Close
चाहिए कुछ ख़ास?
Search

    Makar Sankranti 2023: बिजनेस में मुनाफा करवा सकते हैं मकर संक्रांति के ये अचूक उपाय

    मकर संक्रांति के दिन अगर कुछ ज्योतिषीय उपाय किये जाएं तो इससे व्यापार में बढ़ौतरी होगी और धन लाभ भी मिलेगा। 
    author-profile
    • Gaveshna Sharma
    • Editorial
    Updated at - 2023-01-09,16:25 IST
    Next
    Article
    business astro tips

    Business Astro Remedies: 15 जनवरी 2023, दिन रविवार को मकर संक्रांति का पर्व मनाया जाएगा। मकर संक्रांति के दिन सूर्य देव की पूजा का विधान है। इस दिन सूर्य भगवान मकर राशि में प्रवेश करते हैं जिससे मकर के साथ-साथ अन्य राशियों को भी बेहद लाभ पहुंचता है।

    इसी कारण से ज्योतिष में मकर संक्रांति के दिन कुछ उपाय को करने के लिए कहा गया है क्योंकि इस दिन किये गए उपाय बेहद कारगर माने जाते हैं। हमारे ज्योतिष एक्सपर्ट डॉ राधाकांत वत्स ने हमें व्यापार में उन्नति के लिए कुछ उपाय बताए हैं जिन्हें इस दिन करना शुभ और फलदायी साबित हो सकता है।  

    • मकर संक्राति के दिन एक कलश में कलावा बांधकर और उसमें कुछ सिक्के डालकर व्यापार स्थल की तिजोरी में रखने से रुका हुआ धन लौट आता है।
    makar sankranti business upay
    • मकर संक्रांति के दिन लाल कपड़े में थोड़े से तिल के साथ मां लक्ष्मी की प्रतिमा वाला सिक्का घर के मंदिर में रखने से मां लक्ष्मी का साक्षात वास बना रहता है।
    • मकर संक्रांति के दिन चीटियों को खाना खिलाने से व्यापार में मुनाफा होने लगता है और निवेश किया हुआ पैसा भी उत्तम लाभ पहुंचाता है। 
    makar sankranti  budiness upay
    • मकर संक्रांति के दिन व्यापार स्थल में रखी तिजोरी में घंटी रखने से नकारात्मकता या नजर दोष (नजर दोष दूर करने के उपाय) दूर हो जाता है। घंटी बजाने से उधार दिया पैसा लौट आता है।
    • मकर संक्रांति के दिन अगर एक मुट्ठी काले तिल सूर्य भगवान का 12 बार नाम लेकर उस जमीन के नीचे गाढ़े जाएं जहां आपकी दुकान या व्यापारिक स्थान है त उससे व्यापार दिन दोगुनी रात चौगुनी तरक्की करता है। 

    इसे जरूर पढ़ें: Pongal 2023: अनूठा है 4 दिनों का पोंगल पर्व, जानें किस दिन होगी किसकी पूजा 

    • मकर संक्रांति के दिन 7 कौड़ियां लेकर 'ॐ संक्रांत्याय' मंत्र का 108 बार जाप किया जाए और फिर रात के 12 बजे उन कौड़ियों को घर के बरकत वाले स्थान जैसे कि, किचन, तिजोरी, मंदिर, पर्स आदि पर रखा जाए तो इससे घर और व्यापार की अपार उन्नति होती है। 

      

    तो ये थे मकर संक्रांति के दिन व्यापार में धन लाभ और उन्नति के कुछ अचूक उपाय। अगर आपको यह स्टोरी अच्छी लगी हो तो इसे फेसबुक पर जरूर शेयर करें और इसी तरह के अन्य लेख पढ़ने के लिए जुड़ी रहें आपकी अपनी वेबसाइट हरजिन्दगी के साथ। आपका इस बारे में क्या ख्याल है? हमें कमेंट बॉक्स में जरूर बताएं।

    Image Credit: Freepik

    बेहतर अनुभव करने के लिए HerZindagi मोबाइल ऐप डाउनलोड करें

    Her Zindagi
    Disclaimer

    आपकी स्किन और शरीर आपकी ही तरह अलग है। आप तक अपने आर्टिकल्स और सोशल मीडिया हैंडल्स के माध्यम से सही, सुरक्षित और विशेषज्ञ द्वारा वेरिफाइड जानकारी लाना हमारा प्रयास है, लेकिन फिर भी किसी भी होम रेमेडी, हैक या फिटनेस टिप को ट्राई करने से पहले आप अपने डॉक्टर की सलाह जरूर लें। किसी भी प्रतिक्रिया या शिकायत के लिए, compliant_gro@jagrannewmedia.com पर हमसे संपर्क करें।