Close
चाहिए कुछ ख़ास?
Search

    बॉस से कहें ये बातें, मिल जाएगा मनचाहा अप्रेजल

    अप्रेजल का समय आते ही हम सभी के दिमाग में यही बात आता है कि ऐसा क्या करें जिससे मनचाहा अप्रेजल मिले। आज हम आपको कुछ टिप्स बताने वाले हैं।
    author-profile
    Updated at - 2023-01-20,12:01 IST
    Next
    Article
    Appraisal Tips for

    ज्यादातर कंपनी अपने कर्मचारी को फरवरी से मार्च के महीने में अप्रेजल देती है। इस समय का इंतजार कोई भी कर्मचारी काफी लंबे समय से करता है। ऐसे में अगर आप भी इस समय का इंतजार कर रही थी तो आज हम आपको बताने वाले हैं कि कैसे आप अपनी बॉस से मनचाहा अप्रेजल मांग सकती हैं।

    अप्रेजल से पहले एक मीटिंग होती है। इस मीटिंग में आपको अपने बॉस को इंप्रेस करना होता है। साथ ही आपने एक साल में क्या काम किया है इसके बारें में भी बताना होता है। ऐसे में आप भी सोच रही होगी कि ऐसा क्या कहे कि आपका बॉस आपसे इंप्रेस हो जाएं और आपको मनचाहा अप्रेजल मिल जाएं।

    खुद को ना समझे नकारा

    how to get good appraisal

    कई बार आपके बॉस आपको कहते हैं कि आपने क्या किया है, आपको और मेहनत करनी होगी। ऐसे में आपको खुद को नकारा नही समझना चाहिए। ऐसे समय में आपको अपना सारा काम दिखाना चाहिए। तभी आपको मनचाहा अप्रेजल मिलेगा। (ऑफिस में सीनियर करते हैं परेशान)

    इसे जरूर पढ़ें- जब बॉस मांगे फीडबैक तो इन टिप्स को ध्यान में रखकर दें अपना जवाब

    रिकार्ड तैयार करें

    अपने काम का हमेशा रिकार्ड बनाकर रखें। ऐसे में आप अपने सभी प्रोजेक्ट के बारें में आसानी से अपने बॉस को बता पाएंगी। साथ ही उन्हें अपने कामों के बारें में भी बता पाएंगी।

    इसे जरूर पढ़ें- अगर ऑफिस में सीनियर करते हैं परेशान तो ये टिप्स आएंगे काम

    अपने नए प्रोजेक्ट के बारें में बताएं

    आप अपने बॉस को अपने नए प्रोजेक्ट के बारें में बताएं। अपनी बातों को कॉन्फिडेंस के साथ बताएं। ऐसे करने से भी आपके बॉस आपसे काफी ज्यादा खुश हो जाएंगे।

    अगर आप इन टिप्स को फॉलो करती है तो आपको आपके बॉस मनचाहा अप्रेजल दे सकते हैं। 

    अगर आपको यह स्टोरी अच्छी लगी हो तो इसे फेसबुक पर जरूर शेयर करें और इसी तरह के अन्य लेख पढ़ने के लिए जुड़ी रहें आपकी अपनी वेबसाइट हरजिन्दगी के साथ। इस आर्टिकल के बारे में अपनी राय आप हमें कमेंट बॉक्स में जरूर बताएं। 

    Pic Credit: Freepik

    बेहतर अनुभव करने के लिए HerZindagi मोबाइल ऐप डाउनलोड करें

    Her Zindagi
    Disclaimer

    आपकी स्किन और शरीर आपकी ही तरह अलग है। आप तक अपने आर्टिकल्स और सोशल मीडिया हैंडल्स के माध्यम से सही, सुरक्षित और विशेषज्ञ द्वारा वेरिफाइड जानकारी लाना हमारा प्रयास है, लेकिन फिर भी किसी भी होम रेमेडी, हैक या फिटनेस टिप को ट्राई करने से पहले आप अपने डॉक्टर की सलाह जरूर लें। किसी भी प्रतिक्रिया या शिकायत के लिए, compliant_gro@jagrannewmedia.com पर हमसे संपर्क करें।