सोसाइटी और वीमेन
  • Pooja Sinha
  • Her Zindagi Editorial | 03 Aug 2018, 19:33 IST

इस फ्रेंडशिप डे पर अपने दोस्‍तों की टोली के साथ जरूर देखें बॉलीवुड की ये टॉप 5 फिल्‍में

क्‍यों ना इस फ्रेंडशिप डे के बहाने ही दोस्तों से मिलकर बचपन की यादों को ताजा कर लिया जाए। दोस्‍तों की टोली के साथ फिल्में देखी जाए और मस्ती की जाए।
friendship movie main
  • Pooja Sinha
  • Her Zindagi Editorial | 03 Aug 2018, 19:33 IST

शुक्रिया ऐ दोस्त मेरी जिन्‍दगी में आने के लिए,
हर लम्हे को इतना खूबसूरत बनाने के लिए,
तू है तो हर ख़ुशी पर मेरा नाम लिख गया है,
शुक्रिया मुझे इतना खुशनसीब बनाने के लिए।
दुनिया का सबसे खूबसूरत रिश्ता दोस्ती का होता है। जी हां दोस्‍ती वो रिश्‍ता है जिसे हम खुद बनाते और निभाते हैं। तो क्‍यों ना इस फ्रेंडशिप डे के बहाने ही दोस्तों से मिलकर बचपन की यादों को ताजा कर लिया जाए। दोस्‍तों के साथ फिल्में देखी जाए और मस्ती की जाए। इसलिए बॉलीवुड भी इस दोस्ती के अहसास को भुलाने में कभी पीछे नहीं रहा। दौर चाहे जो भी हो हिंदी सिनेमा में दोस्ती को थीम बनाकर कई फिल्में बनाई गई। तो आइए दोस्‍तों के साथ देखें बॉलीवुड की टॉप 5 फिल्में जो दोस्ती को थीम बनाकर बनाई गई।

1वीरे दी वेडिंग

veere di wedding inside

कई फिल्‍मों में दोस्‍ती को दिखाया गया है लेकिन 'वीरे दी वेडिंग' इसलिए अलग है कि इस फिल्म में ये चार दोस्त लड़कियां हैं। ये चारों लड़कियां अपनी शर्तों पर जीती हैं और निडर और बेबाक होकर बात करती हैं। इस फिल्म में चार दोस्तों (सोनम कपूर, करीना कपूर, स्वरा भास्कर और शिखा तल्सानिया) को अपनी-अपनी जिंदगी से जूझते हुए दिखलाया गया है. फिल्म में उनकी अपनी परेशानियों से उनके दिल को टूटते हुए दिखाया गया है। चारों आपस में सेक्स और ऑर्गज्म की भी बातें करती हैं। वे अपने हालातों पर हंसती हैं। इस तरह की फिल्म को देखना अच्छा लगता है जिसमें महिला किरदारों की प्रगतिशीलता और उनकी जिंदगी की कमियों और समस्याओं को दिखाया गया हो।

Read more: बनना चाहती हैं ‘वीरे दी वेडिंग’गर्ल्स की तरह कूल तो, फिल्म से लें ये टिप्स

2जिन्दगी ना मिलेगी दोबारा

zindagi nhi milegi inside

फरहान अख्तर, ऋतिक रोशन और अभय देओल के अभिनय से सजी ये फिल्म दोस्ती के खूबसूरत पहलू को दिखाती हैं। आज के दौर में युवाओं के टेस्ट को देखते हुए बनाई गई डायरेक्टर जोया अख्तर की ये फिल्म भी दोस्ती पर बनी एक परफेक्ट फिल्म है। इस फिल्म में तीन दोस्तों की कहानी है, जो कॉलेज में बहुत खास हुआ करते थे लेकिन कुछ गलतफहमियों की वजह से अलग हो गए थे। अपने एक दोस्त की बैचलर ट्रिप पर फिर तीनों मिलते हैं और उनकी जिंदगी बदल जाती है। फिल्म में दोस्ती को जिंदगी के पहलुओं से जोड़ा गया।

3ये जवानी है दीवानी

ye jawani hai diwani inside

रणबीर कपूर, दीपिका पादुकोण, आदित्य रॉय कपूर और कल्कि की इस फिल्म ने भी लोगों के दिलों को खूब छूआ। प्यार के साथ साथ इस फिल्म में 4 दोस्तों के बीच दोस्ती अहसास को भी खूब दिखाया गया हैं। जी हां साल 2013 में आई अयान मुखर्जी की फिल्म 'ये जवानी है दीवानी' सुपरहिट साबित हुई थी। इस फिल्म को युवा दर्शक ने बहुत पसंद किया था। आप भी अपनी फ्रेंड के साथ इस मूवी का मजा ले सकती हैं।

Read more: काजोल और शाहरुख खान जैसी फ्रेंडशिप से आपको भी मिलते हैं कई फायदे

4थ्री इडियट्स

 idoets health inside

2009 में ही आई थ्री इडियट्स फिल्म ने कई रिकॉर्ड्स तोड़े। साथ ही फिल्म में पढ़ाई, जिंदगी और दोस्ती से संबंधित बातों को बेहतरीन तरीके से दर्शाया गया था। रेंचो अपने दोस्तों राजू और फरहान को जिंदगी जीना समझाता है और रेंचो के गायब होने के बाद फरहान और राजू अपने दोस्त को ढूंढने निकलते हैं। इंजीनियरिंग कॉलेज में पढ़ने वाले तीन दोस्तों के उपर बनी इस फिल्म में कई बेहतरीन मेसेज है। आमिर खान, आर. माधवन, करीना कपूर और शरमन जोशी की इस फिल्म को लोग आज भी उतने ही उत्साह और उमंग के साथ देखते हैं।

5रंग दे बसंती

rang de basanti inside

राकेश मेहरा की फिल्म 'रंग दे बसंती' में दोस्तों की कहानी को बखूबी दिखाया गया है। फिल्म में आमिर खान, सिद्धार्थ, शरमन जोशी और सोहा अली खान मुख्य भूमिका में थे। इस फिल्म में दोस्ती और देशप्रेम को मिलाया गया है। शहीद हो चुके अपने दोस्त को न्याय दिलाने के लिए कैसे ये सभी दोस्त अपनी जान की परवाह किए बिना लड़ते हैं, यह देखना काबिले तारीफ है। अलग-अलग सामाजिक और आर्थिक वर्ग से आने वाले यह दोस्त एक सपने के साथ आगे बढ़ते हैं और टीम बनाकर उसे पूरा करते हैं।
आप भी इस फ्रेंडशिप डे पर अपनी फ्रेंड्स के साथ ये मूवी जरूर देखें।

Loading...
Loading...