बॉलीवुड स्‍टार्स की जब सैलरी की बात आती हैं तो कोई एक फिल्‍म के 15 करोड़ रुपए लेता है तो कोई 20 करोड़। मगर, करियर के शुरुआत से ही इन्‍हें इतने पैसे नहीं मिलने लगे थे। करोड़ों रुपए कमाने के लिए इन सेलिब्रिटीज से बहुत पापड़ बेले हैं। इस मुकाम तक पहुंच के लिए परिश्रम और ईमानदारी से काम करना ही इन सेलिब्रिटीज का मूल मंत्र रहा है। मगर, आप सभी को यह जिज्ञासा जरूर होगी कि बॉलीवुड सेलिब्रिटीज को जब पहली सैलरी मिली होगी तो वह कितनी होगी। उस सैलरी से उन्‍होंने क्‍या किया होगा। 

तो चलिए आज आप लोगों की इस जिज्ञासा को शांत करते हैं और कुछ बॉलीवुड स्‍टार्स की पहली सैलरी के बारे में आपको बताते हैं । 

इसे जरूर पढ़ें: ऐश्‍वर्या राय बच्‍चन के पास हैं ये 5 मेहंगी चीजें, कीमत सुन उड़ जाएंगे होश

 
 
 
View this post on Instagram

http://www.facebook.com/sonytelevision/videos/163896064474570/

A post shared by Amitabh Bachchan (@amitabhbachchan) onSep 2, 2018 at 1:07pm PDT

अमिताभ बच्‍चन 

अमिताभ बच्‍चन ने फिल्‍मों में आने से पहले कई काम किए हैं। वह फिल्‍मफेयर की रिपोर्ट के अनुसार वह पहले कोलकाता की एक शिपिंग फर्म में काम करते थे और उन्‍हें मात्र 500 रुपए महीना सैलरी मिलती थी। जया बच्‍चन और रेखा में से कौन है ज्‍यादा अमीर, जानें Net Worth

 
 
 
View this post on Instagram

Shooting for @icicibank Been sometime since I went so ‘Gerua’.

A post shared by Shah Rukh Khan (@iamsrk) onOct 9, 2019 at 2:18pm PDT

शाहरुख खान 

शाहरुख खान आज जिस मुकाम पर पहुंच चुके हैं वहां तक पहुंचने के लिए उन्‍होंने बहुत मेहनत की है। जब बात शाहरुख की पहली सैलरी की आती है तो आपको बता दें कि उन्‍होंने खुद से पहली बार 51 रुपए कमाए थे। यह उन्‍होंने कैसे कमाए इसकी जानकारी तो नहीं हैं मगर, इन पैसों से वह आगरा का ताजमहल देखने गए थे। बॉलीवुड के बादशाह शाहरुख खान की पत्नी गौरी खान के पास है ये 5 महंगी चीजें

 
 
 
View this post on Instagram

A post shared by Aamir Khan (@_aamirkhan) onMay 15, 2019 at 6:46am PDT

आमिर खान 

आमिर खान ने एक्‍टर बनने से पहले असिस्‍टेंट डायरेक्‍टर के तौर पर काम किया था। उस दौरान उन्‍हें पहली सैलरी के रूप में मात्र 1000 रुपए ही मिले थे। 

 
 
 
View this post on Instagram

A post shared by Priyanka Chopra Jonas (@priyankachopra) onJan 28, 2020 at 5:04pm PST

 

प्रियंका चोपड़ा 

प्रियंका चोपड़ा के माता और पिता दोनों ही डॉक्‍टर थे मगर,वह कभी भी इस क्षेत्र में नहीं जाना चाहती थीं। जब प्रियंका चोपड़ा ने मिस वर्ल्‍ड का टाइटल जीता उसके बार उन्‍हें पहले काम से 5000 रुपए का चैक मिला। इन पैसों को प्रियंका ने अपनी को सेविंग्‍स के लिए देदिया था। 

इसे जरूर पढ़ें: अपने पति निक जोनस से ज्‍यादा कमाती हैं प्रियंका चोपड़ा, जाने कौन कितना है अमीर

 
 
 
View this post on Instagram

💋#chhapaakpromotions

A post shared by Deepika Padukone (@deepikapadukone) onDec 23, 2019 at 10:23pm PST

 

दीपिका पादुकोण 

दीपिका पादुकोण ने एक मीडिया हाउस को दिए पुराने इंटरव्‍यू में बताया था कि उन्‍हें यह तो नहीं पता कि पहली बार काम करने पर उन्‍हें कितने रुपए का चैक मिला था मगर, वह कुछ हजार रुपए का था और उन्‍होंने वह अपने पिता को इनवेस्‍ट करने के लिए दे दिए थे। हिना खान से लेकर रश्मि देसाई तक: कई बॉलीवुड एक्टर्स से ज्यादा कमाई है इन टीवी स्टार्स की!

 
 
 
View this post on Instagram

Either you run the day or the day runs you 👊🏻 #MondayVibes #LetsDoThis

A post shared by Akshay Kumar (@akshaykumar) onJan 19, 2020 at 11:12pm PST

 

अक्षय कुमार 

अक्षय कुमार ने कोविड-19 से जूझ रहे देश और देश की सरकार को हेल्‍प करने के लिए 25 करोड़ रुपए दिए हैं। इतना पैसा देते समय जब उनकी वाइफ ट्विंकल खन्‍ना ने उन्‍हें दोबारा सोचने के लिए कहा तो उन्‍होंने कहा, 'एक वक्‍त था जब मेरे पास कुछ भी नहीं था। 

Recommended Video

मगर अब है तो मैं पीछे क्‍यों हटूं अपने देश के किसी तो काम आ सकूं।' मगर जब अक्षय कुमार एक्‍टर नहीं थे और बैंकॉक के एक होटल में चेफ थे तब उन्‍हें सैलरी के तौर पर 1500 रुपए मिलते थे।

 
 
 
View this post on Instagram

This is me being casual and nonchalant. Obviously these are throwback.. please tag the credits guys I don’t remember..

A post shared by Sonam K Ahuja (@sonamkapoor) onMay 4, 2020 at 6:57am PDT

सोनम कपूर 

सोनम कपूर ने जब संजय लीला भंसाली की फिल्‍म 'ब्‍लैक' में असिस्‍टेंट डायरेक्‍टर के तौर पर काम किस था तब उन्‍हें पहली सैलरी के तौर पर मात्र 3000 रुपए ही मिले थे। सोनम कपूर अब एक फिल्‍म के लिए करोड़ों रुपए फीस लेती हैं। 

तो कैसा लगा आपको अपने फेवरेट बॉलीवुड स्‍टार्स की पहली सैलरी के बारे में जानकर। मेहनत और ईमानदारी के साथ किया हुआ काम सफलता की सीढि़यों पर कैसे चढ़ा देता है यह आप इन बॉलीवुड स्‍टर्स को देख कर अंदाजा लगा सकते हैं। इन 5 महंगी चीजों के मालिक हैं नीता अंबानी-मुकेश अंबानी, आसमान छूती हैं इनकी कीमतें