औली में हो रही गुप्ता ब्रदर्स की हाई प्रोफाइल शादी इस समय सोशल मीडिया में सुर्खियों में है। 200 करोड़ रुपये की शाही शादी को भव्य बनाने के लिए बड़े पैमाने पर इंतजाम किए गए, जिनकी चर्चा औली ही नहीं, बल्कि पूरे देश में हो रही है। अजय गुप्ता के बेटे सूर्यकांत, जिनकी शादी कल हो गई और दूसरे हैं अतुल गुप्ता के बेटे शशांक। दक्षिण अफ्रीका में भारतीय मूल के उद्योगपति अजय गुप्ता ने बड़े बेटे सूर्यकांत की शादी दिल्ली के हीरा व्यापारी सुरेश सिंघल की बेटी कृतिका के साथ पूरे धूमधाम से संपन्न करा दी। गौरतलब है कि दूसरे भाई अतुल गुप्ता के बेटे शशांक की शादी शिवांगी जालान के साथ फिक्स हुई है, जो दुबई के बिजनेसमैन विशाल जालान की बेटी हैं।  

gupta family wedding image

 
 
 
View this post on Instagram

She's in Dehradun @katrinakaif #katrinakaif

A post shared by Katrina Kaif (@katrinamypassion) onJun 20, 2019 at 6:25am PDT

हैलीकॉप्टर की आवाजाही पर हाईकोर्ट ने लगाई है रोक

इस शादी में बड़े-बड़े सेलेब्स और हाई प्रोफाइल गेस्ट ने शिरकत की, जिसमें पॉपुलर एक्ट्रेस कैटरीना कैफ और रैपर बादशाह का नाम खासतौर पर लिया जा सकता है।

औली में देश और दुनिया से लोग स्कीईंग मजा लेने के लिए आते हैं, लेकिन फिलहाल यहां गुप्ता फैमिली की शादी की ही सरगर्मियां हैं। ताजा खबर ये है कि इस शादी में हैलीकॉप्टर्स को लैंड करने की इजाजत नहीं मिली है। गेस्ट्स को ले जाने वाले चॉपर्स को फिलहाल रविग्राम में लैंड कराया जा रहा है, जो जोशीमठ के करीब है। यहां से मेहमानों को रोड के रास्ते से वेडिंग वेन्यू तक ले जाया जा रहा है। हाईकोर्ट की गाइडलाइन्स के अनुसार सिर्फ 150 मेहमानों को फंक्शन में आने की अनुमति दी गई है। इसे देखते हुए यहां आने वाले मेहमानों की संख्या में निश्चित रूप से कमी आएगी। खासबात ये है कि औली ईको सेंसिटिव जोन में आता है। चमोली के एक वरिष्ठ डिस्ट्रिक्ट ऑफिसर का कहना है कि औली में सारे ईवेंट्स हाईकोर्ट के निर्देशानुसार यहां के नियमों के मुताबिक हो रहे हैं और कई विभाग इस पर निगरानी बनाए हुए हैं। उत्तराखंड हाईकोर्ट के स्ट्रिक्ट ऑर्डर पर 13 अफसर इस ईवेंट की वीडियोग्राफी में लगे हैं, ताकि किसी भी नियम का उल्लंघन होने पर कार्रवाई की जा सके। 

auli gupta brothers big fat wedding inside

फूलों की घाटी की तरह सज गया है औली

औली के सभी रेस्टोरेंस्ट और होम स्टे इस शाही शादी के लिए बुक कर लिए गए हैं। आलम ये है कि यहां एक होम स्टे को छोड़कर बाकी सभी ऑक्यूपाइड हैं और यह सिलसिला 17 जून से ही शुरू हो गया था। मेहमानों की बुकिंग 22 जून तक के लिए है। इस शादी का मेन वेन्यू क्लिफ टॉप होटल है, जो फूलों की घाटी की तरह खूबसूरत तरीके से सजाया गया है। 

इसे जरूर पढ़ें: 101 ब्राह्मणों ने कराई यह शाही शादी, कैटरीना कैफ ने बढ़ाई रौनक!

gupta brothers marriage wedding venue beautiful outside inside  

इस शादी के फंक्शन में परमार्थ निकेतन के स्वामी चिदानंद सरस्वती महाराज और पतंजलि के आचार्य बालकृष्ण सहित प्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री हरीश रावत ने शिरकत की। कई फिल्म कलाकारों, गायकों ने वर-वधू को आर्शीवाद दिया। स्वामी चिन्मयानंद और आचार्य बालकृष्ण ने दुल्हा-दुल्हन को तुलसी और तुलसी की माला भेंट की। इस शादी में मेहमानों के लिए भेजे गए चांदी के कार्ड की चर्चा विशेष तौर पर हो रही है, जो चांदी के बने हैं और जिनका वजन 4.5 किलोग्राम है, इनका डिजाइन भी काफी यूनीक है।

gupta brother wedding decoration inside  

इस शादी में पूर्व मुख्यमंत्री हरीश रावत के आने की भी संभावना है। गौरतलब है कि कैटरीना कैफ कल सुबह 11:45 बजे जौलीग्रांट एयरपोर्ट पर पहुंच गई थीं और वहां से वह औली के लिए रवाना हो गईं। कैटरीना के अलावा उर्वशी रौतेला, फेमस पंजाबी रैपर बादशाह, इंडियन ऑइडल शो विनर सिंगर अभिजीत सावंत, बॉलीवुड सिंगर कनिका कपूर, आशिकी फेम एक्ट्रेस श्रद्धा कपूर, कैलाश खेर और नागिन फेम सुरभि ज्योति के नाम भी सेलेब्रिटी लिस्ट में शामिल हैं।