बिग बॉस सीजन 14 में आए कुल 11 कंटेस्‍टेंट्स में से एक राहुल वैद्य भी हैं। राहुल वैद्य पेशे से सिंगर हैं और कई म्‍यूजिकल एल्‍बम्‍स में गा चुके हैं। बिग बॉस में हिस्‍सा लेने आए राहुल लड़कियों के बीच काफी चर्चा में रहते हैं। हालांकि, राहुल अभी सिंगल हैं और मिंगल होने के लिए पूरी तरह से तैयार भी हैं। 

बिग बॉस हाउस में एंट्री के साथ ही साथ राहुल को 'गाल पर किसी लड़की की पप्‍पी' लेने का टास्‍क भी मिल गया था, जिसे राहुल ने बेहद चलाकी के साथ पूरा भी कर दिया था। राहुल ने बिग बॉस हाउस के अंदर घुसते ही हर लड़की से गाल पर किस मांगा था, मगर केवल पवित्रा ने ही उन्‍हें इस टास्‍क को पूरा करने में मदद की थी। 

इस टास्‍क के बाद राहुल वैद्य भले ही शो में ज्‍यादा नजर नहीं आ रहे हों, मगर पवित्रा के साथ उनकी बॉन्डिंग और नोक-झोक सभी को खूब रास आ रही है। मगर राहुल जैसे बिग बॉस हाउस के अंदर नजर आ रहे हैं क्‍या वास्‍तविक जीवन में भी वह वैसे ही हैं। चलिए जानते हैं। 

इसे जरूर पढ़ें: Bigg Boss 14: लव, अफेयर और ब्रेकअप से लेकर शादी तक कुछ ऐसी है 'लव यू जिंदगी' की 'गीत' यनी पवित्रा पुनिया की जिंदगी 

rahul vaidya engagement

राहुल वैद्य की पर्सनल लाइफ 

23 सितंबर 1987 में राहूल का जन्‍म मुंबई में हुआ। राहुल के पिता इंजीनियर और मां हाउस वाइफ हैं। मुंबई में पले-बढ़े राहुल को बचपन से ही सिंगिंग का शौक था। हंसराज मोरारजी स्‍कूल से पढ़ाई के साथ-साथ ही राहुल ने हिमांशु मनोचा के अंडर सिंगिंग की ट्रेनिंग भी ली थी। इतना ही नहीं, राहुल ने कई किड्स सिंगिंग कॉम्पिटिशन में हिस्‍सा लिया और उन्‍हें जीता भी। सिंगिंग के साथ-साथ राहुल वैद्य ने आगे की पढ़ाई मीठीबाई कॉलेज से की। कॉलेज की पढ़ाई के दौरान ही राहुल को 'इंडियन आइडल सीजन-1' में हिस्‍सा लेने का मौका मिला था। 

इसे जरूर पढ़ें: अनीता हसनंदानी ही नहीं इन दो महिलाओं को भी डेट कर चुके हैं बिग बॉस 14 के कंटेस्‍टेंट एजाज खान

rahul vaidya age

राहुल वैद्य का करियर 

राहुल वैद्य को बचपन से ही सिंगिंग में इंटरेस्‍ट था, इसलिए वह इसी फील्‍ड में बचपन से ही आगे बढ़ने की कोशिश कर रहे थे। हालांकि, राहुल ने स्‍कूल टाइम में कई फिल्‍मों और टीवी विज्ञापनों में भी अपनी आवाज दी है। मगर पहली बार नेशनल प्‍लेटफॉर्म पर राहुल को गाने का मौका 'इंडियन आइडल सीजन 1' में मिला। राहुल ने भी इस मौके को खाली नहीं जाने दिया और वह इस सीजन के सेकंड रनर अप घोषित किए गाए। राहुल को शुरुआत से ही सोनू निगम से कंपेयर किया गया। राहुल की आवाज वही लय नजर आती है, जो सोनू निगम की आवाज में है। वर्ष 2005 में राहुल वैद्य ने 'तेरा इंतजार' म्‍यूजिक एल्‍बम में गाना गाया था, जो सुपरहिट हुआ था। राहुल का Aafno mann नाम का एक नेपाली एल्‍बम भी निकल चुका है। 

राहुल वैद्य की लव लाइफ 

इंडियन आइडल में राहुल को पहली बार देखा गया था तब लड़कियां  उनकी आवाज और लुक्‍स की दीवानी हो गई थीं। मगर राहुल को अब तक सच्‍चे प्‍यार की तलाश है। ऐसी खबरें आई थीं कि राहुल अलका याग्निक की बेटी सायशा कपूर को डेट कर रहे हैं, मगर राहुल इस बात को नकार चुके हैं। राहुल अभी सिंगल हैं और वह अपने लिए एक सच्‍चे हमसफर की तलाश कर रहे हैं। बिग बॉस सीजन 14 में भी कुछ ऐसा ही देखने को मिल रहा है। राहुल के बारे में बिग बॉस सीजन 14 की कंटेस्‍टेंट निक्‍की तंबोली भी बता चुकी हैं कि वह उन्‍हें मैसेज और वॉइस नोट भेजा करते थे। वहीं पवित्रा पुनिया के साथ भी राहुल का थोड़ा-थोड़ा बॉन्‍ड बनता नजर आ रहा है। 

Recommended Video

खैर अब देखना यह कि राहुल वैद्य बिग बॉस हाउस में अपना जादू बिखेर पाते हैं या नहीं और उन्‍हें अपने लिए एक सच्‍चा हमसफर मिल पाता है या नहीं। 

अगर आपको यह आर्टिकल अच्‍छा लगा हो तो इसे शेयर और लाइक जरूर करें और इसी तरह और भी आर्टिकल पढ़ने के लिए जुड़ी रहें हरजिंदगी से।