14 फरवरी यानी कि वैलेंटाइन डे, प्यार के इज़हार का दिन और प्यार से एक दूसरे के करीब आने का दिन। जी हां वैलेंटाइन डे वास्तव में दो प्यार करने वालों के लिए बेहद ख़ास होता है। इस दिन दो लोग अपने दिल की बात किसी न किसी रूप में एक दूसरे तक पहुंचाते हैं। कभी एक लाल गुलाब तो कभी खूबसूरत तोहफे के साथ प्यार का इज़हार किया जाता है। जब बात हो शादी के बाद अपने पार्टनर यानी कि जीवनसाथी के साथ इस दिन को मनाने की तो बात ही कुछ और है।

first valentine day

हरेक नया शादी शुदा जोड़ा जो हर पल प्यार में डूबा रहता है, अपना पहला वैलेंटाइन डे कुछ ख़ास ढंग से ही मनाना चाहता है। अगर आपकी भी जल्द ही शादी हुई है और आप अपने पार्टनर के साथ पहला वैलेंटाइन डे मनाने जा रही हैं तो हम आपको कुछ ऐसे टिप्स बताने जा रहे हैं जिनसे आप अपने इस दिन को कुछ ख़ास बना पाएंगी। 

एक सरप्राइज़ नोट लिखें 

love letter

लव लेटर हमेशा कुछ ख़ास ही होता है और इस प्राचीन तरह से प्यार का इज़हार भला किसे पसंद नहीं आएगा। अपने पार्टनर को इम्प्रेस करने के लिए एक लेटर लिखें और उसमें उसकी खूबियों के बारे में लिखते हुए उसे इस बात के लिए धन्यवाद दें कि वो आपके जीवन का एक अहम् हिस्सा है। प्रेम पत्र हमेशा काम करते हैं! विशेष रूप से शादी के बाद क्योंकि यह ऐसी चीज है जिसकी उम्मीद हर पति करता है। लव लेटर एक बहुत ही युवा और निर्दोष तरीके से रोमांस को ज़िन्दगी में वापस लाता है। प्रेम पत्र लिखने के लिए बस आपको प्यार से भरा हुआ दिल चाहिए। वैसे आमतौर पर आप ऑनलाइन मैसेज भेजती होंगी लेकिन लव लेटर लिखना वास्तव में एक खूबसूरत अनुभव होगा। 

Recommended Video

इसे जरूर पढ़ें:5 वेलेंटाइन डे DIY गिफ्ट आइडिया

साथ में कुकिंग करें 

cooking togather

कहा जाता है कि साथ में खाना खाने के अलावा साथ में खाना बनाना भी एक प्यार बढ़ाने के जरिया होता है। जब आपकी नयी-नयी शादी हुई है और शादी के बाद पहली बार पार्टनर के साथ वैलेंटाइन डे मनाने जा रही हैं तो पार्टनर के साथ कोई टेस्टी डिश बनाएं। यकीन मानिए पति के साथ किचन में होने वाली मीठी नोंक- झोंक से लेकर प्यार से एक दुसरे को गले लगाने तक का अनुभव बेहद ख़ास होगा। साथ में मिलकर कोई नई रेसिपी ट्राई करें। अपने पार्टनर के साथ  मिलकर एक मेनू तय करें। एक साथ आटा गूथें और शादी के बाद के कुछ हसीं लम्हों को याद करते हुए मुस्कुराएं और खुलकर बातें करें। 

पसंदीदा मूवी देखें 

plan a movie

इत्मीनान से बैठकर दोपहर के भोजन के बाद, अपने लिविंग रूम में या फिर बेड रूम में पार्टनर के साथ अपनी कोई पसंदीदा मूवी देखें। कोई रोमांटिक मूवी आप दोनों को और करीब लाने के साथ लाइफ में प्यार का तड़का भी लगा सकती है। आप सिनेमा हॉल में भी एक शानदार फिल्म का आनंद ले सकती हैं। लेकिन घर के शांत माहौल में मूवी देखने का मज़ा ही कुछ और है। फिल्म देखते समय बातें करें। फिल्म में दृश्यों और अपने जीवन के क्षणों के बीच समानताएं बनाएं और खूबसूरत लम्हों को यादगार बनाएं। 

लॉन्ग ड्राइव पर जाएं 

long drive couple

प्यार के लम्हों को खूबसूरत बनाने का सबसे अच्छा तरीका लॉन्ग ड्राइव पर जाना होता है। अपने पार्टनर के साथ अकेले लॉन्ग ड्राइव पर जाने की प्लानिंग करें। गाड़ी में रोमांटिक सॉन्ग्स प्ले करें और बीच -बीच में रुक कर सेल्फी लें और खूबसूरत पलों को एन्जॉय करें। शाम को किसी अच्छे रेस्टोरेंट में कैंडल लाइट डिनर करें और पार्टनर के साथ बिताए गए पलों को यादगार बनाएं। 

इसे जरूर पढ़ें:सस्ती, मिड रेंज और महंगी, वैलेंटाइन डे पर अपने बजट के हिसाब से ऐसे जाएं डेट पर

कहीं घूमने का प्लान करें 

plan a trip

इस प्यार के दिन सभी ऑफिस और पारिवारिक कार्यों से छुट्टी लें और अपने वेलेंटाइन डे के दिन को घर से दूर, केवल अपने पति के साथ बिताएं। एक ठहराव आदर्श है जहां आप फैंसी रिसॉर्ट या शहर की सीमा के आसपास या होटल में बुकिंग कर सकते हैं और एक-दूसरे के साथ अकेले कुछ समय का आनंद ले सकते हैं। प्यार का दिन मनाने का इससे बेहतर तरीका भला और क्या हो सकता है? पार्टनर को किसी खूबसूरत जगह पर जैसे समुद्र के किनारे प्यार का इज़हार करें और घुटनों पर बैठ कर प्यार का इज़हार सबसे अच्छा तरीका है जो खूबसूरत पलों को और ज्यादा यादगार बनाएगा। 

फिर देर किस बात की शादी के बाद पहली बार वैलेंटाइन डे मनाने जा रही हैं तो इन टिप्स को फॉलो करके इस दिन को यादगार बनाएं और एक दूसरे के प्यार में डूब जाएं। 

अगर आपको यह लेख अच्छा लगा हो तो इसे शेयर जरूर करें व इसी तरह के अन्य लेख पढ़ने के लिए जुड़ी रहें आपकी अपनी वेबसाइट हरजिन्दगी के साथ।

Image Credit: unsplash and freepik