बाथरूम में कुछ वक्त बिताना यकीनन काफी रिलैक्सिंग अहसास होता है। यहां पर आप शॉवर लेते हुए दिन के कुछ आरामदायक पल बिता सकती हैं और यही कारण है कि घर के अन्य हिस्सों की तरह ही बाथरूम के डेकोर पर भी उतना ही ध्यान दिया जाना जरूरी है। हालांकि अगर आप भी अपने बाथरूम में कुछ बदलाव करने के बारे में सोच रही हैं तो वहां पर Wall Murals का इस्तेमाल किया जा सकता है। Wall Murals हमेशा ही घर की सजावट के लिए एक अच्छा ऑप्शन माने जाते हैं और बाथरूम भी इसका अपवाद नहीं है। वे बाथरूम को बिल्कुल अलग रूप देंगे और आपको ऐसा महसूस कराएंगे कि आप किसी और जगह पर हैं। ज़रा सोचिए कि समुद्र के किनारे या किसी झरने के लुभावने नज़ारे का सही नज़ारा लेते हुए अपने बाथटब में आराम करना कितना अच्छा होगा। हालांकि जब आप बाथरूम के लिए Wall Murals का चयन कर रही हैं तो ऐसे में आपको कुछ ऐसे कलर्स व डिजाइन का चयन करना चाहिए, जो आपकी आंखों को एक आरामदायक अहसास कराएं। तो चलिए आज इस लेख में हम आपको कुछ ऐसे ही Wall Murals के बारे में बता रहे हैं, जो बाथरूम के लिए एकदम परफेक्ट साबित हो सकते हैं-

माउंटेन डिजाइन

 wall mural inside

माउंटेन Wall Murals डिजाइन बाथरूम के लिए काफी अच्छे माने जाते हैं। अक्सर हम टीवी में पहाड़ों के नजारे देखते हैं और वहां जाने की चाह रखते हैं। ऐसे में आप अगर माउंटेन Wall Murals को बाथरूम में जगह देती हैं तो इससे आपको ऐसा अहसास होगा कि आप खुद भी पहाड़ों के बीच में ही मौजूद हैं। इससे यकीनन आपको काफी अच्छा अहसास होगा।

इसे जरूर पढ़ें: बाथरूम को देना है यूनिक लुक, तो इन सिंक डिजाइन डिजाइन का लें सहारा

विंटेज डिजाइन

 wall mural inside

अगर आप अपने बाथरूम को एक यूनिक लुक देना चाहती हैं तो ऐसे में विंटेज वॉल म्यूरल को भी बाथरूम में जगह दे सकती हैं। यह आपके बाथरूम को एक मेकओवर देंगे। अगर आपके बाथरूम का डिजाइन व्हाइट एंड ब्लैक है तो उसे कॉम्पलीमेंट करने के लिए इस तरह के वॉल म्यूरल का सहारा लिया जा सकता है।

लेक डिजाइन

 wall mural inside

प्राकृतिक नजारे मन को बेहद लुभाते हैं और इन नजारों के बीच वक्त बिताने का अपना एक अलग ही आनंद है। ऐसे में आप अपने बाथरूम में लेक वॉल म्यूरल को दीवारों पर डिजाइन करवा सकती हैं। इससे आप जब भी बाथरूम में शॉवर लेंगी तो आपको ऐसा ही लगेगा कि आप प्राकृतिक नजारों के बीच में हैं। यकीन मानिए इससे आपका पूरा दिन बन जाएगा।

इसे जरूर पढ़ें: इन बाथरूम आर्गेनाइजेशन हैक्स को जानने के बाद आपका काम हो जाएगा बेहद आसान

बीच साइड डिजाइन

 wall mural idea inside

अगर कभी आप बीच पर गई होंगी तो आपको अवश्य ही मालूम होगा कि वहां पर पानी की लहरों के बीच वक्त बिताने पर कितना सुकून मिलता है। अगर आप उसी अहसास को अपने घर में रहते हुए महसूस करना चाहती हैं तो ऐसे में आप बाथरूम में बीच वॉल म्यूरल को जगह दे सकती हैं। यह देखने में बेहद ही रिलैक्सिंग लगता है।

Recommended Video

सिटी डिजाइन

 wall mural inside ()

यह वॉल म्यूरल आपके लिए थोड़ा एक्साइटिंग हो सकता है, इसलिए अगर आप अपने बाथरूम को एक चेंज देना चाहती हैं तो इस तरह के सिटी डिजाइन वॉल म्यूरल को जगह दे सकती हैं। यह एक ऐसा वॉल म्यूरल है, जो ना सिर्फ आपको बल्कि घर में आने वाले हर मेहमान को भी काफी अंचभित करेगा।

अगर आपको यह लेख अच्छा लगा हो तो इसे शेयर जरूर करें व इसी तरह के अन्य लेख पढ़ने के लिए जुड़ी रहें आपकी अपनी वेबसाइट हरजिन्दगी के साथ।

Image Credit: topdreamer.com