बाथरूम हर किसी के घर का एक अभिन्न अंग है। घर के इस हिस्से की अहमियत इसी बात से समझी जा सकती है कि दिन की शुरूआत में हम सभी सबसे पहले इसका इस्तेमाल ही करते हैं। आपके दिन की शुरूआत जहां से हो, अगर वह जगह ही बोरिंग हो तो इससे आपका मूड भी बिगड़ जाता है। इसलिए यह जरूरी है कि घर के अन्य हिस्सों की तरह ही आप बाथरूम के डेकोर पर भी उतना ही ध्यान दें। यूं तो बाथरूम को डिजाइन करने के आपको इंटरनेट पर ढेरों आईडियाज मिल जाएंगे। लेकिन अगर आप एक सिंपल और बेहतरीन बाथरूम डेकोर आईडियाज की तलाश में हैं तो ऐसे में आप वॉलपेपर की मदद ले सकती हैं। जी हां, वॉलपेपर घर के किसी भी स्पेस को बदल सकता है। फिर चाहे वह आपका बाथरूम ही क्यों ना हो। वैसे तो मार्केट में कई तरह के वॉलपेपर्स मिलते हैं और अगर आपको समझ नहीं आ रहा है कि आप अपने बाथरूम को कैसा लुक दें तो आप इस लेख से आईडिया ले सकती हैं। आज हम आपको कुछ बेहतरीन बाथरूम वॉलपेपर आईडियाज के बारे में बता रहे हैं, जो यकीनन आपको भी अच्छे लगेंगे-

बिग फ्लोरल पैटर्न

wallpapers that transform your bathroom inside

बाथरूम में जब आपको नेचुरल ब्यूटी देखने को मिले तो इससे आपका पूरा मूड फ्रेश हो जाता है। ऐसे में फ्लोरल पैटर्न को आप अपने बाथरूम वॉलपेपर का हिस्सा बना सकती हैं। वैसे आपको मार्केट में कई तरह के कलर्स व फ्लोरल पैटर्न वॉलपेपर मिल जाएंगे। आप इनमें व्हाइट कलर से लेकर पिंक या ऑरेंज कलर को चुन सकती हैं। यह आपके बाथरूम को एक ब्राइट लुक देते हैं।

इसे भी पढ़ें: बाथरूम को रोमांटिक अंदाज में सजाकर पार्टनर के साथ बिताएं कुछ प्यार भरे पल

ग्रीन लीफ वॉलपेपर

wallpapers that transform your bathroom inside

बाथरूम को एक नेचुरल लुक देना यकीनन एक अच्छा आईडिया है। ऐसे में आप ग्रीन लीफ वॉलपेपर को बाथरूम में यूज कर सकती हैं। इस तरह के वॉलपेपर को जब बाथरूम में यूज किया जाता है तो आपको प्रकृति के करीब होने की फीलिंग आती है। जिससे आपका मूड भी बूस्टअप होता है। (बाथरूम की शेल्फ को करें आर्गेनाइज)

Recommended Video

पोल्का डॉट वॉलपेपर

wallpapers that transform your bathroom inside

पोल्का डॉट स्टाइल सिर्फ आपके आउटफिट या नेल्स पर ही अच्छा नहीं लगता, बल्कि आप इसे अपने होम डेकोर का भी हिस्सा बना सकती हैं। बाथरूम को डेकोरेट करने के लिए भी आप पोल्का डॉट वॉलपेपर को यूज करें। पोल्पका स्टाइल में आप कई कलर्स के साथ भी एक्सपेरिमेंटल हो सकती हैं।

इसे भी पढ़ें: अपने बाथिंग एक्सपीरियंस को बनाना है amazing, तो बाथ बम का करें इस तरह इस्तेमाल


जियोमेट्रिक स्टाइल

wallpapers that transform your bathroom inside

जब बात बाथरूम के डेकोर की हो तो ऐसे में आपके पास एक्सपेरिमेंट करने के कई अवसर है। अगर आप एक डिफरेंट स्टाइल में बाथरूम को एक यूनिक लुक देना चाहती हैं तो ऐसे में आप जियोमेट्रिक स्टाइल वॉलपेपर को यूज कर सकती हैं। यह जियोमेट्रिक स्टाइल वॉलपेपर भी कई स्टाइल में मिलते हैं। ऐसे में आप अपने बाथरूम के स्पेस को देखते हुए जियोमेट्रिक स्टाइल वॉलपेपर को चुन सकती हैं। वैसे तो इसमें कई कलर्स मिल जाएंगे, लेकिन व्हाइट एंड ब्लैक जियोमेट्रिक वॉलपेपर की बात ही कुछ और है। (प्लांट्स को वॉशरूम में लगाकर कीजिए एयर को फ़िल्टर)

इस लेख को पढ़ने के बाद यकीनन आप भी अपने बाथरूम को वॉलपेपर की मदद से खूबसूरत बनाना चाहेंगी। अगर आपको यह लेख अच्छा लगा हो तो इसे शेयर जरूर करें व इसी तरह के अन्य लेख पढ़ने के लिए जुड़ी रहें आपकी अपनी वेबसाइट हरजिन्दगी के साथ।

Image Credit:(@mykarmastream.com)