टीवी सीरियल अनुपमा को दर्शक काफी पसंद कर रहे हैं। इस टीवी सीरियल में एक हाउसवाइफ के चुनौतीपूर्ण जीवन को बहुत ही खूबसूरती से दर्शाया जा रहा है। इस टीवी सीरियल के मुख्‍य किरदार अनुपमा को रूपाली गांगुली निभा रही हैं और उनके पति वनराज शाह की भूमिका में एक्‍टर सुधांशु पांडे नजर आ रहे हैं। लोग जितना पसंद रूपाली के किरदार को कर रहे हैं उतना ही पसंद वह सुधांशु पांडे की भूमिका को भी कर रहे हैं। 

सुधांशु एक मंझे हुए कलाकार तो हैं ही, साथ ही वह एक फैमिली मैन भी हैं। मजे की बात तो यह है कि सुधांशु टीवी सीरियल में जैसे नजर आ रहे हैं, अपनी पर्सनल लाइफ में उसके विपरीत हैं। 'अनुपमा' में जहां वनराज अपनी वाइफ अनुपमा को हमेशा डॉमिनेट करता रहता है वहीं अपनी पर्सनल लाइफ में सुधांशु अपनी वाइफ के बिना कोई भी बड़ा निर्णय नहीं लेते हैं। 

सुधांशु की वाइफ का नाम मोना है। मोना से सुधांशु को पहली नजर का प्‍यार हुआ था। आज हम इस आर्टिकल में सुधांशु की लव स्‍टोरी से जुड़े कुछ रोचक तथ्‍य बताएंगे।

इसे जरूर पढ़ें: टीवी सीरियल अनुपमा की 'राखी' तसनीम शेख की लाइफ से जुड़े रोचक तथ्‍य जानें

anupamaa  tv  serial  vanraj

पहली ही मुलाकात में बीवी से कर ली थी लड़ाई 

बात उन दिनों की है, जब सुधांशु दिल्‍ली में रहते थे और मॉडलिंग में अपना करियर बना रहे थे। सुधांशु बड़े-बड़े मॉडलिंग असाइनमेंट का हिस्‍सा होते थे और उन्‍हें इसकी अच्‍छी फीस भी मिलती थी। जिस मॉडलिंग एजेंसी से सुधांशु जुड़े थे, वहां उन्‍हें चेक के द्वारा ही पेमेंट किया जाता था। सुधांशु ने एक लीडिंग मीडिया हाउस को दिए इंटरव्‍यू में बताया, 'एक आम बैचलर की तरह मेरे अंदर भी बहुत सी कमियां थीं। सबसे बड़ी कमी थी कि मैं अपने पैसे और अकाउंट को हैंडल नहीं कर पाता था। कई बार मुझे लगता था कि जो काम मैंने किया है उसके पैसे ही मुझे नहीं मिले हैं।'

actor  sudhanshu  pandey  love  story

ऐसा ही एक वाक्‍या याद करते हुए सुधांशु बताते हैं, ' मैंने एक बड़े शो में हिस्‍सा लिया था। उसके मुझे अच्‍छे पैसे भी मिलने थे। मगर मुझे अकाउंट चैक करने पर ऐसा महसूस हुआ कि उस शो की पेमेंट ही मुझे नहीं हुई है। फिर क्‍या था मैंने गुस्‍से में एजेंसी में कॉल लगाया। वहां पर एक लेडी ने कॉल पिक किया और कहा कि मैं चेक पहले ही ले चुका हूं। मगर मैं इस बात पर अड़ा हुआ था कि चेक नहीं मिला है। गुस्‍से में मैं एजेंसी पहुंच गया। वहां पहुंच कर उसी लेडी से मुलाकात हुई और उसने मुझे प्रूफ के साथ दिखाया कि मैं तो पहले ही चेक ले चुका हूं। हालांकि, यह मोमेंट मेरे लिए काफी एम्बेरेसिंग था मगर उसी समय मुझे इस बात का अहसास भी हुआ कि मेरे गुस्‍से को उस लेडी ने कितनी समझदारी के साथ हैंडल किया। बस फिर क्‍या था मुझे उसी समय उससे प्‍यार हो गया।'

सुधांशु जिस लेडी के बारे में बात कर रहे हैं, वो कोई और नहीं बल्कि उनकी वाइफ मोना पांडे हैं। मोना उस एजेंसी में अकाउंट डिपार्टमेंट संभालती थीं और अब वह सुधांशु का पर्सनल अकाउंट संभालती हैं। 

इसे जरूर पढ़ें: टीवी सीरियल 'अनुपमा' की 'काव्‍या' मदालसा शर्मा के बारे में जानें रोचक तथ्‍य

sudhanshu  pandey  kids

मोना के लिए अपनी पहली गर्लफ्रेंड का तोड़ दिया था दिल 

मोना को देखते ही सुधांशु अपना दिल उन्‍हें दे बैठे थे, मगर उस दौरान सुधांशु पहले से एक रिलेशनशिप में थे।अपनी गर्लफ्रेंड को यह बताना कि उन्‍हें उनकी ड्रीम गर्ल मिल गई है, सुधांशु के लिए आसान नहीं था। एक मीडिया हाउस को दिए इंटरव्‍यू में सुधांशु ने इस बात का जिक्र किया है। वह कहते हैं, 'मैंने अपनी गर्लफ्रेंड को मोना के बारे में बताया था। यह सुन कर वह काफी दुखी हो गई थी, मगर मेरी आंखों में मोना के लिए प्‍यार देख कर उसने पूरी सिचुएशन को बहुत ही अच्‍छी तरह से हैंडल किया और मेरी लाइफ से दूर हो गई।'

इसके बाद सुधांशु ने अपने दिल की बात मोना को बताने में देर नहीं की। मोना की ओर से 'हां' मिलते ही सुधांशु ने शादी भी कर ली। शादी के वक्‍त सुधांशु मात्र 22 वर्ष के ही थे। 

अपनी वाइफ के लिए साइन किया 'अनुपमा'

अनुपमा में सुधांशु का किरदार काफी स्‍ट्रॉन्‍ग है, मगर इस शो को शाइन करने की वजह सुधांशु कुछ और ही बताते हैं। आईडब्‍लूएमबज को दिए इंटरव्‍यू में सुधांशु ने बताया, ' मैंने 'अनुपमा' टीवी सीरियल साइन ही अपनी वाइफ के लिए किया है। मैं इस सीरियल को करके अपनी वाइफ को ट्रिब्‍यूट देना चाहता था। आज मैं जो कुछ भी हूं, अपनी वाइफ की वजह से हूं। मेरी वाइफ बिना किसी उम्‍मीद के मेरा और मेरे बच्‍चों का ख्‍याल रखती है। मैं सोच भी नहीं सकता कि अपनी वाइफ के बिना मैं एक दिन भी कैसे गुजार सकता हूं।' इतना ही नहीं, सुधांशु तो यह तक कहते हैं कि उनकी वाइफ ही हमेशा सही होती हैं। वह कहते हैं, 'आम पति-पत्‍नी की तरह हमारे बीच में भी झगड़े होते हैं, मगर अधिकतर गलती मेरी ही होती है और मैं भले ही शुरू में न मानू, मगर बाद में मान लेता हूं।'

sudhanshu  pandey  mona  pandey  family

सुधांशू और मोना के बच्‍चे 

सुधांशु के परिवार में वाइफ मोना के अलावा उनके 2 बेटे हैं और 2 पेट डॉग ( पेट डॉग को हेल्‍दी रखने के टिप्‍स) भी हैं। इनकी तस्‍वीरें सुधांशु अपने इंस्‍टाग्राम अकाउंट पर अक्‍सर ही शेयर करते रहते हैं। 

यह जानकारी आपको अच्‍छी लगी हो तो इसे शेयर और लाइक जरूर करें। साथ ही इसी तरह और भी आर्टिकल्‍स पढ़ने के लिए जुड़ी रहें हरजिंदगी से। 

Image Credit: Sudhanshu Pandey/ Instagram