बात जब डेटिंग की हो तो महिलाएं अक्सर पुरुषों को हर तरीके से नोटिस करती हैं। उनके खाने-पीने से लेकर बात करने के तरीके तक को अच्छी तरह जाँचती और परखती हैं, लेकिन पुरुष भी इस मामले में पीछे नहीं है। डेट करने से पहले कई ऐसी चीजें हैं, जिसे पुरुष महिलाओं में नोटिस करना नहीं भूलते। हालांकि इससे कोई फर्क नहीं पड़ता कि आप कैसे दिखती हैं, लेकिन जब वह आपसे पहली बार मिलते हैं तो कुछ चीजों को हमेशा नोटिस करते हैं। 

किसी पुरुष को डेट करने से पहले महिलाएं उन्हें इंप्रेस करने के लिए अपने लुक पर काफी ध्यान देती हैं। हालांकि लुक के अलावा बहुत सी ऐसी चीजें होती हैं जो पहली मुलाकात में नोटिस की जाती हैं। आइए जानते हैं कि क्या हैं वो चीज।

आपकी स्माइल

your smile

शब्दों से जो बात हम नहीं कह पाते हैं वो आपकी स्माइल कह जाती है। प्यारी सी मुस्कान से आप यह दर्शा सकती हैं कि उनसे बात करने में आप दिलचस्पी रखती हैं। अगर आप उनकी बातों पर मुस्करा रही हैं, इसका मतलब है कि आप उनकी कंपनी को एन्जॉय कर रही हैं। कई बार आपकी स्माइल आपके डेटिंग पार्टनर का दिल भी जीत लेती है, इसलिए जब किसी के साथ डेट पर जाएँ तो चेहरे पर हमेशा एक खूबसूरत स्माइल रखें।

ड्रेसिंग भी रखती है मायने

डेट पर भड़कीले कपड़े पहन कर या फिर अधिक तैयार होकर न जाएँ, क्योंकि आपके ड्रेसिंग को भी नोटिस किया जाता है, इसलिए कुछ ऐसे आउटफिट्स को ट्राई करें जो आपकी पर्सनैलिटी के हिसाब से परफेक्ट हो। भले ही आपने ब्रांडेड कपड़े न पहने हो लेकिन अगर आप अच्छी नहीं दिख रही हैं तो आप डेटिंग पार्टनर का दिल नहीं जीत सकती हैं। डेट पर जा रही हैं तो ऐसे आउटफिट्स को चूज करें जिसे आप अच्छी तरीके से कैरी कर सकती हैं। 

कॉन्फिडेंस भी है महत्वपूर्ण

confidence

आप चाहें कितनी भी बन-ठन के आई हो लेकिन अगर आप में कॉन्फिडेंस नहीं है तो कोई भी आपसे बात करने में हिचकिचाएगा। हालांकि आप चाहें तो अपने कॉन्फिडेंस से न सिर्फ डेटिंग पार्टनर को इंप्रेस कर सकती हैं बल्कि एक मजबूत महिला के तौर पर भी खुद को रिप्रेजेंट कर सकती हैं। आपका कॉन्फिडेंट होना लड़कों को सबसे अधिक आकर्षित करता है, इसलिए आप जब भी डेट पर जाएं कॉन्फिडेंट रहें।

खूबसूरत आखें

बहुत कुछ बोल जाती हैं ये आंखें और जब आप डेट पर जाएँ तो अक्सर पुरुष ये नोटिस करते हैं। डेट पर अक्सर पार्टनर चाहता है कि लड़कियाँ आंखों में देखकर बात करें। अगर आपकी आंखें खूबसूरत है तो पार्टनर चाहकर भी आपसे नजर नहीं हटा सकता।

इसे भी पढ़ें: पार्टनर में आएं यह बदलाव तो समझ लीजिए कि अब उसे आप में नहीं है कोई इंटरस्ट

तन की खुशबू

your smell

अक्सर आपने नोटिस किया होगा कि जब अचानक कोई शख्स पास से गुजरता है और उससे आने वाली भीनी-भीनी खुशबू आपको एक सुखद एहसास दिलाती है। ठीक उसी तरह पहली मुलाकात में लड़के लड़कियों के परफ्यूम या डियो की महक को भी नोटिस करते हैं। खुशबू जो आपके कपड़ों और हाथों से आ सकती है, इसे लड़के अक्सर लंबे वक्त तक याद रखते हैं।

Recommended Video

लुक्स को भी किया जाता है नोटिस

शक्ल और सूरत के साथ-साथ लड़के आपकी हाइट, बॉडी टाइप और अन्य फीचर्स को भी नोटिस करते हैं। पहली मुलाकात में अक्सर पुरुष इन सब चीजों को नोटिस करते हैं, हालांकि वक्त के साथ कई चीजें बदल गई हैं, लेकिन अभी भी पहली मुलाकात में लुक्स नोटिस करना नहीं भूलते हैं।

इसे भी पढ़ें: बॉयफ्रेंड का बेस्ट फ्रेंड लगने लगा है अच्छा तो इन उपायों से स्थिति को करें हैंडल

दोस्तों को भी किया जाता है नोटिस

your friends

आप किसके साथ रहना पसंद करती हैं यह आपकी पर्सनैलिटी को दर्शाता है। लड़के यह जानने में काफी इंट्रेस्ट रखते हैं कि आपका कौन-कौन दोस्त है और आप किसके साथ ज्यादा वक्त बिताना पसंद करती हैं। फ्रेंड सर्कल के साथ-साथ आपकी पसंद और नापसंद को भी अधिक नोटिस करते हैं।

अगर आपको यह लेख अच्छा लगा हो तो इसे शेयर जरूर करें व इसी तरह के अन्य लेख पढ़ने के लिए जुड़ी रहें आपकी अपनी वेबसाइट हरजिन्दगी के साथ।