ऐसे दिन अब नहीं रहे जहां टीवी एक्टर्स को कम माना जाता था। बॉलीवुड स्टार्स की तरह टीवी एक्टर्स की भी काफी ज्यादा फैन फॉलोविंग हो गई है। रोज़ाना टीवी स्क्रीन पर हमसे रूबरू होने वाले टीवी स्टार्स यकीनन काफी ज्यादा मेहनत करते हैं और यही कारण है कि वो अब बॉलीवुड स्टार्स को भी कड़ी टक्कर दे रहे हैं। ये टीवी स्टार्स अब इनकम के मामले में भी पीछे नहीं हैं। अब देखिए फोर्ब्स की टॉप 100 हाइएस्ट पेड सेलेब्स की लिस्ट में शाहरुख खान, विराट कोहली, अक्षय कुमार के साथ-साथ हिना खान, नेहा कक्कड़, दिव्यांका त्रिपाठी जैसे स्टार्स भी आते हैं। आज हम आपको ऐसे ही टीवी स्टार्स के बारे में बताने जा रहे हैं जिनकी कमाई कई बॉलीवुड एक्टर्स के जितनी है। हां, अब बॉलीवुड के सुपरस्टार्स की कमाई जितनी नहीं, लेकिन फिर भी ये टीवी एक्टर्स अपनी काबिलियत से कई बॉलीवुड एक्टर्स को पीछे छोड़ देते हैं। कई बॉलीवुड स्टार्स जैसे तुषार कपूर, जैकलीन फर्नांडिस, राधिका आपटे, आदिल हुसैन आदि के मुकाबले इन टीवी स्टार्स की कमाई काफी ज्यादा है।  

1. रश्मि देसाई 

बिग बॉस 13 की सबसे चर्चित कंटेस्टेंट में से एक रश्मि देसाई ने अपना करियर 2004 में ज़ीटीवी के सीरियल रावण से शुरू किया था। हालांकि, उन्हें सफलता उनके सीरियल 'उतरन' में तपस्या के किरदार से मिला। इसके अलावा, बिग बॉस 13 में वो सबसे ज्यादा कमाई वाले सेलेब्स में से एक रहीं। मीडिया रिपोर्ट्स के अनुसार वो 55000 से 80000 रुपए प्रति एपिसोड लेती थीं।  

rahshami desai salary in rupees

इसे जरूर पढ़ें- इतने करोड़ है दिव्यंका त्रिपाठी की Income, सबसे ज्यादा कमाई वाले सेलेब्स की लिस्ट में हैं शामिल 

2. हिना खान 

31 साल की हिना खान अपने पहले ही सीरियल से लोगों के दिलों पर राज कर रही हैं। वो अक्षरा के रूप में कई सालों तक टीवी इंडस्ट्री की सबसे महंगी एक्ट्रेसेस में से एक रहीं। इसके लिए वो 65000 से 1 लाख रुपए प्रति एपिसोड लेती थीं। बिग बॉस 11 की कंटेस्टेंट रहीं हिना खान 'कसौटी जिंदगी के' 2 में कोमोलिका के रोल में भी आईं। वो हमेशा कान्स फिल्म फेस्टिवल में आती हैं।  

hina khan salary per episode

3. सुनील ग्रोवर 

सिर्फ कपिल शर्मा ही नहीं उनकी टीम के सुनील ग्रोवर भी खास तौर पर अपनी कॉमिक टाइमिंग के लिए प्रसिद्ध हैं। सुनील ग्रोवर खास तौर पर गुत्थी के किरदार के लिए फेमस रहे हैं। वो एक एपिसोड के 10 लाख रुपए लेते हैं और यकीनन कई बॉलीवुड स्टार्स के मुकाबले उनकी सैलरी काफी ज्यादा है। 

Recommended Video

4. चंदन प्रभाकर 

कपिल शर्मा की ही टीम के एक मेंबर चंदन प्रभाकर की कमाई प्रति एपिसोड 7 लाख रुपए है। अक्षय कुमार ने उन्हें ये कहकर शो में चिढ़ाया भी था कि चंदन अपनी 1 मिनट की परफॉर्मेंस के 1 लाख रुपए चार्ज करते हैं।  

5. निया शर्मा 

न सिर्फ अपनी एक्टिंग के लिए बल्कि निया अपनी फिटनेस और फिगर के लिए भी फेमस हैं। निया को सफलता सीरियल 'एक हज़ारों में मेरी बहना है' के जरिए मिली थी। इसके बाद उन्होंने कई प्रोजेक्ट में काम किया। उन्हें टॉप 50 सेक्सिएस्ट एशियन वुमेन की लिस्ट में 2016-2017 में शामिल किया गया था। वो एक एपिसोड के 75-80 हज़ार रुपए चार्ज करती हैं।   

nia sharma salary per episode

6. श्वेता तिवारी 

श्वेता तिवारी यकीनन टीवी इंडस्ट्री की सबसे वर्सेटाइल एक्ट्रेस में से एक हैं। वो फिलहाल अपने टीवी सीरियल 'मेरे डैड की दुल्हन' में व्यस्त हैं। 39 साल की श्वेता ने अपना करियर 'कसौटी जिंदगी की' से शुरू किया था और वो प्रति एपिसोड 70-90 हज़ार लेती हैं।  

shweta tiwari salary

7. करण पटेल 

'ये हैं मोहब्बतें' सीरियल करने वाले करण पटेल जिन्हें टीवी शो 'गुमराह' के होस्ट के लिए भी जाना जाता है वो हर एपिसोड के 1-1.25 लाख रुपए लेते हैं।  

इसे जरूर पढ़ें- नीता अंबानी ने अपने बच्‍चों को इस तरह सिखाया पैसे की कद्र करना, 5 रुपए ही देती थीं पॉकेट मनी 

8. दिव्यांका त्रिपाठी

'ये हैं मोहब्बतें' सीरियल की एक्ट्रेस दिव्यांका त्रिपाठी भी करण पटेल की तरह ही हर एपिसोड के 1-1.25 लाख रुपए चार्ज करती हैं। 

9. शिवाजी सथम

'दया दरवाज़ा तोड़ दो' कहने वाले एसीपी प्रद्युमन यानी CID के स्टार एक्टर असल में 1 एपिसोड के 1 लाख रुपए लेते हैं। आखिर कई वजहों में से एक वो भी हैं जिनके कारण शो लगातार 18 सालों से चल रहा है।