कोविड-19 संक्रमण का कहर अभी जारी है। ऐसे में हर काम को बेहद सर्तकता के साथ करना पड़ रहा है। यहां तक कि शादी भी सरकारी गाइडलाइंस को ध्‍यान में रख कर ही हो रही हैं। अगर इस वेडिंग सीजन आपके घर पर भी किसी की शादी है तो, जाहिर है आप भी सोच रही होंगी कि कैसे तैयार होकर शादी में जाया जाएगा। 

दरअसल कोविड-19 से बचने का सीधा सा रास्‍ता है कि आप लोगों के संपर्क में कम से कम आएं। ऐसे में शादी या अन्‍य फंक्‍शन में महिलाओं को ब्‍यूटीपार्लर में जा कर सजने-संवरने की जगह घर पर ही खुद से तैयार होना ही बेहतर विकल्‍प रहेगा। जाहिर है हर महिला तो खुद से सजने-संवरने में माहिर नहीं होती है। खासतौर पर ज्‍वेलरी को सेट करना आसान काम नहीं होता है। मगर कुछ आसान हैक्‍स को ध्‍यान में रखा जाए तो बिना ब्‍यूटी पार्लर जाए आप घर पर ही सबस कुछ मैनेज कर सकती हैं। 

तो चलिए हम आपको कुछ आसान हैक्‍स बताते हैं, जिन्‍हें अपना कर आप शादी में खुलकर इंजॉय कर पाती हैं- 

हैक 1

 marriage hacks inside

यह हैक लगभग हर लड़की को बेहद पसंद आने वाला है। अमूमन ऐसा होता है कि जब वेडिंग फंक्शन के लिए आप रेडी होती हैं तो कान में ईयररिंग्स पहनते हुए काफी दर्द होता है। इस प्रॉब्लम से निपटने के लिए आप इस हैक का सहारा लें। इसके लिए आप अपने कान के दोनों साइड और ईयररिंग्स पर वैसलीन लगाएं। इससे ईयररिंग्स आराम से अंदर चली जाएगी। इसके अलावा अगर आपके ईयररिंग का पेंच कहीं खो गया है तो ऐसे में परेशान ना हों। आप एक पेंसिल लें और उसके पीछे की रबर को चाकू की मदद से काट लें। इसके बाद आप उसे पेंच की तरह इस्तेमाल कर सकती हैं। 

इसे जरूर पढ़ें: कानपुर की इन मार्केट्स से करें शादी की सस्‍ती शॉपिंग

हैक 2

 marriage tips inside

शादी के फंक्शन में अक्सर लड़कियां हैवी ईयररिंग्स पहनती हैं, लेकिन इससे कुछ ही देर में कानों में दर्द होने लगता है। जो बाद में कई दिनों तक आपको परेशान कर सकता है। ऐसे में अगर आप अपने लुक के साथ समझौता किए बिना दर्द को अपने कानों से दूर रखना चाहती हैं तो इस हैक को अपनाएं। इसके लिए आप ईयररिंग्स पहनने के बाद उसे चेन के साथ टीमअप करें। यह आपके लुक को भी बेहतर बनाएगा। साथ ही इससे ईयररिंग्स का सारा भार आपके कानों को नहीं सहना पड़ेगा।

इसे जरूर पढ़ें: Blouse Designs 2020: शादी के बाद पहननी है साड़ी तो नई दुल्‍हन बनवा सकती हैं ये 5 लेटेस्‍ट ब्‍लाउज डिजाइन

हैक 3

 marriage ideas inside

यह हैक पर्सनली मुझे बहुत पसंद है और मैं अक्सर इस हैक को वेडिंग फंक्शन में यूज करती हूं। आमतौर पर शादी के फंक्शन में हम सभी मांग टीका पहनना पसंद करती हैं। लेकिन बिग साइज मांगटीका को माथे पर टिकाना काफी मुश्किल होता है। ऐसे में आप इस हैक की मदद लें। इसके लिए आप एक डबल टेप लें और मांग टीका पहनते समय उसे अपने माथे और अंदर की तरफ से मांगटीका पर लगाएं। इसके बाद आप चाहें वेडिंग फंक्शन में डांस करें या मस्ती, आपका मांगटीका इधर-उधर नहीं गिरेगा।

Recommended Video

हैक 4

 tips for marriage inside

कई बार ऐसा होता है कि हमारे पास लहंगे के साथ मैचिंग एक ही बिन्दी होती है और उसकी चिपकन कम हो जाती है, जिसके कारण वह माथे पर रूकती ही नहीं है। ऐसे में आप अपनी आईलैशेज ग्लू लें और उसे बिन्दी की बैकसाइड पर लगाएं। अब आप बिन्दी को माथे पर लगाएं। अब आपकी बिन्दी कहीं नहीं गिरेगी।

अगर आपको यह लेख अच्छा लगा हो तो इसे शेयर जरूर करें व इसी तरह के अन्य लेख पढ़ने के लिए जुड़ी रहें आपकी अपनी वेबसाइट हरजिन्दगी के साथ।

Image Credit: pinimg, hitched.co, eastcoastdaily, manhattanbride