दुनियाभर में यीशु मसीह के जन्मदिन को मनाने के लिए क्रिसमस का त्योहार मनाया जाता है। इस खास अवसर पर लोग मिलते हैं, जमकर पार्टी करते हैं और खूब सारी मस्ती करते हैं। लेकिन इस साल हालात कुछ अलग है। कोरोना संक्रमण से निजात पाने के लिए अभी तक कोई वैक्सीन उपलब्ध नहीं है। वहीं दूसरी ओर, ठंड बढ़ने के साथ ही कोरोना का कहर भी बढ़ने लगा है। देश के कई राज्यों में हालात बेकाबू होते जा रहे हैं। ऐसे में समस्या यह है कि इस गंभीर स्थिति में जब कोरोनो ने हाहाकार मचा रखा है तो क्रिसमस को किस तरह सेलिब्रेट किया जाए। सोशल डिस्टेसिंग के साथ-साथ क्रिसमस पार्टी का आयोजन कैसे किया जाए। हो सकता है कि आप इस साल क्रिसमस को सेलिब्रेट ना करने का मन बना रही हों। लेकिन आपको ऐसा कुछ करने की जरूरत नहीं है। आज हम आपको ऐसे कुछ आसान टिप्स बता रहे हैं, जिन्हें अपनाकर आप कोरोना महामारी के बीच भी क्रिसमस को उतनी ही एक्साइटमेंट के साथ मना सकती हैं। तो चलिए जानते हैं इस लेख में-

करें ऑनलाइन पार्टी

 christmas party inside

जब से कोरोना ने स्कूल व ऑफिस पर ताला लगा दिया, तब से लोगों ने एक दूसरा रास्ता निकाला और वह है इंटरनेट। इन दिनों इंटरनेट यकीनन एक लाइफ सेवर साबित हो रहा है। तो ऐसे में अगर आप सभी अपनों से क्रिसमस पर मिलना चाहती हैं, लेकिन साथ ही सबकी सुरक्षा का भी ख्याल रखना चाहती हैं तो ऐसे में इस ऑनलाइन क्रिसमस पार्टी का आयोजन करना यकीनन एक अच्छा आईडिया है। इस तरह आप सबके साथ मिलकर क्रिसमस की शाम को एंजॉय कर सकती हैं और इस तरह कोरोना संक्रमण का भी कोई खतरा नहीं रहेगा।

वेन्यू को करें सैनिटाइज

 tips for christmas party inside

वहीं अगर आपने वर्चुअल नहीं, बल्कि रियल पार्टी का प्लॉन बनाया है तो बेहतर होगा कि आप क्रिसमस पार्टी से पहले ही पूरे वेन्यू को अच्छी तरह सैनिटाइज कर लें। ताकि किसी भी तरह के संक्रमण का खतरा काफी हद तक कम हो जाए।

इसे जरूर पढ़ें: इन टिप्स की मदद से क्रिसमस पर सीढ़ियों को दें एक यूनिक लुक

जरूरी मानकों का करें पालन

 christmas party ideas inside

वेन्यू को सैनिटाइज करने के साथ आपको इस बात का भी ध्यान रखना है कि आने वाले गेस्ट के कारण कोरोना संक्रमण बढ़ ना जाए। इसके लिए आप सभी जरूरी सुरक्षा मानकों का पालन करें। उदाहरण के तौर पर, आने वाले गेस्ट को गेट पर ही सैनिटाइज करें ताकि बाहर से कोरोना आपकी पार्टी में ना सके। इसके अलावा आप सभी गेस्ट को मास्क जरूर दें। वेन्यू में भी आप कुर्सियों को सोशल डिस्टेंसिंग पर रखें। साथ ही आप पार्टी में एक सैनिटाइजेशन स्टेशन भी जरूर बनाएं। ताकि कोई भी गेस्ट कुछ भी खाने-पीने के बाद अपने हाथों को अच्छी तरह से सैनिटाइज कर सके।

इसे जरूर पढ़ें: यह तीन संकेत बताते हैं कि पार्टनर को बहुत अधिक मैसेज करती हैं आप, आज ही बदलें अपनी आदत

Recommended Video

कुछ ऐसे हों गेम्स

 organize christmas party inside

क्रिसमस पार्टी गेम्स के बिना पूरी ही नहीं होती। लेकिन इस बार जब कोरोना का खतरा काफी बढ़ गया है तो आप कोशिश करें कि ऐसे गेम्स को अपनी पार्टी में शामिल करें, जिनमें सोशल डिस्टेंसिंग को बरकरार रखा जा सके। मसलन, आप एक स्टेज बनाएं और आने वाले गेस्ट अपनी पसंद से कोई भी परफार्मेंस वहां दे सकते हैं। आप ऐसे ही गेम्स को प्राथमिकता दें, जिसमें लोगों का आपस में कोई फिजिकल कॉन्टैक्ट ना हो।

अगर आपको यह लेख अच्छा लगा हो तो इसे शेयर जरूर करें व इसी तरह के अन्य लेख पढ़ने के लिए जुड़ी रहें आपकी अपनी वेबसाइट हरजिन्दगी के साथ।

Image Credit: freepik