अगर रखना है स्किन को हेल्दी तो अपने मेकअप किट में ये चीजें जरूर रखें

By Gayatree Verma16 Dec 2017, 15:52 IST

सर्दियां मतलब रुखी-सूखी त्वचा का सीज़न...।

क्यों सही कहा ना। 

सर्दियों के आते ही कई लोगों की त्वचा रुखी हो जाती है। किसी-किसी की स्किन तो इतनी अधिक रुखी हो जाती है कि वो सफेद हो जाती है। मेरी खुद की स्किन  इतनी रुखी हो जाती है कि चेहरा पूरा व्हाइट दिखने लगता है। 

ऐसा स्किन में नमी की कमी के कारण होता है। दरअसल सर्दियों में स्किन में से नमी खत्म हो जाती है। जिसके कारण स्किन रुखी हो जाती है।

ड्राय स्किन वालों को सर्दियों में काफी परेशानी होती है। सर्दियों में इन लोगों की स्किन और अधिक ड्राय हो जाती है। ऐसे लोगों को सर्दियों में कुछ जरूरी चीजों को अपने पास रखनी चाहिए। 

सर्दियों का मेकअप किट

अगर ये कहें कि ये मेकअप किट सर्दियों का ही मेकअप किट है तो कोई अतिशयोक्ति नहीं होगी। इसे सर्दियों का मेकअप किट इसलिए बोलते हैं क्योंकि ये सर्दियों में होने वाली रुखी स्किन को हेल्दी बनाए रखता है। इसलिए जिन लोगों की स्किन सर्दियों में काफी ड्राय हो जाती है उन लोगों को सर्दियों वाला मेकअप किट अपने पास जरूर रखना चाहिए। खासकर सर्दियों में जिनकी स्किन बेजान हो जाती है जिसके कारण उनकी पर्सनेलिटी भी बूझी-बूझी सी दिखती है उन लोगों को अपने मेकअप किट में ये चीजें जरूर रखनी चाहिए। 

Watch more: अगर दिखना है सर्दियों में हॉट और स्टाइलिश तो ऐसे चुनें कपड़े

मेकअप किट का मतलब ये नहीं कि उसमें आईशैडो, लिपस्टिक और अन्य तमाम तरह की चीजें ही हों। सर्दियों का मेकअप किट थोड़ा अलग होता है औऱ ये आपकी स्किन को हेल्दी रखने का काम करता है। 

सर्दियों के मेकअप किट में ये चीजें होती हैं-

 

  • मॉश्चराइज़र
  • क्लींज़र
  • टोनर
  • कॉम्पैक्ट या फेस पाउडर
  • काजल
  • लिपस्टिक

 

ऊपर दी गई सारी चीजें आपके मेकअप किट में जरूर होनी चाहिए। इन चीजों की मदद से आप दिन भर फ्रेश दिखेंगी और आपकी स्किन भी मॉश्चराइज़ रहेगी। 

 

 

Credits

Video Editor: Syed Afraz

Producer: Prabjot Kaur