फेमस टीवी सीरियल 'अनुपमा' आजकल घर-घर में देखा जा रहा है। एक हाउसवाइफ के जीवन में आने वाले उतार-चढ़ाव पर आधारित इस टीवी सीरियल में हर किरदार का अपना एक अलग महत्‍व है। वैसे तो इस शो का लीड रोल रूपाली गांगुली निभा रही हैं। इस शो में उन्‍हें अनुपमा की भूमिका में देखा जा सकता है। मगर यह टीवी सीरियल तब तक अधूरा है, जब तक इसके अन्‍य किरदार इसमें नजर न आएं। ऐसा ही एक किरदार टीवी सीरियल में निभा रही हैं एक्‍ट्रेस निधि शाह। 

निधि शाह को शो में किंजल की भूमिका में देखा जा रहा है। किंजल एक हाई फाई सोसाइटी की मॉडर्न लड़की है, मगर वो शादी एक मिडिल क्लास फैमिली के लड़के से कर लेती है। अपनी सास अनुपमा से किंजल काफी प्रभावित है। किंजल की भूमिका में कई शेड्स भी हैं और हर शेड को निधि बखूबी निभा रही हैं। 

वैसे आपको बता दें कि निधि जितनी चार्मिंग टीवी सीरियल में नजर आ रही हैं, उतनी ही खूबसूरत वो असल जिंदगी में भी हैं। तो चलिए आज हम आपको निधि शाह की रियल लाइफ के बारे में कुछ रोचक बातें बताते हैं। 

इसे जरूर पढ़ें: टीवी सीरियल 'अनुपमा' के वनराज सुधांशु पांडे की रियल लाइफ लव स्‍टोरी जानें

anupamaa  tv  serial  kinjal  nidhi shah

निधि शाह की फैमिली 

गुजराती फैमिली से बिलॉन्‍ग करने वाली निधि शाह का जन्‍म 20 अक्‍टूबर 1998 में मुंबई में हुआ था। निधि बचपन से ही मॉडलिंग और एक्टिंग में करियर बनाना चाहती थीं। इसलिए स्‍कूल खत्‍म होने के बाद ही उन्‍होंने अपने करियर को सही दिशा देने के लिए एक्टिंग में हाथ आजमाना शुरू कर दिया था। हालांकि, निधि ने मुंबई के मीठीबाई कॉलेज से अपनी आगे की पढ़ाई भी पूरी की है। इसके बाद उन्‍होंने मॉडलिंग, बॉलीवुड फिल्‍मों और टीवी सीरियल में अपना करियर बनाने की कोशिशे शुरू की। निधि के घर पर उनके माता-पिता के अलावा उनका एक भाई भी है। 

इसे जरूर पढ़ें: टीवी सीरियल अनुपमा की 'राखी' तसनीम शेख की लाइफ से जुड़े रोचक तथ्‍य जानें

nidhi  shah  love  life

निधि शाह का करियर 

बहुत कम लोगों को यह बात पता है कि निधि के करियर की शुरुआत बॉलीवुड से हुई थी। मात्र 15 वर्ष की उम्र में निधि ने वर्ष 2013 में आई फिल्‍म 'मेरे डैड की मारुती' में काम किया था। फिल्‍म में निधि का कैमियो रोल था। इसके बाद निधि एक्‍टर शाहिद कपूर की फिल्‍म 'फटा पोस्‍टर निकला हीरो' में भी कैमियो रोल में नजर आई थीं। मगर वर्ष 2016 में निधि ने अपने करियर को सही दिशा देने के लिए टीवी इंडस्‍ट्री को चुना और टीवी सीरियल 'जाना न दिल से दूर' से डेब्‍यू किया। 

निधि को असली पहचान टीवी सीरियल (टीवी सीरियल्‍स पर क्विज खेलें) 'तू आशिकी' से मिली, इसके बाद निधि ने 'कवच' और 'कार्तिक पूर्णिमा' जैसे शो भी किए। फिलहाल निधि टीवी सीरियल 'अनुपमा' में काफी अच्‍छी नजर आ रही है। 

nidhi  shah  kinjal life

निधि शाह के सीक्रेट्स 

निधि ने एक लीडिंग एंटरटेनमेंट यूट्यूब चैनल को दिए इंटरव्‍यू में अपने कई सीक्रेट्स रिवील किए हैं। उन्‍होंने अपनी पहली सैलरी और पहले क्रश के बारे में भी बताया है। निधि अपनी पहली सैलरी (बॉलीवुड सेलिब्रिटीज की पहली सैलरी जानें) के बारे में बताती हैं कि उन्‍हें एक फिल्‍म में काम करने के लिए पहली चेक मिली थी, जिसे उन्‍होंने अपनी मां को शॉपिंग करने के लिए दे दिया था। 

वहीं निधि ने अपने पहले क्रश के बारे में भी बताया है। निधि कहती हैं, ' जब मैं 10वीं कक्षा में थी तब मुझे पहली बार प्‍यार हुआ था और रिलेशनशिप में आने से पहले हम दोनों बहुत अच्‍छे दोस्‍त थे।' 

निधि ने इंटरव्‍यू में यह भी बताया कि उन्‍हें अपनी लाइफ का पहला शॉट देने में कितनी दिक्‍कतें आई थीं। वह कहती हैं, 'मुझे लगा था सब कुछ आसान है। मुझे एक 'ड्रंक गर्ल' का रोल प्‍ले करना था। मुझे एक्सपीरियंस ही नहीं था कि नशे में बॉडी लैंग्वेज कैसी होती है। इसलिए मुझे बहुत ज्‍यादा दिक्‍कत आई थी।'

निधि शाह की लव लाइफ 

खबरों की मानें, तो निधि शाह और एक्‍टर हरिश चंदानी ( Harish Chandani) का अफेयर चल रहा है। दोनों की मुलाकात एक टीवी सीरियल के सेट पर हुई थी। मगर दोनों ने ही अपनी रिलेशनशिप को लेकर अब तक कोई बात मीडिया के आगे नहीं बताई है। 

निधि शाह के बारे में यह जानकारी आपको अच्‍छी लगी हो तो इस आर्टिकल को शेयर और लाइक जरूर करें, साथ ही इसी तरह और भी आर्टिकल्‍स पढ़ने के लिए जुड़ी रहें हरजिंदगी से।