टीवी इंडस्‍ट्री में जितनी पॉपुलैरिटी शो की एक्‍ट्रेस को मिलती है उतनी ही फेमस टीवी में निगेटिव रोल करने वाली एक्‍ट्रेस भी होती हैं। टीवी इंडस्‍ट्री में ऐसी बहुत सारी एक्‍ट्रेसेस हैं,‍ जिन्‍हें लोग केवल निगेटिव रोल में ही देखना पसंद करते हैं। इनमें से एक हैं तसनीम शेख। 

तसनीम शेख को ज्‍यादातर लोग टीवी सीरियल 'कुसुम' की ज्‍योति या फिर टीवी सी‍रियल 'क्‍योंकि सास भी कभी बहू थी ' की मोहिनी हर्ष विरानी के रूप में जानते हैं। मगर अब तसनीम को एक नई पहचान मिल गई है। यह पहचान उन्‍हें टीवी सीरियल 'अनुपमा' में राखी दवे के किरदार के रूप में मिली है। 

तसनीम इस टीवी सीरियल में भी निगेटिव भूमिका में ही नजर आ रही हैं, मगर लोगों को उनकी भूमिका काफी पसंद आ रही है। इस टीवी सीरियल में भले ही राखी दवे के गुस्‍सैल स्‍वभाव को दिखाया गया हो मगर अपनी रियल लाइफ में तसनीम बेहद कूल हैं। तो चलिए जानते हैं तसनीम की लाइफ से जुड़े कुछ रोचक तथ्‍य- 

 
 
 
View this post on Instagram

A post shared by Tassnim sheikh (@tassnim_nerurkar)

 

तसनीम शेख की पर्सनल लाइफ 

कुछ दिन पहले ही तसनीम ने मिड डे को दिए इंटरव्‍यू में बताया था कि उनका जन्‍म 4 अगस्‍त 1980 में हुआ है। दरअसल, सोशल मीडिया और इंटरनेट पर  तसनीम की उम्र को लेकर बहुत सारी अफवाह थीं। मगर तसनीम ने मिड डे को दिए इंटरव्‍यू में यह बात क्‍लीयर कर दी है कि वह न तो 60 वर्ष की हैं और न ही उन्‍होंने बहुत सारी फिल्‍मों में काम किया है। तसनीम ने बताया ,' एक सीनियर एक्‍ट्रेस हैं, उनका नाम भी तसनीम शेख है और वो मुझसे काफी सीनियर हैं और कई फिल्‍मों में काम भी कर चुकी हैं।'

आपको बता दें कि तसनीम शेख के परिवार में कोई भी टीवी इंडस्‍ट्री या फिल्‍म इंडस्‍ट्री से नहीं है। एक लीडिंग मीडिया हाउस को दिए इंटरव्‍यू में तसनीम ने इस बात का जिक्र किया था कि वह महज 17-18 वर्ष की उम्र में ही टीवी इंडस्‍ट्री में आ गई थीं। 

इसे जरूर पढ़ें: टीवी सीरियल 'अनुपमा' की 'काव्‍या' मदालसा शर्मा के बारे में जानें रोचक तथ्‍य

tassnim  sheikh  husband

तसनीम शेख की शादी 

तसनीम ने 16 अप्रैल 2006 में समीर नेरूरकर से शादी की थी। तसनीम के हसबैंड मर्चेंट नेवी में हैं और दोनों की एक प्‍यारी सी बेटी भी है। आपको बता दें कि तसनीम अपने हसबैंड और बेटी से जुड़े कई वीडियो और तस्‍वीरें इंस्‍टाग्राम पर शेयर करती रहती हैं, जिन्‍हें देख कर अंदाजा लगाया जा सकता है कि तसनीम की फैमिली एक दूसरे से कितना जुड़ी है और प्‍यार करती है।

tassnim  sheikh  daughter

तसनीम शेख का करियर 

टीवी इंडस्‍ट्री में तसनीम शेख को 22 वर्ष हो चुके हैं। उनका सबसे पहला टीवी सीरियल 'घराना' था। इसके साथ ही तसनीम ने टीवी सीरियल 'कुसुम' और 'कसौटी जिंदगी की' में भी काम किया है। मीडिया हाउस 'वाइल्‍ड फिल्‍म्स इंडिया' को दिए इंटरव्‍यू में तसनीम ने अपने सबसे कठिन किरादारों में से एक टीवी सीरियल 'कुमकुम' में रेनुका के किरदार को बताया। वह कहती हैं, ' करियर की शुरुआत में मैंने 3 साल तक पॉजिटिव रोल किए मगर 'कुमकुम' में मुझे निगेटिव रोल मिला था। तब मैंने इसे एक चुनौती समझ कर अपना तो लिया था, मगर बात जब इसे निभाने की आई तो मेरे लिए यह बहुत कठिन साबित हुआ। मैं छोटे से सीन के लिए इतने सारे टेक देती थी कि मेरे डायरेक्‍टर ने कह दिया था कि अगर तुम नहीं कर पाई तो तुम्‍हें रिप्‍लेस कर दिया जाएगा। इस डर से मैनें निगेटिव रोल प्‍ले करना सीखा।'

tassnim  sheikh  tv serials

'कुमकुम' के बाद से तसनीम को टीवी स्‍क्रीन पर हमेशा वैंप के किरदार में ही देखा गया और मजे की बात तो यह है कि लोगों ने तसनीम को निगेटिव रोल में भी खूब प्‍यार दिया। मगर वर्ष 2011 में टीवी सीरियल 'एक हजारों में मेरी बहना है' के बाद तसनीम के करियर में एक लंबा गैप आया। लगभग 6 साल तसनीम टीवी स्‍क्रीन से दूर रहीं और अपना समय बेटी की परवरिश को दिया।लेकिन वर्ष 2017 में तसनीम ने टीवी सीरियल (टीवी सीरियल्‍स से जुड़ा रोचक क्विज खेलें) 'एक विवाह ऐसा भी' से दोबारा टीवी स्‍क्रीन पर वापसी की। इसके बाद तसनीम ने टीवी सीरियल 'दास्तान-ए- मोहब्बत सलीम अनारकली' में रुकैया सुल्‍तान बेगम का किरदार निभाया। इसे दर्शकों ने काफी पसंद किया और अब तसनीम को टीवी सीरियल 'अनुपमा' में देखा जा रहा है। 

 
 
 
View this post on Instagram

A post shared by Tassnim sheikh (@tassnim_nerurkar)

 

फिटनेस फ्रीक हैं तसनीम शेख 

तसनीम शेख की उम्र 41 वर्ष है और इस उम्र में भी वह बहुत यंग नजर आती हैं। इसका राज उन्‍होंने एक लीडिंग मीडिया हाउस को दिए इंटरव्‍यू में बताया है। वह कहती हैं, ' मैं टाइम पर सोती हूं और टाइम पर उठती हूं। रात में 8 बजे के बाद मैं डिनर नहीं करती हूं। इतना ही नहीं, मैं बहुत ही साधारण खाना खाती हूं और डेली एक्‍सरसाइज करती हूं।' तसनीम के इंस्‍टाग्राम पेज पर भी उनकी बहुत सारी तस्‍वीरें मौजूद हैं, जिसमें साफ देखा जा सकता है कि तसनीम कितनी ज्‍यादा फिटनेस फ्रीक हैं। 

इसे जरूर पढ़ें: टीवी सीरियल 'अनुपमा' फेम एक्ट्रेस रूपाली गांगुली की रियल लाइफ लव स्टोरी से जुड़े रोचक तथ्य जानें

 

तो तसनीम शेख से जुड़ी यह जानकारी आपको अच्‍छी लगी हो तो इसे शेयर और लाइक जरूर करें। साथ ही इसी तरह और भी सेलिब्रिटीज से जुड़े रोचक तथ्‍य पढ़ने के लिए जुड़ी रहें हरजिंदगी से।