दुनिया में बहनों के बीच एक अलग ही बॉन्डिंग होती हैं। दो बहनें ना सिर्फ अपनी पर्सनल चीजें शेयर करती हैं, बल्कि वे एक-दूसरे के सीक्रेट की भी भागीदार होती है। दो हमउम्र बहनें सबसे अच्छी दोस्त होती हैं और जब आपकी सबसे प्यारी दोस्त, आपकी बहन की शादी हो तो यकीनन मन में एक एक्साइटमेंट और दुख दोनों का ही अहसास होता है। लेकिन इस बीच आप यकीनन अपनी बहन को कोई खास तोहफा देना चाहेंगी, जो ना सिर्फ आपके मन की फीलिंग्स को बयां करे, बल्कि शादी के बाद बहन के बेहद काम भी आए।

नए घर में यकीनन बहन को शुरूआत में कई तरह की परेशानियों का सामना करना पड़ सकता है। ऐसे में अगर आपका दिया हुआ तोहफा उसकी थोड़ी मदद कर पाएगा तो उससे बेहतर कुछ और हो ही नहीं सकता। हो सकता है कि आप भी बहन की वेडिंग पर उसे कुछ हटकर गिफ्ट देने के बारे में सोच रही हों, लेकिन अभी तक कुछ डिसाइड ही ना कर पाईं।

तो अब आपको परेशान होने की जरूरत नहीं है। आज हम आपको कुछ ऐसे गिफ्ट आईडियाज के बारे में बता रहे हैं, जो एक सिस्टर की वेडिंग के लिए एकदम परफेक्ट साबित हो सकते हैं। तो चलिए जानते हैं इन गिफ्ट आईडियाज के बारे में-

मेकअप ब्रश किट

sister wedding gift makeup brushes

शादी के बाद एक लड़की को कई जगहों पर जाना होता है। परिवार व रिश्तेदारों से लेकर कई छोटी-छोटी पार्टियां अटेंड करनी होती हैं। ऐसे में आप उसे एक प्रोफेशनल मेकअप ब्रश किट गिफ्ट कर सकती हैं।

इसे जरूर पढ़ें- आप जानती हैं कि सिंथेटिक और नेचुरल मेकअप ब्रश में क्या होता है फर्क?

इसकी मदद से उसके लिए मेकअप को अप्लाई करना और खुद को अधिक प्रेजेटेंबल बनाना आसान हो जाएगा। यकीन मानिए आपका यह तोहफा आपकी बहन को बेहद पसंद आएगा।

पर्सनलाइज्ड गिफ्ट 

sister wedding personalised gift

यह भी एक अच्छा आईडिया है अपनी बहन के प्रति प्रेम दिखाने का। इसके लिए आप अपने दोनों के नाम के इनिशियल्स का एक पेंडेंट बनवाकर उसे गिफ्ट (वेडिंग गिफ्ट आइडियाज) कर सकती हैं। इसके अलावा आप दोनों के साथ बिताएं लम्हों का एक कोल्लाज भी बनवाकर उसे दे सकती हैं। ऐसे में नए घर में जाने के बाद भी आपकी बहन को यही अहसास होगा कि आप उसके साथ हैं।

पसंद का रखें ख्याल

sister wedding gift choice

जब आप बहन को उसकी वेडिंग पर गिफ्ट देने के बारे में सोच रही हैं तो यह जरूरी है कि आप उसकी पसंद का खासतौर पर ध्यान रखें। मसलन, आप उसे उसकी पसंद के अनुसार पर्स से लेकर घड़ी, परफ्यूम, आदि कई चीजें गिफ्ट कर सकती हैं। कोशिश करें कि गिफ्ट ऐसा हो, जो उसके इंटरस्ट एरिया से जुड़ा हो, ताकि वह खुश होकर उसे यूज करें।

शादी से पहले फैमिली ट्रिप

sister wedding gift family trip

कोई भी लड़की जब नए घर में जाती है तो सबसे ज्यादा अपने परिवार को मिस करती हैं। ऐसे में शादी से पहले बहन को एक फैमिली ट्रिप बतौर गिफ्ट देना बेहद अच्छा आईडिया है।

इसे जरूर पढ़ें- फैमिली के साथ टाइम स्पेंड करने के लिए काजोल ने चुना यूरोप का सबसे सस्ता देश

Recommended Video


इस ट्रिप में वह शादी की तैयारी या ऑफिस के काम से खुद को दूर रखकर सिर्फ और सिर्फ अपने परिवार के साथ कुछ अच्छे पल बिताए। यकीन मानिए आपका दिया गया यह उपहार आपकी बहन को जिन्दगी भर याद रहने वाला है।

अगर आपको यह लेख अच्छा लगा हो तो इसे शेयर करना ना भूलें व इसी तरह के अन्य लेख पढ़ने के लिए जुड़ी रहें आपकी अपनी वेबसाइट हरजिन्दगी के साथ।