कहते हैं कि कपल्स एक-दूसरे के पूरक होते हैं। इसका अर्थ यह है कि वह एक-दूसरे की कमियों को पूरा करते हैं और इससे उनके जीवन का एकाकीपन खत्म हो जाता है। आमतौर पर जब एक लड़की किसी के साथ रिश्ते में जुड़ती हैं तो वह अपनी हर चीज अपने पार्टनर के साथ शेयर करती है और उसके साथ एक अच्छा वक्त बिताती है। प्यारभरा रिश्ता आपके जीवन के एक खालीपन को भरता है और आपकी खुशियों को बढ़ाता है।

हालांकि हर कपल्स के साथ ऐसा ही हो, यह जरूरी नहीं है। कई बार आप रिश्ते में रहते हुए भी वास्तव में अकेली ही होती है। मसलन, अगर आप एक रिश्ते में हैं और फिर भी आपके भीतर अभी भी वह खालीपन है या फिर आप उन खुशियों को महसूस नहीं कर पा रही हैं तो यह एक संकेत है कि आप अभी भी अपने रिश्ते में रहते हुए भी अकेली ही है। तो चलिए आज हम आपको ऐसे ही कुछ संकेतों के बारे में बता रहे हैं, जो आपके रिश्ते में अकेलेपन के बारे में बता रहे हैं-

इसे जरूर पढ़ें: अरेंज मैरिज की तुलना में ज्यादातर लोगों की ख्वाहिश लव मैरिज करने की होती है, क्योंकि इसमें कई 

relationship marketing

बातों को शेयर ना करना

अमूमन जब दो पार्टनर एक रिलेशन में होते हैं तो वह अपनी बातें एक-दूसरे से शेयर करते हैं। जब वे एक-दूसरे से सुख-दुख साझा करते हैं तो इससे उनकी परेशानियां काफी हद तक कम होती है और एक सपोर्ट मिलता है। लेकिन अगर आप चाहकर भी अपनी बातें अपने पार्टनर के साथ शेयर नहीं कर पातीं या फिर वह आपका पार्टनर भी आपसे अपनी बात शेयर नहीं करता तो यह संकेत है कि आप अभी तक वास्तव में अकेली ही हैं। (बॉयफ्रेंड को अपनी अहमियत समझाने के लिए अपनाएं यह आसान टिप्स)

परेशानी होने पर दोस्तों का साथ

आमतौर पर जब दो लोग एक रिलेशन में होते हैं तो इससे किसी भी तरह की प्रॉब्लम आने पर वह सबसे पहले अपने पार्टनर के साथ ही उसे डिस्कस करते हैं या फिर उनकी मदद मांगते हैं। लेकिन आपके साथ ऐसा नहीं होता। यहां तक कि जब आप किसी तरह की परेशानी या मुसीबत में होती है तो आपको अपने पार्टनर की नहीं, बल्कि दोस्तों की याद आती है तो यह बताता है कि आप एक रिश्ते में रहते हुए भी अकेली ही है।

इसे जरूर पढ़ें: पहली मुलाकात में लड़कियों में ये 7 चीजें नोटिस करते हैं लड़के

relationship status

खालीपन का अहसास होना 

दो लोग एक रिश्ते में होते हुए एक-दूसरे की कमियों व खालीपन को भरते हैं। लेकिन अगर आपको अभी भी उस खालीपन का अहसास होता है तो यह भी बताता है कि आप अभी तक उस रिश्ते में जुड़ी नहीं है। जब कभी आप अपनी बिजी लाइफ (इन छोटे-छोटे बदलाव के साथ लाइफ को करें Stress Free) से वक्त निकालकर कुछ समय अपने साथ बिताती हैं तो यकीनन आप अपने भीतर के उस खालीपन को बेहद आसानी से महसूस कर पाएंगी।

किसी अच्छे पार्टनर की तलाश

यह एक बेहद कॉमन संकेत है जो आपके भीतर के खालीपन को दर्शाता है। मसलन, अगर आप एक रिश्ते में हैं, लेकिन फिर भी एक बेहतर पार्टनर की तलाश कर रही हैं तो यह बताता है कि आप अपने रिश्ते से संतुष्ट नहीं है या फिर आपको अभी भी अकेलेपन का अहसास हो रहा है और इसलिए आप ऐसा पार्टनर चाहती हैं जो उस अकेलेपन को दूर कर सके।

अगर आपको यह लेख अच्छा लगा हो तो इसे शेयर जरूर करें व इसी तरह के अन्य लेख पढ़ने के लिए जुड़ी रहें आपकी अपनी वेबसाइट हरजिन्दगी के साथ।

Image Credi: freepik