• ENG
  • Login
  • Search
  • Close
    चाहिए कुछ ख़ास?
    Search

जानें मुकेश अंबानी के घर में काम करने वाले लोगों को मिलती है कितनी सैलरी

Mukesh Ambani Servant Salary: इस आर्टिकल में जानें मुकेश अंबानी अपने वर्कर को कितनी सैलरी देते हैं।
author-profile
Published -18 Aug 2022, 14:46 ISTUpdated -18 Aug 2022, 21:06 IST
Next
Article
mukesh ambani servant salary

Mukesh Ambani Servant Salary: देश के सबसे अमीर लोगों की जब-जब बात होती है तब-तब मुकेश अंबानी का जिक्र किया जाता है। पूरा अंबानी परिवार बहुत लग्जरी जिंदगी जीता है। फिर चाहे उनका आलीशान घर हो या पूरे परिवार की महंगी चीजों को इस्तेमाल करने की आदत। 

अंबानी परिवार का घर किसी महल से कम नहीं हैं। एंटीलिया के अंदर हर वो सुविधा है जिसकी आप कल्पना कर सकते हैं। आज हम आपको इसी घर से जुड़ी एक जानकारी देने वाले हैं।तो चलिए बताइए, क्या आपको पता है कि मुकेश अंबानी अपने घर में काम करने वाले वर्कर को कितनी सैलरी देते हैं? आइए जानते हैं मुकेश अंबानी के घर पर काम करने वाले वर्कर की सैलरी के बारे में।

एंटीलिया में कितने लोग काम करते हैं?

mukesh ambani nita house antilia

एंटीलिया के आकार की तरह वहां काम करने वाले लोगों की संख्या भी बहुत ज्यादा है। पूरे एंटीलिया को संभालने के लिए कुल 600 लोग काम करते हैं। वहीं सर्वेंट के अलावा घर में ढेर सारी मशीनों की भी सुविधाएं हैं।

इसे भी पढ़ेंः ये है कुंवारों का गांव जहां सालों से नहीं हुई किसी लड़के की शादी

सर्वेंट की सैलरी कितनी होती है?

मुकेश अंबानी के घर में काम करना कोई आसान बात नहीं है। एक लंबी प्रोसेस के बाद ही कोई व्यकित उनका सर्वेंट बन पाता है। मीडिया रिपोर्ट के मुताबिक एंटीलिया में काम करने वाले सर्वेंट की सैलरी 2 लाख से शुरू होती है।

किसी भी सर्वेंट की सैलरी का फैसला पद और उसके द्वारा किए जाने वाले काम पर निर्भर करता है। वहीं मुकेश अंबानी के घर में किसी भी पद पर काम करने के लिए होटल मैनेजमेंट और जर्नल नॉलेज जैसे विषयों से जुड़े सवाल किए जाते हैं। इसके अलावा अंबानी परिवार द्वारा दिए जाने वाली सुविधाएं सैलरी से भी बढ़कर होती है। 

जानें एंटीलिया की कीमत

किसी 7 सितारा होटल जैसे दिखने वाले एंटीलिया की कीमत 15 करोड़ बताई जाती है। दुनिया के सबसे आलीशान घरों की लिस्ट में मुकेश अंबानी का घर भी शामिल है। उनके घर में  सैलून, बॉलरुम,  स्विमिंग पूल, डांस स्टूडियो, आइसक्रीम पार्लर और शानदार प्राइवेट थेएटर भी है।

आपको मुकेश अंबानी के सर्वेंट की सैलरी के बारे में जानकर कैसा लगा? यह हमें फेसबुक के कमेंट सेक्शन में जरूर बताइएगा।

Recommended Video

अगर आपको यह लेख अच्छा लगा हो तो इसे शेयर जरूर करें व इसी तरह के अन्य लेख पढ़ने के लिए जुड़ी रहें आपकी अपनी वेबसाइट हरजिन्दगी के साथ।

नोट: सर्वेंट की सैलरी से जुड़ी जानकारी स्कूपव्हूप की एक रिपोर्ट से ली गई है। 

Photo Credit: Jagran

 

बेहतर अनुभव करने के लिए HerZindagi मोबाइल ऐप डाउनलोड करें

Her Zindagi
Disclaimer

आपकी स्किन और शरीर आपकी ही तरह अलग है। आप तक अपने आर्टिकल्स और सोशल मीडिया हैंडल्स के माध्यम से सही, सुरक्षित और विशेषज्ञ द्वारा वेरिफाइड जानकारी लाना हमारा प्रयास है, लेकिन फिर भी किसी भी होम रेमेडी, हैक या फिटनेस टिप को ट्राई करने से पहले आप अपने डॉक्टर की सलाह जरूर लें। किसी भी प्रतिक्रिया या शिकायत के लिए, compliant_gro@jagrannewmedia.com पर हमसे संपर्क करें।