क्या आपका बॉयफ्रेंड अब आपके कॉल का सही तरह से जवाब नहीं देता? क्या वह अब आपसे पहले की तरह रोमांटिक बातें नहीं करता? क्या वह आपसे मिलने की बात पर तरह-तरह के बहाने बनाता है? क्या बॉयफ्रेंड की हरकतों से आपको ऐसा लगने लगा है कि अब वह आपको उतना महत्व नहीं देता? अगर इनमें से किसी भी सवाल का जवाब का जवाब हां है तो अब वक्त आ गया है कि आप अपने पार्टनर को अपनी अहमियत समझाएं। याद रखें कि आप स्ट्रांग और ब्यूटीफुल हैं और आपको एक रिलेशन में महत्व पाने और प्यार पाने का पूरा हक है। लेकिन अगर आपका पार्टनर ऐसा करना भूल गया है तो आपको एक बार फिर से उसे यह याद दिलाना होगा कि आपकी उसकी जीवन में क्या अहमियत है। कई बार इस स्थिति में लड़कियां कमजोर पड़ जाती हैं और रिलेशन को बचाने के लिए अपना आत्मसम्मान भी दांव पर लगा देती हैं। लेकिन आपके ऐसा करने की जरूरत नहीं है। आज हम आपको कुछ ऐसे आसान टिप्स के बारे में बता रहे हैं, जिन्हें अपनाकर आप बॉयफ्रेंड को बेहद आसानी से अपनी अहमियत समझा सकती हैं-

अपनी कीमत जानिए

women in pick sweater inside

किसी दूसरे को अपनी कीमत समझाने से पहले जरूरी है कि आप खुद अपनी वैल्यू करना सीखें। इसलिए आपको पहले यह जानना चाहिए कि आप बेहद विशेष हैं और ऐसे में पार्टनर द्वारा आपको प्यार करना और परवाह करना उतना ही महत्वपूर्ण है। पहले आप स्वयं को महत्व दें। साथ ही अपने प्रेमी को भी यह महसूस कराएं कि आप महत्वपूर्ण हैं। वास्तव में, आपका बॉयफ्रेंड बेहद खुशकिस्मत है, क्योंकि उसके पास आप है। ऐसे में उसे आपका उसी तरह ख्याल रखना चाहिए, जिस तरह वह अपनी किसी खास चीज को संजोकर रखता है।

इसे जरूर पढ़ें:ऐसे निभाएंगी अपना रिश्ता तो रिलेशनशिप हमेशा रहेगी मजबूत

उसे बताएं कि आप क्या महसूस करते हैं

young funny loving couple inside

ओपन कम्युनिकेशन हमेशा एक अच्छे और हेल्दी रिश्ते की कुंजी है। यदि आप ऐसा महसूस करने लगी हैं कि वह साथी आपकी वैल्यू नहीं कर रहा है तो ऐसे में आपको बोलने की जरूरत है। आप जो महसूस करती हैं, उसके प्रति ईमानदार रहें। अपनी शिकायतों को व्यक्त करें। हालांकि, इस दौरान इधर-उधर की बात ना करें, बल्कि विशिष्ट रूप से सिर्फ इस विषय पर ही बात करें। साथ ही इस बात पर भी जोर दें कि आप उसे ये सारी बातें बता रहे हैं क्योंकि आप चाहती हैं कि आपका रिश्ता काम करे।

Recommended Video

आप जो महसूस करते हैं, उसे जरूर दर्शाएं

couple ignoring each otherinside

कभी-कभी, बॉयफ्रेंड को सिर्फ यह बताना काफी नहीं है कि आपको क्या महसूस होता है। हो सकता है कि उसके साथ आपकी लंबी बातचीत के बाद भी आपको सप्ताह या महीने के बाद भी कोई बदलाव न दिखें। वह सोच सकता है कि यह उसके लिए कोई नई बात नहीं है। ऐसे में अब आपको थोड़ा गंभीर  होने की जरूरत है। अब आप शब्दों से नहीं, बल्कि अपने व्यवहार से इसे दर्शाएं। बॉयफ्रेंड से थोड़ी दूरी बनाएं। हमेशा कॉल या टेक्स्ट न करें। इससे उसे एहसास होगा कि आप इस मुद्दे को लेकर कितनी गंभीर हैं। अगर वह सच में आपसे प्यार करता है तो इस व्यवहार के बाद वह यकीनन खुद में बदलाव लाएगा और आपको फिर से उतना ही महत्व देगा।

इसे जरूर पढ़ें:रिलेशनशिप को रखना है मजबूत तो अपने पार्टनर को इन स्थितियों में बिल्कुल मैसेज ना करें

दोस्तों के साथ करें हैंगआउट

hangout inside

आपके हमेशा कुछ वक्त अपने दोस्तों के साथ बिताना चाहिए, भले ही आप किसी रिश्ते में हों। उनके साथ बाहर जाने से आप तरोताजा महसूस करेंगी। यह आपको ऐसा महसूस कराएगा कि आप किसी बॉक्स में नहीं हैं। वैसे, अपने दोस्तों के साथ बाहर जाना तब और भी मददगार होता है जब आपका प्रेमी आपको कम महत्वपूर्ण महसूस कराने लगे। उसे यह देखने दें कि आप अपने दोस्तों के साथ मस्ती कर रही हैं। उसे इस बात का अहसास कराएं कि आपकी खुशी केवल उसी पर निर्भर नहीं है।

अगर आपको यह लेख अच्छा लगा हो तो इसे शेयर जरूर करें व इसी तरह के अन्य लेख पढ़ने के लिए जुड़ी रहें आपकी अपनी वेबसाइट हरजिन्दगी के साथ।

Image Credit: Freepik.com