• ENG
  • Login
  • Search
  • Close
    चाहिए कुछ ख़ास?
    Search

Nita Ambani के स्कूल में पढ़ते हैं इन सितारों के बच्चे, जानें कितनी है फीस

Dhirubhai Ambani International School: इस आर्टिकल में जानें नीता अंबानी के स्कूल के बारे में।   
author-profile
Published -24 Aug 2022, 14:14 ISTUpdated -25 Aug 2022, 11:14 IST
Next
Article
nita ambani school

Dhirubhai Ambani International School: आजकल पढ़ाई का महत्व बहुत ज्यादा बढ़ गया है। फिर चाहे कोई आम नागरिक हो या बड़ा स्टार, हर कोई चाहता है कि उनके बच्चे अच्छे से अच्छे स्कूल से पढ़ें।

वैसे क्या आपने कभी सोचा है कि बॉलीवुड स्टार्स के बच्चे किस स्कूल में पढ़ते हैं? अधिकतर स्टार किड्स नीता अंबानी के धीरूभाई अंबानी इंटरनेशनल स्कूल में ही पढ़ते हैं। आज हम आपको इसी बारे में बताने वाले हैं। 

धीरूभाई अंबानी इंटरनेशनल स्कूल

nita ambani school details

धीरूभाई अंबानी इंटरनेशनल स्कूल की शुरुआत 2003 में हुई थी। इस स्कूल को मुकेश अंबानी के पिता की याद में खोला गया था। धीरूभाई अंबानी इंटरनेशनल स्कूल की फाउंडर नीता अंबानी और कोफाउंडर उनकी बेटी ईशा अंबानी हैं। यह स्कूल भारत के सबसे मशहूर स्कूलों में से एक है। वहीं अगर सुविधाओं की बात करें तो इस स्कूल में ढेर सारी सुविधाएं भी हैं। यही कारण है कि बहुत सारे स्टार किड्स इसी स्कूल में पढ़ते हैं।

इसे भी पढ़ेंः नीता अंबानी सहित पूरे अंबानी परिवार में हैं ये अजीब आदतें

जानें कितनी है स्कूल की फीस

धीरूभाई अंबानी इंटरनेशनल स्कूल में पढ़ने के लिए लाखों रुपए की फीस भरनी पड़ती है। एलकेजी से 7वीं कक्षा तक के बच्चों की सालाना फीस 1 लाख 70 हजार रुपए तक है। जबकि 10वीं के विद्यार्थियों के लिए फीस 1 लाख 85 हजार है।

इसके अलावा 8वीं से 10वीं कक्षा तक के बच्चों की फीस 5.9 लाख रुपए है। वहीं 10वीं से 12वीं तक के विद्यार्थियों की फीस लगभग 10 हजार है। फीस से जुड़ी यह जानकारी अलग-अलग मीडिया रिपोर्ट में दी गई है। अधिकारीक वेबसाइट पर ऐसी कोई जानकारी नहीं दी गई है। 

इसे भी पढ़ेंः जानें मुकेश अंबानी के घर में काम करने वाले लोगों को मिलती है कितनी सैलरी

इस स्कूल में पढ़ते हैं ढेर सारे स्टार किड्स

star kids school name

ऐश्वर्या और अभिषेक बच्चन की बेटी आराध्या बच्चन और शहारुख-गोरी का बेटा इब्राहम अली खान धीरूभाई अंबानी इंटरनेशनल स्कूल में पढ़ाई करते हैं। इसके अलावा सारा अली खान, जाह्नवी कपूर, अनन्या पांडे, सुहाना खान, आर्यन खान, क्रिकेटर अर्जुन तेंदुलकर और सारा तेंदुलकर समेत कई स्टार किड्स इस स्कूल से पढ़ाई कर चुके हैं। 

इस स्कूल में ऑडीटोरियम से लेकर योगा रुम, डांस रुम, लेबोरटिस, प्ले ग्राउंड और लर्निंग सेटंर जैसी कईं सुविधाएं मौजूद हैं। 

Recommended Video

अगर आपको यह लेख अच्छा लगा हो तो इसे शेयर जरूर करें व इसी तरह के अन्य लेख पढ़ने के लिए जुड़ी रहें आपकी अपनी वेबसाइट हरजिन्दगी के साथ।

Photo Credit: DAIS, aa_radhya_bachchan_17/Instagram 

 

 

 

 

 

 

बेहतर अनुभव करने के लिए HerZindagi मोबाइल ऐप डाउनलोड करें

Her Zindagi
Disclaimer

आपकी स्किन और शरीर आपकी ही तरह अलग है। आप तक अपने आर्टिकल्स और सोशल मीडिया हैंडल्स के माध्यम से सही, सुरक्षित और विशेषज्ञ द्वारा वेरिफाइड जानकारी लाना हमारा प्रयास है, लेकिन फिर भी किसी भी होम रेमेडी, हैक या फिटनेस टिप को ट्राई करने से पहले आप अपने डॉक्टर की सलाह जरूर लें। किसी भी प्रतिक्रिया या शिकायत के लिए, compliant_gro@jagrannewmedia.com पर हमसे संपर्क करें।