बॉलीवुड से एक बुरी खबर सामने आई है, एक्ट्रेस मंदिरा बेदी के पति राज कौशल का निधन हो गया है। राज कौशल ने सिर्फ 49 साल की उम्र में ही दुनिया को अलविदा कह दिया। मंदिरा बेदी के पति राज कौशल का निधन हार्ट अटैक की वजह से हुआ है। राज कौशल एक बॉलीवुड फिल्म मेकर थे, उन्होंने 90 के दशक में कई फिल्में बनाई हैं। साल 1999 में उन्होंने मंदिरा बेदी से शादी की थी। राज अपनी पत्नी मंदिरा और दोनों बच्चों के साथ मुंबई में ही रहते थे।

वहीं राज कौशल के निधन की खबर फिल्ममेकर ओनीर ने अपने ट्विटर अकाउंट के जरिये दी। उन्होंने ट्वीट कर बताया कि ''हमने आज सुबह एक फिल्ममेकर और प्रोड्यूसर को खो दिया। राज कौशल मेरी पहली फिल्म माई ब्रदर निखिल के प्रोड्यूसर थे। राज उन लोगों में से थे जिन्होंने मुझपर विश्वास किया और सपोर्ट किया। उनकी आत्मा के लिए प्रार्थना।'' 

इन सेलेब्स ने ट्वीट कर जताया शोक

 
 
 
View this post on Instagram

A post shared by Neha Dhupia (@nehadhupia)

नेहा से लेकर रोहित रॉय जैसे कई सेलेब्स ने राज कौशल के निधन पर ट्वीट कर शोक जताया है। नेहा धूपिया ने इंस्टाग्राम पर एक इमोशनल पोस्ट शेयर की है। उन्होंने लिखा- ''राज हमने यादों को संजोने करने के लिए इस तस्वीर को लिया था, विश्वास नहीं होता कि अब तुम हमारे साथ नहीं हो। मेरी स्ट्रोंग लड़की मंदिरा, मेरे पास शब्दों की कमी है। मैं यह लिखते हुए सदमे में हूं और मुझे अभी भी विश्वास नहीं हो रहा''।

 

 
 
 
View this post on Instagram

A post shared by Viral Bhayani (@viralbhayani)

 

इसे भी पढ़ें:जानें अंबानी परिवार की बहू श्लोका मेहता से कितनी अलग हैं राधिका मर्चेंट

करियर की शुरुआत कॉपी राइटर के तौर पर की थी

filmmaker raj kaushal

राज कौशल ने फिल्म प्रोड्यूस करने के अलावा कुछ फिल्मों को डायरेक्ट भी किया था। उनके डायरेक्शन में 3 फिल्में बनी हैं, जिसमें ‘प्यार में कभी कभी’, ‘शादी का लड्डू’, और ‘एंथोनी कौन है’ शामिल हैं। उन्होंने करियर की शुरुआत कॉपी राइटर के तौर पर थी, हालांकि कुछ वक्त तक काम करने के बाद फिल्मों की तरफ रुख कर लिया। शुरुआत में वह मुकुल आनंद को असिस्ट करते थे। यही नहीं कुछ समय तक वह सुभाष घई की त्रिमूर्ति का भी हिस्सा थे। इसके बाद साल 1998 में उन्होंने खुद की एक ऐड प्रोडक्शन कंपनी शुरू की, जिसके तहत उन्होंने 800 से अधिक ऐड बनाए।

इसे भी पढ़ें:जानें कौन हैं शेफाली वर्मा जिन्होंने वनडे डेब्यू के साथ ही रचा इतिहास

Recommended Video

ऑडिशन पर पहली बार मिले थे राज कौशल और मंदिरा बेदी

mandira and raj kuashal love marriege

मंदिरा बेदी और राज कौशल ने लव मैरिज की थी, दोनों की लव स्टोरी बेहद दिलचस्प तरीके से शुरू हुई थी। उस वक्त राज कौशल मुकुल आनंद को असिस्ट कर रहे थे, और मंदिरा एक्ट्रेस के तौर पर फेमस हो चुकी थीं। पहली बार मिलने के बाद दोनों का अक्सर मिलना-जुलना लगा रहता था। कुछ समय बाद यानी साल 1996 के अंत तक दोनों सीरियस रिलेशनशिप में आ गए थे, हालांकि राज कौशल तो सिर्फ 3 मुलाकातों में ही समझ गए थे कि मंदिरा उनकी सच्ची मोहब्बत हैं। मंदिरा बेदी भी उन्हें बेहद पसंद करती थीं। बताया जाता है कि राज कौशल के माता-पिता मंदिरा से शादी के लिए जल्द तैयार हो गए थे, लेकिन मंदिरा बेदी के पैरेंट्स इसके लिए तैयार नहीं थे। वह अपनी बेटी की शादी एक फिल्ममेकर से करने से डर रहे थे, लेकिन कुछ दिनों में सब नॉर्मल हो गया और फिर 1999 में दोनों ने शादी कर ली।

 

अगर आपको यह लेख अच्छा लगा हो तो इसे शेयर जरूर करें व इसी तरह के अन्य लेख पढ़ने के लिए जुड़ी रहें वेबसाइट हरजिन्दगी के साथ।