तापसी पन्नू आज के समय में बॉलीवुड की सबसे टैलेंटेड और हार्डवर्किंग एक्ट्रेसेस में शुमार की जाती हैं। बात चाहे फेमिनिस्टिक फिल्म 'पिंक' की है या बॉलीवुड मसाला 'जुड़वा 2' या फिर 'द गाजी अटैक' और 'मनमर्जियां' जैसी संवेदनशील फिल्मों की, उन्होंने हर जॉनर की फिल्में कर जता दिया है कि उनमें काफी पोटेंशियल है। बहुत कम समय में तापसी ने बॉलीवुड में अपनी पकड़ बेहद मजबूत बना ली है। आज उनके जन्मदिन के मौके पर हम उन्हें दे रहे हैं ढेर सारी बधाइयां। इस खास मौके पर आइए जानते हैं इस करिश्माई एक्ट्रेसेस के कुछ बेहद दिलचस्प पहलुओं के बारे में-

कर्ली हेयर्स वाली क्यूट 'मैगी'

शायद यह बात कम ही लोग जानते होंगे कि दक्षिण की फिल्म 'Jhummandi Naadam' में काम करते हुए उनका निकनेम 'मैगी' रख दिया गया था। 'नाम शबाना' में काम कर चुकी यह टेलेंटेड एक्ट्रेस अपने खूबसूरत घुंघराले बालों में जब नजर आती है तो इनकी खूबसूरती देखते ही बनती है, शायद इसीलिए इनके चाहने वालों ने इनका ये नाम रखा। 

TAAPSEE PANNU inside

दिल के साथ दिमाग भी है

तापसी खूबसूरत, ग्लैमरस होने के साथ-साथ बेहद इंटेलिजेंट भी हैं। तापसी ऐसे किरदारों को करने से गुरेज नहीं करतीं, जो उन्हें चैलेंज करते हैं और जिन्हें निभाने के लिए कहीं ज्यादा एफर्ट करने की जरूरत होती है। जल्द ही आने वाली फिल्म मुल्क में भी उनका किरदार काफी अलग नजर आएगा। हाल ही में ट्विटर पर उनकी ट्रोलिंग हुई तो उन्होंने इसे बहुत इंटेलिजेंट्ली हैंडल किया। एक यूज़र ने तापसी की पिछली फ़िल्म सूरमा के बॉक्स ऑफिस पर अच्छा ना कर पाने को लेकर कमेंट किया कि 2-3 फ़िल्मों के बाद तापसी बॉलीवुड से आउट हो जाएंगी। सिर्फ यही नहीं, यूज़र ने उनके लुक्स पर भी नेगेविट तरीके से रिएक्ट किया। इस पर तापसी का जवाब कुछ यूं था, 'लेकिन 3 फ़िल्में तो पहले ही बन चुकी हैं... मुल्क, मनमर्ज़ियां और फिर बदला। आपको अपसेट करने के लिए सॉरी, लेकिन मैं 2 और फ़िल्में पहले ही साइन कर चुकी हूं। आपको थोड़ा और बर्दाश्त करना पड़ेगा।'

Read more : Feminism को मानिए अपनी हक की लड़ाई- स्वरा भास्कर

बचपन से सीखा कत्थक और भरतनाट्यम

TAAPSEE PANNU inside

नाम शबाना और द गाजी अटैक जैसी हाई ड्रामा फिल्में करने वाली तापसी एक प्रोफेशनल डांस भी हैं। चौथी क्लास से ही उन्होंने कत्थक और भरतनाट्यम सीखना शुरू कर दिया था। कॉलेज और यूनिवर्सिटी लेवल पर वह कई डांसिंग कंपटीशन में विनर रह चुकी हैं। 

एंट्रेप्रिन्योर वुमन

तापसी डांसिंग और एक्टिंग के अलावा एंट्रेप्रिन्योर भी हैं। उनकी एक ईवेंट मैनेजमेंट कंपनी है 'वेडिंग फैक्ट्री' जो मैरिज और दूसरे फंक्शन्स ऑर्गनाइज करती है। इस कंपनी को तापसी अपनी बहन शगुन पन्नू के साथ चलाती हैं। आज के दौर की महिलाएं तापसी से काफी कुछ सीख सकती हैं। 

TAAPSEE PANNU inside

स्क्वॉश खेलने का रखती हैं शौक

तापसी अपने फ्री टाइम में स्क्वॉश खेलना काफी पसंद करती हैं। आधे घंटा स्क्वॉश खेलकर वह पूरी तरह से तरोताजा हो जाती हैं। अपने 'जुड़वां 2' के को-स्टार वरुण धवन के साथ भी उन्होंने एक बार स्क्वॉश खेला था, जिसके लिए उनकी काफी तारीफ हुई थी। 

Recommended Video