• ENG
  • Login
  • Search
  • Close
    चाहिए कुछ ख़ास?
    Search

नीता अंबानी सहित पूरे अंबानी परिवार में हैं ये अजीब आदतें

नीता अंबानी, मुकेश अंबानी, श्लोका अंबानी सहित अंबानी परिवार से जुड़ी कुछ आदतों के बारे में क्या जानते हैं आप?   
author-profile
Published -02 Aug 2022, 08:00 ISTUpdated -01 Aug 2022, 19:35 IST
Next
Article
 Weird habits for ambani family

अगर बात की जाए भारत के सबसे चर्चित परिवारों की तो उसमें अंबानी परिवार का नाम जरूर शामिल होगा। ये वो परिवार है जो लंबे समय तक ना सिर्फ भारत का बल्कि एशिया का सबसे अमीर परिवार रहा है। अभी भले ही गौतम अडानी और उनका परिवार एशिया का सबसे अमीर परिवार हो, लेकिन अंबानी फैमिली की वैल्यू और उनकी परख कम नहीं है। अभी भी अमीरी के नाम पर अंबानी परिवार का नाम ही याद आता है। 

पर क्या आप जानते हैं कि इस परिवार में लोगों के शौक कैसे हैं? जी हां अब परिवार भले ही अमीर हो, लेकिन कॉमन लोगों के शौक तो हो ही सकते हैं ना। तो चलिए आज अंबानी परिवार की कुछ ऐसे ही आदतों के बारे में बात करते हैं। 

नीता अंबानी नहीं रिपीट करती हैं जूते

नीता अंबानी देश की सबसे ज्यादा ख्याति प्राप्त महिलाओं में से एक हैं और ना सिर्फ उनके फैशन सेंस बल्कि उनके यूथफुल लुक्स की भी चर्चा होती रहती है। एक रिपोर्ट की मानें तो नीता अंबानी भले ही अपने कपड़े रिपीट करती हों, लेकिन उन्हें अपने जूते रिपीट करना बिल्कुल अच्छा नहीं लगता है। 

उनके जूतों के कलेक्शन में प्राडा, जिमी चू, मर्लिन, पाद्रो जैसे विदेशी और महंगे ब्रांड्स शामिल हैं। 

nita ambani shoes habits

इसे जरूर पढ़ें- Car Collection: नीता अंबानी -मुकेश अंबानी के गैराज में मौजूद हैं 3 करोड़ से 8 करोड़ रुपए तक की ये 8 लग्‍जरी कार्स 

मुकेश अंबानी और नीता अंबानी की डेट नाइट्स

मुकेश अंबानी और नीता अंबानी मेड फॉर ईच अदर कपल्स में से एक हैं और मुकेश हमेशा ये ध्यान रखते हैं कि हफ्ते का एक दिन तो वो अपने परिवार के साथ बिताएं। मुकेश अंबानी अपनी पत्नी के साथ डेट नाइट्स पर भी जाते हैं और इसके लिए वो लोग छुपकर स्ट्रीट फूड खाने भी चले जाते हैं। यही नहीं मुकेश अंबानी को किसी फैंसी रेस्त्रां से ज्यादा स्ट्रीट फूड पसंद है। 

उन्हें साधारण खाना जैसे दाल-चावल और रोटी अच्छी लगती है। 

nita and mukesh ambani facts for life

ईशा, आकाश और अनंत के सीक्रेट इंस्टाग्राम अकाउंट्स

अंबानी परिवार के बच्चों के बारे में अधिकतर यही कहा जाता था कि वो सोशल मीडिया पर नहीं हैं और उनकी जगह छोटे अंबानी यानी अनिल अंबानी का परिवार सोशल मीडिया पर एक्टिव है, लेकिन ऐसा नहीं है। 

ईशा अंबानी, आकाश अंबानी और अनंत अंबानी के सीक्रेट इंस्टाग्राम अकाउंट्स हैं जिन्हें वो लोगों को स्टॉक करने के लिए भी इस्तेमाल करते हैं। 

isha anant and akash ambani related facts

ईशा अंबानी है पार्टी क्वीन

मुकेश अंबानी और नीता अंबानी की एकलौती बेटी ईशा अंबानी पीरामल अपनी पार्टीज के लिए जानी जाती हैं। 2018 में उनकी शादी को पार्टी ऑफ द इयर करार दे दिया गया था। वो कई फैशन डिजाइनर्स क्रिस्टियन लुबोटिन, सब्यसाची आदि के साथ पार्टी करती दिखती हैं।  

यही नहीं कोविड-19 के समय उनकी होली पार्टी को बहुत ज्यादा क्रिटिसाइज किया गया था और ये वही पार्टी है जिसमें निक जोनस-प्रियंका चोपड़ा से लेकर बहुत से हाईप्रोफाइल सेलेब्स को बुलाया गया था।  

Recommended Video

इसे जरूर पढ़ें- नीता अंबानी से लेकर श्‍लोका मेहता तक किसने कितनी की है पढ़ाई, जानें  

श्लोका मेहता अंबानी हैं चाय की दीवानी 

श्लोका मेहता इस कदर चाय की दीवानी हैं कि उन्होंने पूरे घर में एक अच्छा-खासा कलेक्शन तैयार कर रखा है। श्लोका मेहता के कलेक्शन के बारे में अंबानी परिवार के वायरल वीडियो में खुद नीता अंबानी ने बताया था। उन्होंने उस वायरल वीडियो में कहा था कि श्लोका के आने से पहले उन्हें पता ही नहीं था कि इतनी तरह की चाय हो सकती है।  

इसके अलावा, अंबानी परिवार के बेटों यानी आकाश और अनंत अंबानी के भी अलग-अलग शौक हैं, लेकिन उनके बारे में फिर कभी बताएंगे। अगर आपको ये स्टोरी अच्छी लगी है तो इसे शेयर जरूर करें। ऐसी ही अन्य स्टोरी पढ़ने के लिए जुड़े रहें हरजिंदगी से। 

Disclaimer

आपकी स्किन और शरीर आपकी ही तरह अलग है। आप तक अपने आर्टिकल्स और सोशल मीडिया हैंडल्स के माध्यम से सही, सुरक्षित और विशेषज्ञ द्वारा वेरिफाइड जानकारी लाना हमारा प्रयास है, लेकिन फिर भी किसी भी होम रेमेडी, हैक या फिटनेस टिप को ट्राई करने से पहले आप अपने डॉक्टर की सलाह जरूर लें। किसी भी प्रतिक्रिया या शिकायत के लिए, compliant_gro@jagrannewmedia.com पर हमसे संपर्क करें।