Close
चाहिए कुछ ख़ास?
Search

    अब्दु रोजिक से आप भी सीख सकते हैं ये 4 बातें

    अब्दु रोजिक बिग बॉस के सबसे क्यूट कंटेस्टेंट हैं। उनकी सादगी और सच्चेपन ने उन्हें बिग बॉस के घर का कैप्टेन भी बनाया।
    author-profile
    Updated at - 2022-11-14,20:02 IST
    Next
    Article
    learn  lesson from abdu rozik life

    बिग बॉस 16 में एक क्यूट कंटेस्टेंट ने हिस्सा लिया है, जिनका नाम अब्दु रोजिक है। पहले दिन से ही वह काफी अच्छा गेम खेल रहे हैं। यही कारण है कि हर कोई उनका फैन हो गया है। अपने शांत स्वभाव और सादगी की वजह से वह बिग बॉस के घर के कप्तान भी बन चुके हैं और वह अकेले ऐसे कैप्टेन रहे जिससे सारे सदस्य खुश थे। इसके साथ ही उन्हें कैप्टेंसी से फायर भी नहीं किया गया है। क्या आपने कभी सोचा है कि उनमें ऐसी कौन-सी बात है जो उन्हें अन्य लोगों से अलग बनाती हैं। अब्दु में एक नहीं बल्कि कई गुण हैं, जिसके कारण सभी सदस्य उनसे बेहद प्यार करते हैं। चलिए जानते हैं उनके बारे में खास बात।

    भाषा नहीं है बातचीत के लिए रूकावट

     
     
     
    View this post on Instagram

    A post shared by Abduroziq Official (@abdu_rozik)

    क्या आप इस बात से सहमत हैं कि किसी से बात करने के लिए ज्यादा शब्दों की जरूरत नहीं होती है। अपने यह कहावत जरूर सुनी होगी कि 'लैंग्वेज इस नो बैरियर फॉर कम्यूनिकेशन'। यह बात अब्दु पर अच्छे से लागू होती है। वह तजाकिस्तान से हैं और उन्हें केवल वहीं की भाषा बोलनी आती है, लेकिन इसके बावजूद भी वह आधी अधूरी इंग्लिश में सबसे बात करते हैं। वह कम शब्दों में भी अपनी बात अच्छे से कहना जानते हैं। यह हुनर बेहद कम लोगों के पास ही होता है, शायद इसलिए भी वह शो में अभी तक टिके हुए हैं। 

    दूसरे के दर्द को समझते हैं अब्दु

     
     
     
    View this post on Instagram

    A post shared by MC STΔN 💔 (@m___c___stan)

    यह कहना गलत नहीं होगा कि दुनिया में बेहद कम ही लोग होते हैं जिन्हें किसी दूसरे का दर्द नजर आता है। खासतौर पर किसी रियलिटी शो जैसे बिग बॉस में लोग एक-दूसरे को केवल नाराज करते हुए ही दिखते हैं। 

    अब्दु की खासियत यह कि उन्हें सबका दुख दिखता है। ऐसे कई मौके आए हैं जब अब्दु घर के सदस्यों के साथ बैठें हैं और उन्हें समझाते हुए नजर आएं। हाल ही में जब टीना के पेट की डेथ की खबर उन्हें मिली तो वह काफी दुखी थी। ऐसे में अब्दु ने उन्हें अपनी जिंदगी से जुड़ा एक किस्सा सुनाया।

    इसे भी पढ़ें: ये हैं बिग बॉस की कुछ Most Lovable जोड़ियां, जिन्हें दर्शकों ने किया पसंद

    स्मार्ट प्लेयर हैं अब्दु

    what makes abdu rozik specialअब्दु रोजिक बेहद स्मार्ट प्लेयर हैं। यह कहना गलत नहीं होगा कि वह हकीकत में एडा बनकर पेड़ा खा रहे हैं। वह बेहद अच्छे से जानते हैं कि उन्हें किस सदस्य से कितनी बार करनी है और कितनी दोस्ती रखनी है। हालांकि, पूरे घरवाले उन्हें बच्चा समझकर उन्हें कंटेस्टेंट नहीं समझते हैं और इसी का फायदा उठाकर वह आजतक घर में हैं और कैप्टांसी भी अपने नाम कर चुके हैं।

    इसे भी पढ़ें: Bigg Boss के घर के सबसे क्यूट सदस्य Abdu Rozik कैसे बने स्टार?

    स्ट्रेटफॉरवर्ड हैं अब्दु

    बेहद कम लोग होते हैं जो अपनी बात और नाराजगी सीधे शब्दों की कहते हैं। अब्दु अपनी फीलिंग्स को लेकर काफी स्ट्रेट फॉरवर्ड हैं। वह अगर किसी से नाराज हो जाए तो जल्दी से मानते नहीं है। हुआ कुछ यूं था कि सुंबुल ने अब्दु को नॉमिनेट किया था, जिसके बाद सुंबल उनसे माफी मांगी थी, जिस पर अब्दु ने सीधे शब्दों में कहा कि आप किसी को मार दो और फिर सॉरी बोलो ऐसा नहीं होता है। यह होने के कई दिनों तक अब्दु ने सुंबुल से बात नहीं की थी और वह अभी भी उनसे बेहद कम बात करते हैं।

    उम्मीद है कि आपको हमारा ये आर्टिकल पसंद आया होगा। इसी तरह के अन्य आर्टिकल पढ़ने के लिए हमें कमेंट कर जरूर बताएं और जुड़े रहें हमारी वेबसाइट हरजिंदगी के साथ।

    Image Credit: Instagram/ Abdu Rozik

    बेहतर अनुभव करने के लिए HerZindagi मोबाइल ऐप डाउनलोड करें

    Her Zindagi
    Disclaimer

    आपकी स्किन और शरीर आपकी ही तरह अलग है। आप तक अपने आर्टिकल्स और सोशल मीडिया हैंडल्स के माध्यम से सही, सुरक्षित और विशेषज्ञ द्वारा वेरिफाइड जानकारी लाना हमारा प्रयास है, लेकिन फिर भी किसी भी होम रेमेडी, हैक या फिटनेस टिप को ट्राई करने से पहले आप अपने डॉक्टर की सलाह जरूर लें। किसी भी प्रतिक्रिया या शिकायत के लिए, compliant_gro@jagrannewmedia.com पर हमसे संपर्क करें।