करवा चौथ त्यौहार भारत में बड़े ही ख़ुशी के साथ मनाया जाता है। इस दिन भारतीय महिलाएं अपने पति की लंबी उम्र के लिए पूरे दिन निर्जला व्रत रखती हैं। ऐसे में इस ख़ास दिन को और भी स्पेशल दिन बनाने के लिए पति अपनी पत्नी को सप्राइज गिफ़्ट देने के बारे में ज़रूर सोचते हैं। अगर आप भी गिफ़्ट देने के मामले में दुविधा में फसे हुए है कि गिफ्ट में क्या दिया जाए और क्या नहीं, तो आज इस लेख में हम आपको कुछ बेहतरीन गिफ़्ट्स आइटम के बारे में बताने जा रहे हैं जिसे आप अपने पत्नी को गिफ़्ट कर सकते हैं। तो चलिए जानते हैं-

डिजाइनर ड्रेस

karwa chauth gift ideas for wives inside

आजकल महिलाएं डिजाइनर ड्रेस बहुत पसंद करती है। अगर आपकी भी पत्नी डिजाइनर ड्रेस पहनना पसंद करती है, तो इसे गिफ़्ट कर सकते है। मार्केट में आजकल कई कलर और स्टाइल में आसानी से ये ड्रेस मिल जाते हैं। दिल्ली में कमला मार्केट या लाजपत नगर मार्केट में ये आसानी और सस्ते दामों पर मिल जाते हैं। डिजाइनर ड्रेस देखने और पहनने में भी अच्छा लगता है।  

इसे भी पढ़ें:  क्यों होता है शादी के बाद का पहला करवा चौथ कुछ ख़ास

आर्टिफ़िशल ज्वेलरी 

karwa chauth gift ideas for wives inside

ज्वेलरी भी एक बेहतरीन गिफ़्ट आइटम है। अगर आप सोना और चांदी की ज्वेलरी गिफ़्ट नहीं कर सकते तो आर्टिफ़िशल ज्वेलरी भी गिफ़्ट कर सकते हैं। बाज़ार में आजकल एक से एक बेहतरीन आर्टिफ़िशल गहने मिलते हैं। ये देखने और पहनने में भी बेहद खूबसूरत लगते हैं। किफायती दामों में भी मिल जाते हैं। बंजारा ज्वेलरी भी आजकल बहुत ट्रेंड में है, इसे भी आप गिफ्ट कर सकते हैं।

Recommended Video

मेकअप किट

karwa chauth gift ideas for wives inside

महिलाओं को मेकअप करना बहुत पसंद है। वो हर दिन कुछ ना कुछ मेकअप में अलग ज़रूर ट्राई करती है। अगर आपकी भी पत्नी मेकअप करना पसंद करती है तो मेकअप किट गिफ़्ट करने का यहीं समय बेस्ट है। दिल्ली में सरोजिनी नगर मार्केट या फिर क़रोल बाग मार्केट से अच्छा और किफ़ायती दामों में मेकअप किट ख़रीद कर पत्नी को गिफ़्ट कर सकते हैं। 

इसे भी पढ़ें:  जानें करवा चौथ व्रत की पूर्ण कथा और उसका महत्त्व

मल्टीमीडिया मोबाइल 

karwa chauth gift ideas for wives inside

मल्टीमीडिया मोबाइल भी इस करवा चौथ पत्नी को गिफ़्ट देने के लिए बेस्ट ऑप्शन है। आजकल मल्टीमीडिया मोबाइल का ही दौर है। बिना इसके लाइफ़ बोरिंग लगता है। इसे देने से आप जब चाहें विडीओ कॉलिंग कर लिया, जब चाहें कोई फ़ोटो सेंड के दिया। आजकल ये सस्ते में और अच्छी कम्पनी के मोबाइल आराम से मिल जाते हैं। त्योहारों में कई दुकान छूट भी देते हैं।

अगर आपको यह लेख अच्छा लगा हो तो इसे शेयर जरूर करें व इसी तरह के अन्य लेख पढ़ने के लिए जुड़ी रहें आपकी अपनी वेबसाइट हरजिन्दगी के साथ। 

Image Credit:(@i.ytimg.com,.jdmagicbox.com,nykaa.com)