एकता कपूर के टीवी सीरियल ‘यह रिश्ता क्या कहलाता है’ से अपने करियर की शुरूआत करने वाली मशहूर टीवी एक्ट्रेस हिना खान ‘बिग बॉस सीजन 11’ और उसके बाद एकता कपूर के ही दूसरे फेमस टीवी सीरियल ‘कसौटी जिंदगी की 2’ में कोमोलिका के रोल में नजर आईं। कोमोलिका के अवतार में हिना खान को काफी पसंद किया गया । खासतौर पर कोमोलिका के ड्रेसिंग सेंस से लेकर उसकी ज्वैलरी और मेकअप को काफी पसंद किया गया। इस बार ईद के मौके पर महिलाएं भी कोमोलिका की तरह तैयार हो सकती हैं। इसके लिए उन्हें इन टिप्स को ध्यान में रखना होगा। 

टीवी सीरियल ‘कसौटी जिंदगी की 2’ में कोमोलिका का आइकॉनिक रोल प्ले करने वाली सभी की चहेती एक्ट्रेस हिना खान भले ही अब शो से लंबे समय के लिए दूर हो गई हों मगर, अभी भी महिलाओं के मन में कोमोलिका की मनमोहक छवि बरकरार है। हर महिला कोमोलिका की तरह आकर्षक दिखना चाहती है। टीवी सीरियल में कोमोलिका को बोल्ड लुक दिया गया है। इसलिए आपको अगर कोमोलिका जैसा मेकअप करना है तो आपको बोल्ड आई, ग्लॉसी लिप्स और हैवी मस्कारा के साथ मेकअप को पूरा करना होगा। 

 इसे जरूर पढ़ें:Hina Khan bridal Look: दुल्हन बन आखिर किसके साथ 7 फेरे ले रही हैं हिना खान?

Hina Khan Komolika Makeup Guide

क्लीनिंग 

मेकअप करने से पहले चेहरे की अच्छे से क्लीनिंग करें। इसके लिए आपको चेहरे की टोनिंग, स्क्रबिंग, फेस पैक और फिर मॉइस्चराइजिंग करनी होगी। इसके बाद आपका चेहरा मेकअप के लिए तैयार हो जाएगा। दरअसल, अगर आपको मेकअप करना है तो उससे पहले अपने ओपन पोर्स को क्लोज करना बहुत जरूरी है क्योंकि अगर, आपने ऐसा नहीं किया तो मेकअप प्रोडक्ट्स में मौजूद कैमिकल्स को आपके पोर्स के अंदर जाने से कोई नहीं रोक सकता। इससे आपकी त्वचा में एकने की प्रोब्लम हो सकती है। 

फाउंडेशन 

सबसे पहले आपको अपनी स्किन टोन और टाइम के हिसाब से प्राइमर लगाना होगा। प्राइमर लगाने के बाद आपको फाउंडेशन से बेस बनाना होगा। ध्यान रखें फाउंडेशन अपनी स्किन टोन से एक शेड कम ही लें। फाउंडेशन लेते वक्त अपनी स्किन टाइप का भी ध्यान रखें। बाजार में ऑयली, ड्राय और कॉम्बीनेशन स्किन के हिसाब से अलग-अलग फाउंडेशन आते हैं। फाउंडेशन के बाद अगर आपको कंसीलर की जरूरत है तो उसका जरूर इस्तेमाल करें। कोमोलिका की तरह आपको अपने चेहरे की कोनटोरिंग भी करनी होगी। इसके लिए आपको अपनी नोज, जॉ लाइन और चीक बोन को शार्प बनाने के लिए नीग्रो कलर से चेहरे की कोनटोरिंग करनी होगी। 

 इसे जरूर पढ़ें:‘कसौटी जिंदगी की 2’ में कोमोलिका यानि हिना खान अगर हैं आपकी फेवरेट तो दें इन रोचक सावालों का जवाब

Hina Khan Eid Makeup Tips

कॉम्पैक्ट पाउडर 

बेस तैयार करने के बाद आपको चेहरे पर हल्का कॉम्पैक्ट पाउडर लगाना चाहिए यह आपको स्मूद और क्लीन मेकअप देता है। साथ आपके चेहरे की क्रीज लाइंस को भी छुपा देता है। इसलिए आपको अपनी स्किन टोन के हिसाब से कॉम्पैक्ट को चुनना चाहिए और फाउंडेशन की ही तरह आपको इसमें भी एक कलर डाउन शेड ही लेना चाहिए। 

आई मेकअप 

कोमोलिका के मेकअप में सबसे ज्यादा काम आई मेकअप में ही करना होगा। इसके लिए सबसे पहले आखों पर आई प्राइमर लगाएं। इसके बाद आखों पर डार्क शेड्स से स्मोकी टच दें। आपको कोमोलिका की तरह हैवी मस्कारा यूज करना होगा। मस्कारा अच्छे ब्रांड का और हाइड्रेटेड करने वाला ही लें। आप अगर ब्लैक आईलाइनर न लगाना चाहें तो आप ब्लू, ग्रीन, गोल्डन या सिल्वर आईलाइनर लगा सकती हैं। कोमोलिका की तरह आपको बोल्ड काजल भी लगाना होगा। इस तरह आपका आई मेकअप भी पूरा हो जाएगा। 

लिप मेकअप 

कोमोलिका की तरह आपको होठों पर मैट लिपस्टिक शेड्स ही लगाने हैं। हां, आप उपर से थोड़े ग्लॉस का यूज करके अपनी लिपस्टिक को सेट कर सकती हैं। आप कोमोलिका की तरह डार्क रेड, मोव, कॉफी कलर चुन सकती हैं। हिना खाना के लिपस्टिक शेड्स आपके कोमोलिका लुक को पूरा करेंगे। 

केवल मेकअप ही क्यों आप चाहें तो कोमोलिका की तरह खुद को ड्रेसअप भी कर सकती हैं। इसके लिए आप यहां से टिप्स ले सकती हैं।