Close
चाहिए कुछ ख़ास?
Search

    जानें क्यों Reena Roy को पिता से लेकर पति तक किसी का प्यार नसीब नहीं हुआ

    आज आप जानेंगे एक ऐसी मशहूर अभिनेत्री के बारे में जिसे अपनी जिंदगी में पति,प्रेमी और पिता किसी का भी प्यार नसीब नहीं हुआ।
    author-profile
    Updated at - 2022-12-26,13:44 IST
    Next
    Article
    facts about reena roy life in hindi

    बॉलीवुड इंडस्ट्री ने वैसे तो हिंदुस्तान को कई सारे सितारे दिए हैं। रेखा, हेमा मालिनी जैसी कई अभिनेत्रियां आज भी लोगों के दिलों पर राज करती हैं। लेकिन आज हम आपको बताने वाले हैं रीना रॉय की कहानी। जी हां बॉलीवुड इंडस्ट्री की पहली नागिन गर्ल की कहानी जिसे ना अपने पति का प्यार नसीब हुआ और ना ही अपने पिता का। एक ऐसी अभिनेत्री जो कभी बॉलीवुड की जान हुआ करती थी और आज गुमनामी में अपनी जिंदगी बिता रही है।

    मां-बाप हो गए थे अलग

    कहा जाता है कि रीना के माता-पिता आपसी विवादों के चलते अलग अलग हो गए थे। ये रीना की जिंदगी का सबसे पहला उतार-चढ़ाव था। रीना की मां हिंदू थीं और पिता मुस्लिम। रीना का असली नाम सायरा अली था। मां शारदा रॉय और शाकिब अली के बीच शादी के कुछ सालों के बाद तलाक हो गया था। तलाक के बाद रीना की मां ने अपने चारों बच्चों के सरनेम बदल दिए थे। शारदा रॉय ने अपनी बेटी को रूपा रॉय नाम दिया था लेकिन फिल्मों में आने के लिए उन्होंने अपना नाम बदलकर रीना रॉय कर लिया।

    मेहनत से लिखी मुकद्दर की दास्तान  

    who is reena royकहा जाता है कि उन दिनों रीना रॉय के परिवार की आर्थिक स्थिति अच्छी नहीं थी इसीलिए वे क्लब में डांस किया करती थी। इसी दौरान बीआर इशारा की नजर उन पर पड़ी और उन्होंने रीना को फिल्म में काम करने का ऑफर दिया। ऐसा भी कहा जाता है कि बीआर इशारा अपनी फिल्म में कुछ ऐसे सीन कराना चाहते थे जिनके लिए कोई दूसरी अभिनेत्री तैयार नहीं थी।लेकिन रीना रॉय ने अपने घर की आर्थिक तंगी को खत्म करने के लिए फिल्मों में काम करना शुरू कर दिया।

    इसे जरूर पढ़ें: आखिर क्यों मशहूर हो गई थी रीना राय और रेखा की कैट फाइट?

     शत्रुघ्न भी हो गए जिंदगी से अलग

    अपनी जिंदगी के इस दौर में रीना रॉय को अपने से 11 साल बड़े शत्रुघ्न सिन्हा से प्यार हुआ। दोनों की मुलाकात कालीचरण फिल्म के दौरान हुई थी, इसके बाद दोनों के अफेयर के चर्चे आम होने लगे थे। रीना और शत्रुघ्न सिन्हा का रिश्ता लगभग 7 साल चला। ऐसा भी माना जाता है कि दोनों जल्द ही शादी करने वाले थे। लेकिन अचानक यह खबर आई कि शत्रुघ्न सिन्हा ने पूनम से शादी कर ली। यह खबर रीना रॉय के लिए किसी झटके से कम नहीं थी। रीना को अपने पिता का प्यार तो मिला ही नहीं और अब प्रेमी भी उन्हें छोड़कर चला गया था।

    इसे जरूर पढ़ें: पूनम सिन्हा की मां को पसंद नहीं थे शत्रुघ्न सिन्हा, फोटो देखकर कर दिया था रिजेक्ट

    पिता और पति किसी से नहीं मिला प्यार 

     कुछ दिनों के बाद रीना रॉय ने पाकिस्तान के मशहूर क्रिकेटर मोहसिन खान से शादी की। उस समय मोहसिन खान का कैरियर आसमान की बुलंदियों पर था। रीना रॉय अपने पति के लिए सब कुछ छोड़कर पाकिस्तान जाकर बस गई। कुछ सालों तक उनकी जिंदगी खुशियों के साथ बीती। इसी दौरान उनके घर में एक बेटी का भी जन्म हुआ। लेकिन कुदरत को कुछ और ही मंजूर था कुछ सालों के बाद ही रीना रॉय और मोहसिन खान के बीच तलाक हो गया। 1990 में रीना और मोहसिन के बीच तलाक हुआ और बेटी की कस्टडी मोहसिन को मिली। बेटी को लेकर मोहसिन कराची सेटल हो गए। हालांकि बाद में रीना की बेटी जन्नत उनके पास आ गईं, और उन्होंने अपनी बेटी का नाम बदलकर सनम कर दिया।

    आज के समय में रीना बॉलीवुड इंडस्ट्री से काफी दूर अपनी एक एक्टिंग एकेडमी चला रही हैं। किसी ने कभी नहीं सोचा था कि एक मशहूर अभिनेत्री को अपनी जिंदगी में न पति न पिता और ना ही प्रेमी का प्यार नसीब होगा।

    अगर आपको यह स्टोरी अच्छी लगी हो तो इसे फेसबुक पर जरूर शेयर करें और इसी तरह के अन्य लेख पढ़ने के लिए जुड़ी रहें आपकी अपनी वेबसाइट हरजिन्दगी के साथ। इस आर्टिकल के बारे में अपनी राय आप हमें कमेंट बॉक्स में जरूर बताएं।

     

    बेहतर अनुभव करने के लिए HerZindagi मोबाइल ऐप डाउनलोड करें

    Her Zindagi
    Disclaimer

    आपकी स्किन और शरीर आपकी ही तरह अलग है। आप तक अपने आर्टिकल्स और सोशल मीडिया हैंडल्स के माध्यम से सही, सुरक्षित और विशेषज्ञ द्वारा वेरिफाइड जानकारी लाना हमारा प्रयास है, लेकिन फिर भी किसी भी होम रेमेडी, हैक या फिटनेस टिप को ट्राई करने से पहले आप अपने डॉक्टर की सलाह जरूर लें। किसी भी प्रतिक्रिया या शिकायत के लिए, compliant_gro@jagrannewmedia.com पर हमसे संपर्क करें।