बॉलीवुड एक्ट्रेस नीना गुप्ता ने परदे पर कई बेहतरीन किरदारों को जीवंत किया है। बधाई हो जैसी फिल्म में घरेलू महिला होने के बावजूद उनके खुले विचारों ने सभी को बेहद प्रभावित किया। वैसे रील लाइफ ही नहीं रियल लाइफ में भी नीना गुप्ता बेहद खुले विचारों की महिला रही हैं। उन्होंने जिन्दगी में अपनी खुशियों या मर्जी के साथ समझौता नहीं किया। हालांकि इसका खामियाजा उन्हें प्रोफेशनली भी भुगतना पड़ा और उनके निजी जीवन में भी उन्हें कई उतार-चढ़ाव आए, लेकिन वह कभी भी इस बात से नहीं घबराई और ना ही कभी परिस्थितियों के आगे झुकीं। 80 के दशक में नीना गुप्ता वेस्ट इंडीज क्रिकेटर विवियन रिचर्ड्स के साथ रिलेशनशिप में रही। लेकिन उस वक्त विवियन पहले से ही शादीशुदा थे और दो बच्चों के बाप थे। ऐसे में विवियन ने नीना से शादी नहीं की। उस समय नीना विवियन बच्चे की मां बनीं। नीना ने साल 1989 में एक बेटी को जन्म दिया जिसका नाम उन्‍होंने मसाबा रखा। बतौर सिंगल पेरेंट उन्हें मसाबा की परवरिश के दौरान कई तरह की दिक्कतों का सामना करना पड़ा। इसके बाद साल 2008 में उन्होंने दिल्ली के चार्टर्ड अकाउंटेंट विवेक मेहरा से शादी की। उम्र के इस पड़ाव में शादी करके उन्होंने एक मिसाल कायम की और महिलाओं को यह बताया कि उम्र महज एक नंबर है। हाल ही में उन्होंने अपनी मैरिड लाइफ से जुड़ी कई राज खोले हैं और यह बताया कि वह अपनी मैरिड लाइफ में किस एक चीज से बिल्कुल भी समझौता नहीं कर सकतीं-

जीवन की यह रही प्राथमिकता

 Neena gupta LoveLife inside

नीना गुप्ता पिछले 12 सालों से हैप्पी मैरिड लाइफ जी रही हैं। उन्होंने बताया कि अपनी शादी का फैसला लेने से पहले उन्होंने यह सुनिश्चित किया कि वह मसाबा को पसंद करते हैं। नीना गुप्ता ने बताया कि उनकी बेटी मसाबा उनकी प्राथमिकता है। अगर उनका पार्टनर मसाबा के पसंद नहीं करता या फिर वह उसके साथ नहीं घुलते-मिलते तो इस बात से कोई फर्क नहीं पड़ता कि वह सामने वाले व्यक्ति से कितना प्यार करती हैं, वह उसके साथ कभी भी एक रिश्ते में जुड़ने के बारे में नहीं सोच सकतीं। अपनी बेटी मसाबा को लेकर वह किसी तरह का समझौता नहीं कर सकतीं।

इसे जरूर पढ़ें: किंग ऑफ रोमांस यश राज चोपड़ा ने खुद पामेला से की थी अरेंज मैरिज

Recommended Video

ऐसे हुई मुलाकात

 Neena gupta LoveLife inside

नीना गुप्ता ने 2008 में दिल्ली के चार्टर्ड अकाउंटेंट विवेक से शादी की थी। दोनों ने शादी के बंधन में बंधने से पहले छह साल तक एक-दूसरे को डेट किया था। विवेक एक विवाहित व्यक्ति थे और नीना उनसे पहली बार एक फ्लाइट में मिली थी। हालाँकि, तलाक लेने के बाद विवेक ने नीना को प्रपोज किया। इसके बाद दो दिनों के भीतर इस जोड़े ने पारंपरिक तरीके से विवाह किया।

वहीं वर्कफ्रंट की बात करें तो इन दिनों नीना गुप्ता नेटफ्लिक्स की वेब सीरीज मसाबा मसाबा में नजर आई हैं। इस वेब सीरिज से उनकी बेटी मसाबा गुप्ता ने अपने एक्टिंग करियर का डेब्यू किया है। इस वेब सीरीज में मसाबा और उनकी मां नीना गुप्‍ता के बीच के संबंधों और मसाबा की लाइफ में आई मुश्किलों को बेहद खूबसूरती से दर्शाया गया है। 

इसे जरूर पढ़ें: इन टीवी एक्‍ट्रेसेस ने अपने को-स्‍टार से शादी टूटने पर भी नहीं की उनकी कभी बुराई

अगर आपाको यह लेख अच्छा लगा हो तो इसे शेयर जरूर करें व इसी तरह के अन्य लेख पढ़ने के लिए जुड़ी रहें आपकी अपनी वेबसाइट हरजिन्दगी के साथ।