जब आप किसी को पसंद करती हैं और उससे पहली बार मिलने का प्रोग्राम बनाती हैं तो एक अजीब सी एक्साइटमेंट रहती है। मन में एक साथ कई तरह के सवाल व उलझनें होतीे हैं। न जाने वह कैसा होगा, क्या बातें होंगी, सबकुछ अच्छा रहेगा या नहीं, ऐसे कई सवाल एकसाथ मन में उठते हैं। इतना ही नहीं, हर लड़की अपनी पहली डेट पर सबसे ज्यादा खूबसूरत दिखना चाहती है। अपनी पहली डेट के लिए हर लड़की काफी सारी तैयारियां करती है, लेकिन क्या आप जानते हैं कि आपकी छोटी-छोटी गलतियां न सिर्फ आपकी डेट को खराब कर सकती है, बल्कि इससे आपका इंप्रेशन भी खराब हो सकता है। कहते हैं कि फस्र्ट इंप्रेशन इज लास्ट इंप्रेशन। इसलिए जब आप पहली बार किसी से मिले और आपके दिमाग में या फिर सामने वाले व्यक्ति के दिमाग में आपको लेकर छवि खराब हो जाए तो बात बनने से पहले ही बिगड़ जाती है। अगर आप चाहती हैं कि ऐसा कुछ न हो तो आप इन छोटी-छोटी बातों का खास ख्याल रखें-

इसे भी पढ़ें : आपके रिश्ते को कमजोर बना देता है पार्टनर की किसी दूसरे से तुलना करना

पहुंचे समय पर

you are going on first date inside

आपने भले ही मीटिंग कितनी भी अच्छे रेस्त्रां में फिक्स करें लेकिन अगर आप समय पर नहीं पहुंचेगी तो इससे सामने वाले व्यक्ति का मूड पहले ही ऑफ़ हो जाएगा। इंतजार करना किसी को भी अच्छा नहीं लगता, इसलिए जब आप मिलने के लिए जाएं तो समय से थोड़ा पहले ही निकलें ताकि रास्ते में ट्रैफिक होने पर भी आप लेट न हों। साथ ही मीटिंग ऐसी जगह पर हो, जहां पर आप दोनों के लिए मिलना आसान हो। इससे आप दोनों के समय की बचत भी होगी। आप किसी कॉफी शॉप या रेस्तरां में मिलने का प्लान बना सकती हैं।

ट्रांसपोर्टेशन का ख्याल

you are going on first date inside

चूंकि आप पहली बार मिल रहे हैं, इसलिए सामने वाले व्यक्ति के साथ वापिस घर आने से बचें। भले ही आप दोनों पास में रहते हों, लेकिन फिर भी किसी अन्य व्यक्ति के साथ वापिस घर आना समझदारी नहीं है। जब आप दोनों एक-दूसरे को अच्छी तरह समझ जाएं व भरोसा करने लगें, तब वह आपको ड्रॉप कर सकते हैं। लेकिन पहली बार में ट्रांसपोर्टेशन शेयर करना उचित नहीं माना जाता।

इसे भी पढ़ें : अगर किसी दोस्त को हो जाए आपसे एक तरफा प्यार, तो क्या करें

बताएं किसी को

you are going on first date inside

जब आप किसी से पहली बार मिलने जाती हैं तो इसका अर्थ यह है कि आप सामने वाले व्यक्ति को बिल्कुल भी नहीं जानतीं और इसलिए उसके उपर पूरी तरह से भरोसा नहीं किया जा सकता बेहतर होगा कि जब आप डेट पर जाएं तो अपनी किसी फ्रेंड या भाई-बहन किसी को बताकर ही जाएं। उन्हें यह भी बताएं कि आप मिलने के लिए कहां जा रही हैं। साथ ही उनका नंबर स्पीड डायल पर भी रखें।

पर्सनल बातें

you are going on first date inside

एक रिश्ता यकीनन तभी मजबूत बनता है, जब दोनों लोग एक-दूसरे की पर्सनल बातों से वाकिफ होते हैं। यह ट्रांसपेरेंसी रिश्ते को मजबूत बनाती है लेकिन पहली बार किसी से मिलने पर अपनी किसी भी तरह की पर्सनल बातें शेयर नहीं करनी चाहिए। कोशिश करें कि पहले आप दोनों एक-दूसरे को अच्छी तरह समझें और जब आपको ऐसा लगने लगे कि आप दोनों का एकसाथ कोई फ्यूचर है, तभी एक-दूसरे से बेहद पर्सनल बातें साझा करें।