बॉलीवुड के फेमस सिंगर रह चुके कुमार सानू आजकल काफी चर्चा में हैं। चर्चा में होने की वजह उनका को नया गाना नहीं बल्कि उनका बेटा जान कुमार सानू है, जो इस वक्‍त बिग बॉस सीजन 14 में कंटेस्‍टेंट है। 

बिग बॉस हाउस के अंदर जान कुमार सानू ने अपनी पर्सनल लाइफ से जुड़ी कई बातें हाउसमेट्स के साथ शेयर की हैं। खासतौर पर जान ने अपने पिता कुमार सानू और मां रीटा भट्टाचार्या के रिश्‍तो के बारे में कई बातें बताई हैं। 

उन्‍हों बताया , 'मेरे लिए मेरी मां सब कुछ है। उन्‍होंने मां और पिता दोनों की भूमिका निभाई है। जब मैं मेरी मां के पेट में था और प्रेग्‍नेंसी का 6वां महीना चल रहा था तब ही मेरे माता-पिता में अलगाव हो गया था। तब से मेरी मां ने ही हम तीनों भाइयों की परवरिश की है। मैं आज जो भी हूं अपनी मां की वजह से हूं। ' 

इसे जरूर पढ़ें: 4 टीवी एक्‍ट्रेसेस जो ऑन-स्‍क्रीन बनी अपने ऑफ स्‍क्रीन पार्टनर की Sister और Sister-In-Law

kumar sanu song

कुमार सानू और रीटा भट्टाचार्या 

कुमार सानू का असली नाम केदारनाथ भट्टाचार्या है, मगर इंडस्‍ट्री में लोग उन्‍हें कुमार सानू के नाम से ही जानते हैं। कुमार सानू और रीटा भट्टाचार्या एक दूसरे को कोलकाता से ही जानते थे। दोनों ही एक दूसरे को पसंद करते थे और जब बॉलीवुड इंडस्‍ट्री में कुमार सानू करियर बनाने के लिए मुंबई आए तो रीटा को भी संग ले आए। 80 के दशक में दोनों की शादी हुई। 1988 में कुमार सानू को पहली बार पिता बनने का सौभाग्‍य प्राप्‍त हुआ, जब उनके बेटे जस्‍सी का जन्‍म हुआ। 

जब रीटा दूसरी बार प्रेग्‍नेंट हुईं और बेटे जीको का जन्‍म हुआ तब ही उन्‍हें महसूस होने लगा था कि कुमार सानू उनके साथ रिश्‍ते में पूरी तरह ईमानदार नहीं हैं। मगर रीटा ने अपने शक को यकीन में नहीं बदलने दिया और अपने शादीशुदा जीवन (शादीशुदा जीवन को खुशहाल बनाने टिप्‍स) को खुशहाल बनाने में लगी रहीं। 

कुमार सानू का अफेयर 

बॉलीवड इंडस्‍ट्री में बहुत ही कम समय में कुमार सानू ने काफी फेम कमा लिया था। कई एक्‍ट्रेसेस के साथ कुमार सानू का नाम भी जोड़ा जाने लगा। वर्ष 1993 में पहली बार कुमार सानू और रीटा के रिश्‍ते में दरार आई जब एक्‍ट्रेस कुनिका लाल के साथ कुमार सानू के अफेयर के चर्चे हुए। मगर बहुत ही कम समय में यह चर्चे बंद भी हो गए। 

kumar sanu wife

कुमार सानू और मीनाक्षी शेषाद्रि 

मगर रीटा की परेशानी नहीं खत्‍म हुई कुनिका के बाद कुमार सानू का नाम 90 के दशक की बेहद खूबसूरत और बेहतरीन अदाकारा रहीं मीनाक्षी शेषाद्रि के साथ जोड़ा जाने लगा। इस बात की पुष्टि उस दौरान कुमार सानू की सेकेट्री ने भी की थी। उसने एक मीडिया हाउस को दिए इंटरव्‍यू में बताया था, 'यह बात सच है कि कुमार सानू की कई गर्लफ्रेंड्स रही हैं और इस वक्‍त वह एक्‍ट्रेस मीनाक्षी शेषाद्रि को डेट कर रहे हैं।'

इसे जरूर पढ़ें: बॉलीवुड के 8 सबसे महंगे तलाक

कुमार और मिनाक्षी के बीच की बढ़ी नजदीकियों के कारण रीटा की मुश्किलें बढ़ती जा रही थीं। कुमार सानू ने पहले तो रीटा को इस रिश्‍ते की सच्‍चाई नहीं बताई थी, मगर बाद में उन्‍होंने इस बात को स्‍वीकार कर लिया था कि वह मिनाक्षी के साथ रिलेशनशिप में हैं। 

कुमार सानू से मिले धोके को रीटा बरदाश्‍त नहीं कर पाईं और वर्ष 1994 में दोनों का तलाक हो गया। उस दौरान रीटा प्रेग्‍नेंट थीं और तीसरी बार मां बनने वाली थीं। रीटा के पेट में तब जान कुमार सानू थे। कुमार सानू से अलग हो कर रीटा कोलकाता वापिस चली गईं। कुमार सानू और मिनाक्षी का भी ब्रेकअप हो गया। रीटा और अपने तीन बेटों के साथ भी कुमार सानू का रिश्‍ता केवल उनकी परवरिश के लिए एक फिक्‍स एलिमोनी तक ही सीमित रह गया। 

kumar sanu family

कुमार सानू सलोनी भट्टाचार्या 

जीवन में इतने अप्‍स-डाउंस देखने के बाद सलोनी भट्टाचार्या एक बार फिर कुमार सानू के जीवन में बहार लेकर आईं। लंदन में रहने वाली सलोनी से कुमार सानू ने दूसरी शादी (दूसरी शादी से पहले इन अहम बातों का रखें ध्यान) की। दोनों की दो बेटियां भी हैं। सलोनी लंदन में ही बेटियों के संग रहती हैं। कुमार सानू की एक बेटी हॉलिवुड सिंगर है। 

Recommended Video

फिलहाल, कुमार सानू और जान कुमार सानू के बीच के रिश्‍ते भी कुछ खास नहीं हैं। मगर जब जान बिग बॉस 14 में हिस्‍सा लेने वाले थे तब कुमार सानू ने अपने बेटे को सपोर्ट करने के लिए एक मेसेज अपने इंस्‍टाग्राम अकाउंट पर शेयर किया था। 

यह आर्टिकल आपको अच्‍छा लगा हो तो आप इसे शेयर और लाइक जरूर करें और इसी तरह के और आर्टिकल पढ़ने के लिए जुड़ी रहें हरजिंदगी से।