हर किसी के जीवन में उतार-चढ़ाव लगे रहते हैं। फिर चाहे आम आदमी हो या फिर कोई सेलिब्रिटी। आज हम बॉलीवुड की एक ऐसी एक्ट्रेस की लव स्टोरी के बारे में बात करेंगी जिनकी पहचान उनके काम से कम और लव स्टोरी से ज्यादा है। जी हां, हम बात कर रहे हैं वेटरेन एक्ट्रेस रीना रॉय की। रीना रॉय का नाम जब आता है तो उनके साथ बॉलीवुड के बेहतरीन एक्टर रह चुके शत्रुघन सिन्हा का नाम अपने आप ही जुड़ जाता है। दोनों की लव स्टोरी के चर्चे आजतक होते हैं। हालाकि दोनों ने ही अपने प्रेम संबंधों को खुल कर कभी स्वीकार नहीं किया। जहां एक तरफ शत्रुघन सिन्हा अपनी खुशहाल शादी और परिवार के साथ आगे बढ़ चुके हैं वहीं रीना रॉय भी अब अपने बेटी के साथ सेटल हो चुकी हैं।

आपको बता दें कि रीना रॉय और शत्रुघन सिन्हा की लव रिलेशनशिप पर कभी स्वीकृति की मोहर लगी हो या नहीं मगर, रीना रॉय और पाकिस्तानी क्रिकेटर मोहसीन खान ने अफेयर के बाद शादी की थी। हालाकि दोनों ही अब अलग हो चुके हैं। 7 जनवरी को रीना रॉय का जन्मदिन होता है और इस वर्ष वह 63 साल की हो जाएंगी। तो चलिए जानते हैं कि आखिर क्या वजह थी जो रीना रॉय और मोहसीन खान का तलाक हो गया। 

इसे जरूर पढ़ें:  फिल्मी कहानी की तरह है अनिल कपूर और सुनीता की लव स्टोरी, पुरानी तस्वीरों संग जानें इनकी कहानी

Bollywood Veteran  Actress Reena  Roy

ऐसा कहा जाता है कि रीना रॉय और शत्रुघन सिन्ह का अफेयर 7 साल तक चला था। मगर, शत्रुघन सिन्हा शादीशुदा थे। वहीं रीना रॉय भी सेटल होना चाहती थीं। फिल्म इंडस्ट्री में जब उनका करियर पीक पर था तब उन्होंने फैसला लिया कि वह मोहसीन खान से शादी करेंगी। मोहसीन से कुछ वक्त चले अफेयर के बाद ही रीना रॉय ने उनसे शादी कर ली थी। शादी के बाद रीना रॉय पति के साथ ही सेटल हो गई थीं। मोहसीन खान ने भी शादी के बाद क्रिकेट को अलविदा कह फिल्मों का रुख कर लिया। 

मिलिंद से उम्र में छोटी हैं उनकी सास, जानिए कैसे राज़ी किया था अंकिता से शादी के लिए

Recommended Video

रीना और मोहसीन की बेटी हुई जिसका नाम जन्नत रखा गया। मोहसीन अपने परिवार के साथ लंदन में शिफ्ट होना चाहते थे। मगर, रीना को यह बात मंजूर नहीं थी। लंदन में वह खुद को बहुत अकेला मसूस करने लगी थीं। 

इसे जरूर पढ़ें:  साहिर लुधियानवी और अमृता प्रीतम के खामोश, कविता और चिट्ठियों वाले प्यार की कहानी

Reena  Roy Emotional  Love Story  With Mohsin Khan

रीना रॉय से जब बरदाश्त नहीं हुआ तो उन्होंने अपनी मां से पूछा कि वह क्या करें। तब उनकी मां ने उन्हें शादी को निभाने की सलाह दी। कई कोशिशों के बाद भी ज रीना रॉय अपनी शादी में खुश नहीं रह पाईं तो उन्होंने मोहसीन खान को तलाक देकर वापिस भारत आने का फैसला लिया। मगर, तलाक लेने के बाद रीना रॉय को उनकी बेटी जन्नत की कस्टडी नहीं मिली। मोहसीन भी कुछ वक्त बाद जन्नत को लेकर कराची चले गए। 

इसे जरूर पढ़ें:  शाहरुख से लेकर सुनील दत्त तक, इन 9 फिल्मी सितारों को हुआ था पहली नजर का प्यार

Reena  Roy Emotional  Love Story

बेटी की कस्टडी के लिए एक लंबी लड़ाई लड़ने के बाद रीना रॉय को उसकी कस्टडी मिल गई। मोहसीन खान ने भी तीसरी शादी कर ली। कस्टडी मिलने के बाद रीना रॉय ने अपनी बेटी का नाम जन्नत से बदल कर सनम रख दिया। यह नाम उन्होंने अपनी सुपरहिट फिल्म ‘सनम तेरी कसम’ के उपर रखा था।


रीना ने तलाक के बाद बॉलीवुड में वापिस लौटने की बहुत कोशिश की मगर वह सफल नहीं हुईं। सालों बाद उन्हें फिल्म रिफ्यूजी में एक छोटा सा रोल मिला था। फिलहाल रिना अपनी बेटी सनम के साथ मिलकर मुंबई में एक्टिंग स्कूल चला रही हैं।