• ENG
  • Login
  • Search
  • Close
    चाहिए कुछ ख़ास?
    Search

बीचेज़ में प्री वेडिंग शूट कराते समय इन Photography Poses से बनाएं फोटोग्राफ्स को स्टनिंग

बीचेज़ में प्री वेडिंग फोटोशूट करवाने की प्लानिंग बना रहे हैं तो यहां बताए गए स्टनिंग Photography Poses को जरूर करें ट्राई। 
author-profile
Published - 08 Jan 2021, 16:53 ISTUpdated - 21 Jan 2021, 12:54 IST
Shutterstockbeach stunning pose main

अगर आपकी जल्द ही शादी होने वाली है तो आपने अपने पसंदीदा वेडिंग आउटफिट्स, एक्सेसरीज़,फ्लोरल ज्वेलरी, प्री-वेडिंग शूट्स के लिए ड्रेस इत्यादि की बुकिंग करते समय आपने अपने प्री वेडिंग शूट की जगह भी जरूर सोची होगी। होने वाले जीवनसाथी के साथ नीले आकाश के नीचे, प्रकृति की गोद में या फिर सनसेट की खूबसूरती को कैमरे में समेटने का अनुभव वास्तव में होने वाली दुल्हन और दूल्हे के रोम -रोम को खिलाकर रख देता है। 

प्री-वेडिंग फोटो शूट में जितना मायने लोकेशन या आउटफिट्स रखते हैं, उससे कहीं ज्यादा मायने रखते हैं ब्राइड और ग्रूम के स्टनिंग पोज़, जो फोटोशूट को यादगार बनाते हैं।  प्री-वेडिंग  शूट दूल्हा और दुल्हन अपनी पसंद की जगह पर कराना पसंद करते हैं। कुछ लोग प्री वेडिंग फोटोशूट के लिए बीचेज़ की लोकेशन चुनते हैं। अगर आप भी बीचेज़ में प्री वेडिंग फोटोशूट की प्लानिंग कर रहे हैं तो हम आपको कुछ रोमांटिक और स्टनिंग पोज़ेस के बारे में बता रहे हैं। जिनसे आप भी अपने बीच प्री-वेडिंग फोटोशूट को यादगार बना सकते हैं। 

 

1रोमांटिक सनसेट के बीच फोटोशूट

shutterstock
sunset pose in beach

जब फोटोशूट बीचेज़ में हो और सनसेट की खूबसूरती न आए तो बात ही क्या है। बीचेज़ के पास सनसेट देखने का नज़ारा ही अलग होता है। सनसेट हमेशा एक कपल को रोमांटिक बना देता है। अगर आप अपने प्री वेडिंग शूट को ट्रेंडिंग बनाने के बारे में सोच रहे हैं, तो आपके लिए ये रोमांटिक पोज़ वास्तव में बेहतरीन है। 

 

2घुटनों पर बैठ कर प्रपोज़ करना

Shutterstock
on his knee

किसी भी लड़की का सपना होता है कि उसके जीवन में कोई राजकुमार आए और उसे घुटनों पर बैठ कर शादी के लिए प्रोपोज़ करे। अगर आप भी बीचेज़ में प्री-वेडिंग शूट कराने जा रहे हैं तो इससे रोमांटिक पोज़ भला क्या हो सकता है जिसमें आपका होने वाला पार्टनर समुद्र के किनारे आपको घुटनों पर बैठकर शादी के लिए प्रोपोज़ कर रहा है। 

 

3कैंडल लाइट डिनर पोज़

Shutterstock
candle light dinner pose

समुद्र का खूबसूरत किनारा हो और आपका पार्टनर आपके साथ बीच पर कैंडल लाइट डिनर करे इस एहसास से ही एक ख़ुशी का एहसास होता है। जब आप प्री -ब्राइडल शूट की प्लानिंग कर रहे हैं तो समुद्र के किनारे का ये कैंडल लाइट डिनर पोज़ आपके लिए यादगार साबित हो सकता है। 

 

4परियों की कहानी वाला प्यार

Pinterest
fairy tail love

हवा में प्यार की खुशबू, होने वाले लाइफ पार्टनर का प्यार भरा साथ खूबसूरत सी पृष्ठभूमि में सुरम्य दृश्य। ये सब भला परियों की कहानी सा नहीं लगता है ? खैर, इस असली दृश्य और बीच प्री-वेडिंग शूट पोज़ से बेहतर क्या हो सकता है जिसमें समुद्र की लहरों के बीच आप पार्टनर की बाहों में प्यार में खोई हुई दिखें। भला ये पोज़ आपके प्री-वेडिंग शूट को यादगार बनाने के लिए काफी नहीं होगा ?

 

5हाथ में हाथ डालकर अनंत तक चलना

freepik
walk near beach

आपको फिल्मों के कई ऐसे सीन जरूर याद होंगे जिसमें लड़का अपनी पार्टनर का हाथ थामे जन्मों तक साथ निभाने की कसमें खाता है। जी हां ये समय है उस खूबसूरत लम्हे को अपने जीवन में वास्तव में अनुभव करने का। जब आप दोनों अपने प्री वेडिंग शूट को यादगार बनाने के बारे में सोचा रहे हैं तो इससे अच्छा पोज़ कोई हो ही नहीं सकता जिसमें दोनों एक दूसरे का हाथ पकड़कर समुद्र की लहरों के बीच अनंत तक चलने का वादा करते दिखाई दें। 

 

6रात की खूबसूरती

freepik
night beach pose

समुद्र का किनारा रात में और ज्यादा खूबसूरत नज़र आता है। जब बात है प्री -वेडिंग फोटोशूट की तो समुद्र के किनारे ये खूबसूरत सा पोज़ जिसमें ब्राइड और ग्रूम दोनों एक दूसरे के साथ समुन्दर की हसीं लहरों को तलाशने निकल पड़े हैं। आप भी अपने प्री -वेडिंग शूट में ये पोज़ ट्राई क्र सकते हैं साथ में ये खूबसूरत लालटेन लेना न भूलें। 

7एक परी जैसा पोज़

freepik
pose like fairy

एक भव्य समुद्र के बीच शांत पृष्ठभूमि में अपने आप को परी की तरह महसूस करने में भला क्या बुराई है। भले ही शादी आप दोनों की है लेकिन आप शादी में किसी रानी से कम नहीं हैं। बीच फोटोशूट में अपने इस सोलो शॉट को भी यादगार बनाएं और इस पोज़ को जरूर ट्राई करें। 

8प्यार हो आपकी बाहों में

freepik
romantic pose

समुद्र की लहरों के बीच अपनी होने वाली दुल्हन को गोद में उठाना और प्यार का इज़हार करना, इससे अच्छा पोज़ भला क्या हो सकता है। जी हां हम बात कर रहे हैं समुद्र के किनारे और सूरज की खूबसूरत के बीच कैमरे में कैद होने वाले इस पोज़ के बारे में। जिसमें ग्रूम ने ब्राइड को गोद में उठाया है। आप भी अपने प्री वेडिंग बीच फोटोशूट में इस पोज़ को जरूर ट्राई करें। 

 

9प्रकृति की गोद में प्यार

freepik
beach beauty pose

प्रकृति का हर दृश्य इस चित्र में संलग्न है। पानी, प्रकृति, हरियाली, मानव, बादल, मौसम सब कुछ ! समुद्र के किनारे खूबसूरत सजावट के बीच में दूल्हे और दुल्हन का प्री वेडिंग फोटो शूट वास्तव में यादगार हो सकता है। प्राकृतिक खूबसूरती के साथ कृत्रिम सजावट इस पोज़ को और ज्यादा खूबसूरत बनाती है।