभी तक किसी खास मुकाम पर नहीं पहुंच पाए हैं, मगर उनके लुक्‍स किसी टॉप मॉडल जैसे हैं और यही वजह है कि युवा महिलाओं के दिल में निशांत राज करते हैं। 

आपको बता दें कि निशांत को बिग बॉस के प्रीमियर पर ही सीनियर्स द्वारा रिजेक्‍ट कर दिया गया था। मगर बिग बॉस ने उन्‍हें मौका दिया और घर के अंदर भेजा। निशांत ने बिग बॉस हाउस के अंदर आते ही अपने जलवे बिखेरने शुरू कर दिए हैं। वह एक स्‍ट्रॉन्‍ग कंटेस्‍टेंट हैं या नहीं हैं यह बात तो कुछ समय बाद ही पता चलेगी, मगर निशांत के अंदर स्‍पोर्टमैन वाला जजबा यह उन्‍होंने बिग बॉस के दूसरे ही एपिसोड में एक टास्‍क के दौरान बिकिनी पहन कर दिखा दिया है। 

तो चलिए आज हम आपको निशांत के बारे में कुछ और रोचक तथ्‍य बताते हैं। 

इसे जरूर पढ़ें: Bigg Boss 14: हमसफर की तलाश में 'बिग बॉस हाउस' पहुंचे राहुल वैद्य

nishant malkani bigg boss  contestant love life marriage and more

निशांत की पर्सनल लाइफ 

निशांत का जन्‍म 1 सितंबर 1987 को दुबई में हुआ था। कुछ समय बाद निशांत की फैमिली दिल्‍ली में शिफ्ट हो गई और यही पर निशांत की स्‍कूल पढ़ाई भी पूरी हुई। निशांत ने दिल्‍ली के लक्ष्‍मण पब्लिक स्‍कूल से पढ़ाई की है। इतना ही नहीं, अपनी आगे की पढ़ाई निशांत ने दिल्‍ली यूनिवर्सिटी से की। पढ़ाई में निशांत शुरुआत से ही बहुत अच्‍छे थे और इसी का नतीजा था कि उन्‍होंने एमबीए की लिए सबसे अच्‍छे माने जाने वाले संस्‍थान आईआईएम कोलकाता में दाखिला मिल गया था। यहां से मैनेंजमेंट पढ़ाई करने के साथ-साथ निशांत ने मॉ‍डलिंग भी शुरू कर दी थी। एक रोज निशांत को दिल्‍ली मेट्रो में सफर करने के दौरान टीवी सीरियल से जुड़े एक व्‍यक्ति ने ऑडिशन देने के लिए कहा। निशांत ने इस बात को काफी सीरियसली लिया और वह मुंबई में ऑडिशन देने पहुंच गए। वहां उनका सेलेक्‍शन टीवी सीरियल 'मिले जब हम तुम' के लिए हो गया। बस यहीं से निशांत के एक्टिंग करियर की शुरुआत हुई।  

इसे जरूर पढ़ें: कौन है बिग बॉस 14 की ये 'पंजाबी कुड़ी', सुशांत सिंह राजपूत और शहनाज गिल से क्या है कनेक्शन

nishant singh malkani bigg boss  contestant love life marriage

निशांत का करियर 

वर्ष 2009 में टीवी सीरियल 'मिले जब हम तुम' से डेब्‍यू करने वाले निशांत को लगा था कि उन्‍हें टीवी इंडस्‍ट्री में जाते ही लीड रोल मिल जाएगा। मगर ऐसा नहीं हुआ और अपने पहले ही टीवी सीरियल में उन्‍हें छोटा सा रोल दिया गया। मगर अपनी भूमिका को निशांत ने इतनी दमदार तरीके निभाया कि लोगों को उनकी एक्टिंग का हुनर पसंद आ गया। इसके बाद काफी समय तक निशांत को टीवी सीरियल में छोटे-मोटे रोल्‍स और विज्ञापनों से ही काम चलाना पड़ा, मगर निशांत को लीड रोल के लिए ज्‍यादा लंबा इंतजार नहीं करना पड़ा और टीवी सीरियल 'राम मिलाई जोड़ी' में उन्‍हें लीड रोल मिल गया। इस टीवी सीरियल में उनके द्वारा निभाया अनुकल्‍प गांधी का किरदार सभी को बहुत पसंद आया। आखिरी बार निशांत को टीवी सीरियल 'गुड्डन तुमसे न हो पाएगा' में अक्षत जिंदल के किरदार में देखा गया था। 

 
 
 
View this post on Instagram

Big boss chahte hain aaap ghar me aaiye aur chhaa jaaaiye 🤗 @nishantsinghm_official #bb14

A post shared by Kanika Mann 🦋 (@officialkanikamann) onOct 3, 2020 at 10:28pm PDT

 

निशांत की लव लाइफ 

निशांत की अभी शादी नहीं हुई है, मगर वह टीवी सीरियल 'गुड्डन तुमसे नहीं हो पाएगा' में उनकी को-एक्‍ट्रेस रहीं कनिका मान के साथ रिलेशनशिप में हैं। आपको बता दें कि निशांत का नाम टीवी एक्‍ट्रेस सारा खान के साथ भी जुड़ चुका है। सारा खान बिग बॉस की एक्‍स कंटेस्‍टेंट भी रह चुकी हैं। 

निशांत से जुड़ी कॉन्‍ट्रोवर्सी 

वर्ष 2017 में निशांत ने वेब सीरीज 'रागिनी एमएमएस:रिटनर्स' में एक्‍ट्रेस रिया सेन के साथ काम किया था। तब यह खबर आई थी कि निशांत ने अपनी रिया पर यौन उत्‍पीड़न का आरोप लगाया है। मगर जब निशांत इस बारे में पूछा गया तो उन्‍होंने कहा एक सीन को इंप्रोवाइज करने के दौरान रिया ने उनकी ट्रैक पैंट को खींच दिया था, मगर यह इतनी बड़ी बात नहीं थी। 

Recommended Video

फिलहाल निशांत बिग बॉस सीजन 14 में धमाल मचा रहे हैं और देखना यह है कि उनका यह सफर कहां तक उन्‍हें ले जाता है। 

यदि यह आर्टिकल आपको पसंद आया हो तो इसे शेयर और लाइक जरूर करें। इसी तरह और भी आर्टिकल्‍स पढ़ने के लिए जुड़ी रहें हरजिंदगी से।