इन दिनों घर से बाहर निकलना किसी ख़तरे से खाली नहीं है। कोरोना के बढ़ते कहर से बचने के लिए लोग अपने-अपने घरों में बंद है। पार्टनर, दोस्त या फिर फ़ैमिली के साथ अगर आप बाहर जाने की प्लान बना रही हैं, तो यह आपके लिए एक ग़लत फ़ैसला हो सकता है। ऐसे में अगर आप किसी को डेट कर रही हैं और उनके साथ डिनर की प्लानिंग करना चाहती हैं, तो इसके लिए बाहर नहीं बल्कि घर पर भी ख़ास अरेंजमेंट किए जा सकते हैं। जी हां, घर पर रोमांटिक डिनर डेट प्लान करने से आप ना सिर्फ़ कोरोना महामारी से बच सकते हैं बल्कि ज़्यादा से ज़्यादा क्वालिटी टाइम एक-दूसरे के साथ बिता सकते हैं। आप इन क्रिएटिव आइडियाज़ को फ़ॉलो कर अपनी रोमांटिक डिनर डेट एन्जॉय कर सकती हैं।

मून लाइट डिनर डेट की प्लानिंग

moon light

घर पर डिनर डेट को इंट्रेस्टिंग बनाने के लिए घर की टैरेस से बेहतर कुछ नहीं। आप चाहें तो टैरेस पर मूनलाइट और कैंडल लाइट से डिनर को रोमांटिक बना सकती हैं। टैरेस को हरे भरे पेड़-पौधों और फेरी लाइट्स से डेकोरेट कर दें। ध्यान रखें, हाइजीन और साफ-सुथरी जगह का विकल्प ही चुनें। डिनर टेबल पर एक-दूसरे की बातों को सुनें और समझें, क्योंकि इस मुश्किल वक़्त में एक-दूसरे को समझना बहुत ज़रूरी है। कई बार काम के प्रेशर की वजह से हम एक दूसरे को समय नहीं दें पाते, लेकिन इस डिनर डेट को रोमांटिक बनाने के साथ-साथ आपसी समझ को भी बढ़ाएं।

खाना टेस्टी नहीं हेल्दी हो

healthy diet for dinner

कोरोना काल में बाहर का खाना पूरी तरह से इग्नोर करें। मिल-जुलकर घर पर ही खाना बनाएं, कोशिश करें कि आप अपनी डिश को हेल्दी रखने के लिए कुछ नया ट्विस्ट दें। इस तरह आप अपनी  डिनर डेट नाइट को इंट्रेस्टिंग बना सकती हैं। इसके अलावा आप अपने पार्टनर की च्वाइस भी जान सकती हैं। कई बार हमारा खाना बनाने का तरीक़ा दूसरों से अलग होता है, यह भी कई बार लड़ाई की वजह बन जाती है, इसलिए खाना बनाते वक़्त एक-दूसरे की पसंद भी जान सकेंगे। इसके अलावा आप अपनी डेट में वाइन या फिर बियर जैसी चीज़ों को भी शामिल करना चाहती हैं तो ऐसा ना करें। इसकी जगह वाइन ग्लास में जूस सर्व करें। यह भले ही देखने में फनी लगेगा, लेकिन आप अपनी रोमांटिक डिनर डेट को हमेशा याद रखेंगी।

इसे भी पढ़ें: बड़े काम का है कपूर, इन कामों को आसान बनाने के लिए करें इस्तेमाल

इंट्रेस्टिंग गेम को ना करें स्किप

intresting game

अगर यह आपकी पहली डेट नाइट है तो कुछ गेम्स को ज़रूर शामिल करें। कई बार लोग पहली बार में खुलकर बातचीत नहीं करते, लेकिन गेम के ज़रिए आप एक-दूसरे से बातचीत बढ़ा सकते हैं। इस तरह के गेम को एड करें जो आप दोनों को ही पसंद हो। फिर चाहे वो वीडियो गेम हो या, फिर अन्य कोई। इसके अलावा आप चाहें तो ख़ुद का गेम बना सकते हैं, जैसे एक-दूसरे की अच्छी और ग़लत आदतों के बारे में बात करें। इस तरह आप एक-दूसरे को और अच्छी तरह समझ पाएंगे।

Recommended Video

साथ मिलकर बनाएं बकेट लिस्ट

make list of bucket list

कोरोना काल में ऐसा ज़रूरी नहीं कि आप उदास रहें, यह एक वक़्त है जो बीत जाएगा। आप चाहें तो इस दौरान बकेट लिस्ट तैयार कर सकती हैं, जिसे आप कोरोना काल बीतने के बाद साथ एन्जॉय कर सकती हैं। बता दें कि कई लोग है जो घर में बंद है, इस दौरान वह बाहर आना-जाना, ट्रिप या फिर अन्य किसी तरह की एक्टिविटी को काफ़ी मिस कर रहे हैं। जब आप अपनी बकेट लिस्ट तैयार कर लेंगी तो इसे पूरा करते वक़्त साथ में बिताए इन पलों को हमेशा याद करेंगी।

इसे भी पढ़ें: बड़े काम का है Castor oil, इन मज़ेदार कामों में करें इस्तेमाल

मूवी को अगर कर रही हैं मिस

eanjoy movie date

कोरोना काल में सिनेमाघर बंद है, ऐसे में आप चाहें तो घर पर बैठकर मूवी एन्जॉय कर सकती हैं। ओटीटी प्लैटफ़ॉर्म इन दिनों युवाओं के लिए बेस्ट ऑप्शन बन गये हैं। साथ में बैठकर आप एक रोमांटिक फ़िल्म देख सकती हैं। इसके अलावा अगर एक्शन या फिर सीरीज़ पसंद है तो उसे भी देखा जा सकता है। कई कपल को फ़िल्म देखने के बाद किरदारों को लेकर चर्चा करना बहुत पसंद होता है। वहीं आप पॉपकॉर्न को हाथ में लेकर चुपचाप भी मूवी को एन्जॉय कर सकती हैं।

अगर आपको यह लेख अच्छा लगा हो तो इसे शेयर जरूर करें व इसी तरह के अन्य लेख पढ़ने के लिए जुड़ी रहें आपकी अपनी वेबसाइट हरजिन्दगी के साथ।