चुनौती भरे साल 2020 का सीन पलटने के लिए देश का सबसे बड़ा रियलिटी शो 'बिग बॉस सीजन 14 ' शुरू हो चुका है। हर बार की तरह इस बार भी बिग बॉस में काफी नए बदलाव देखने को मिल रहे हैं। इन बदलावों के साथ घर में आए नए कंटेस्‍टेंट्स भी खुद को एडजस्‍ट करने की कोशिश में लगे हुए हैं। हंसी-मजाक, लड़ाई-झगड़े भी शुरू हो चुके हैं। नए दोस्‍त और दुश्‍मन भी बन रहे हैं। ऐसे में घर में सबसे अलग-थलग नजर आ रही हैं पवित्रा पुनिया। पवित्रा पुनिया टीवी एक्‍ट्रेस हैं और कई टीवी सीरियल्‍स में नजर आ चुकी हैं। घर में सेलिब्रिटीज की भीड़ में पवित्रा बेहद स्‍ट्रॉन्‍ग नजर आ रही हैं। उनके स्‍ट्रॉन्‍ग होने के पीछे कई वजह भी जुड़ी हैं। 

आपको बता दें कि इस बार के बिग बॉस को शो मेकर्स ने सीजन 13 से जोड़ते हुए उसी कड़ी में आगे बढ़ाने की कोशिश की है। इसलिए बिग बॉस सीजन 13 के विनर रह चुके सिद्धार्थ शुक्‍ला को दोबारा दो हफ्तों के लिए घर में सीनियर के तौर पर लाया गया है। आपको बता दें कि पवित्रा और सिद्धार्थ का एक स्‍ट्रॉन्‍ग कनेक्‍शन है। इतना ही नहीं, पवित्रा का बिग बॉस सीजन 13 के कंटेस्‍टेंट रहे पारस छाबड़ा से भी गहरा नाता है। 

चलिए हम आपको आज पवित्रा पुनिया से जुड़े कुछ रोचक तथ्‍य बताते हैं। 

इसे जरूर पढ़ें: अनीता हसनंदानी ही नहीं इन दो महिलाओं को भी डेट कर चुके हैं बिग बॉस 14 के कंटेस्‍टेंट एजाज खान

pavitra punia sidharth shukla romance

पवित्रा पुनिया की पर्सनल लाइफ 

टीवी एक्‍ट्रेस पवित्रा पुनिया का असली नाम बहुत कम लोगों को ही पता है। पवित्रा का असली नाम नेहा सिंह है। यूपी के बागपत जिले में जन्‍मी पवित्रा की परवरिश एक जाट परिवार में हुई है। पवित्रा का एक भाई भी है, जिसका नाम अनुराग सिंह है। पवित्रा बचपन से ही आईपीएस ऑफिसर बनना चाहती थीं, इसके लिए पवित्रा ने यूपीएससी की तैयारी भी की, मगर वर्ष 2009 में रियलिटी शो ' स्प्लिट्सविला सीजन 3' में सेलेक्‍शन होने के बाद उनका मन मॉडलिंग में रम गया। आपको बता दें कि 'स्‍प्‍ल‍िट्सविला 3' में पवित्रा फाइनलिस्‍ट थीं। पवित्रा ने हॉस्पिटैलिटी और एविएशन में डिप्‍लोमा कोर्स भी किया है। इतना कुछ करने के बाद पवित्रा ने एक्टिंग के क्षेत्र में करियर बनाने का निर्णय लिया। 

pavitra punia age

पवित्रा का करियर 

पवित्रा ने अपने करियर की शुरुआत वर्ष 2010 में टीवी सीरियल 'गीत हुई सबसे पराई' से की थी । इस टीवी सीरियल में पवित्रा को बेहद छोटे से रोल में देखा गया था। इसके बाद पवित्रा ने पीछे मुड़ कर नहीं देखा। पवित्रा को पहला लीड रोल टीवी सीरियल 'लव यू जिंदगी' में मिला। इस सीरियल में उनके करैक्‍टर का नाम गीत था और वह सिद्धार्थ शुक्‍ला के अपोजिट नजर आई थीं। आज भी पवित्रा को इस किरदार के नाम से जाना जाता है। इसके बाद पवित्रा को 'नागिन 3' में भी देखा गया था। पवित्रा ने टीवी सीरियल 'ये है मोहब्‍बतें' में नेगेटिव किरदार भी निभाया है। टीवी सीरियल 'डायन' में भी वह वैम्‍प के किरदार में नजर आई थीं। पवित्रा का आखिरी शो 'बालवीर रिटर्न्‍स' था। इसके बाद वह अब बिग बॉस में नजर आ रही हैं। 

इसे जरूर पढ़ें: Bigg Boss 14: टीवी की 'किन्नर बहू' रियल लाइफ में हैं काफी बोल्ड, बनना चाहती थी आईएएस ऑफिसर

pavitra punia and paras chhabra relationship

पवित्रा की लव लाइफ 

'स्‍प्‍ल‍िट्सविला 3' के दौरान पवित्रा शो के कंटेस्‍टेंट पारस छाबड़ा को अपना दिल दे बैठी थीं, मगर यह रिश्‍ता कुछ ही वक्‍त में टूट गया। पारस ने इस रिश्‍ते के टूटने की वजह पवित्रा का उनसे झूठ बोलना बताया था। एक लीडिंग मीडिया हाउस को दिए इंटरव्‍यू में पारस छाबड़ा ने बताया, 'पवित्रा ने मुझसे कई झूठ बोले। सबसे बड़ा झूठ तो यह था कि वह जब मेरे साथ रिलेशनशिप में थीं तब वह शादीशुदा भी थीं। उनके पति का मेरे पास मैसेज आया था। पवित्रा के पति ने कहा था कि जब उनका तलाक हो जाएगा तब ही हम दोनों साथ रह सकते हैं। इसके बाद तो पवित्रा के एक नहीं कई झूठ मेरे सामने आने लगे।' पारस छाबड़ा ही नहीं पवित्रा का नाम बिग बॉस 13 विनर सिद्धार्थ शुक्‍ला के साथ भी जुड़ चुका है। हालांकि, सिद्धार्थ ने इस बात को पहले ही क्‍लीयर कर दिया था कि पवित्रा उनकी एक अच्‍छी दोस्‍त के अलावा और कुछ नहीं हैं। 

 

फिलहाल पवित्रा पुनिया बिग बॉस में अच्‍छा गेम खेल रही हैं और बॉलीवुड सिंगर राहुल वैद्य के साथ उनकी बॉन्डिंग भी जबरदस्‍त नजर आ रही है। अब देखना यह है कि वह कब तक बिग बॉस के घर में टिकी रहती हैं। 

बिग बॉस से जुड़ी और भी रोचक जानकारी हासिल करने के लिए पढ़ती रहें हरजिंदगी।