• ENG
  • Login
  • Search
  • Close
    चाहिए कुछ ख़ास?
    Search

घर में शुभ समाचार लेकर आती है गिलहरी, जानें क्‍या देती है संकेत

घर के आंगन में यदि आपको भी दिख जाए गिलहरी, तो पंडित जी से जानें कि क्‍या होता है इसका अर्थ। 
author-profile
Published -09 Sep 2022, 14:22 ISTUpdated -09 Sep 2022, 14:23 IST
Next
Article
squirrel meaning tips

क्‍या आपने वो कहावत सुनी है कि 'गिलहरी की पूंछ छू लो तो धन की बारिश होने लग जाती है।' यदि नहीं सुनी है तो चलिए आज हम आपको बता देते हैं कि यह बात धार्मिक लिहाज से बिल्‍कुल सही है कि गिलहरी बहुत ही शुभ होती है। 

गिलहरी को देखना या उसे छू भर लेने से व्‍यक्ति को सौभाग्‍य की प्राप्‍ती होती है। आमतौर पर गिलहरी घर के आंगन या फिर बालकरी में नजर आ जाती है। यदि आपके साथ ऐसा अक्‍सर होता है, तो आपको बता दें कि गिलहरी आपको कुछ संकेत दे रही है। 

इस विषय पर हमने पंडित एवं ज्‍योतिषाचार्य विनोद सोनी जी से बात की है। वह कहते हैं, 'गिलहरी देवी लक्ष्‍मी का प्रतीक मानी गई है और उसका घर में आगमन धन और समृद्धि का संकेत देता है।' तो चलिए हम आपको बताते हैं कि गिलहरी का दिखना आपको और क्‍या संकेत देता है। 

इसे जरूर पढ़ें- घर के मुख्य द्वार पर छिपकली का आना देता है कुछ खास संकेत, हो सकते हैं मालामाल

gilhari in astrology

घर में गिलहरी आने का क्‍या मतलब होता है? 

यदि आपको घर के आंगन में गिलहरी नजर आ जाए, तो समझ लें कि यह सौभाग्‍य का संकेत है। इससे आपको बहुत जल्‍दी ही कोई खुशखबरी मिलने वाली होती है। जिनके घर में संतान नहीं होती है, उन्‍हें संतान प्राप्ति भी हो सकती है। यदि आपको रोज एक ही गिलहरी नजर आती है, तो इसका अर्थ है कि देवी लक्ष्‍मी की आप पर अपार कृपा है। 

गिलहरी के दिखने का मतलब? 

यदि आपको अचानक से गिलहरी दिख गई हो, तो इसका अर्थ है कि आपको बहुत अच्‍छी खबर मिलने वाली है और आपके साथ कुछ बहुत अच्‍छी घटना घटने वाली है। गिलहरी यदि आपको घर के मुख्‍य द्वार पर नजर आ जाए, तो समझ लें कि आपके घर में देवी लक्ष्‍मी का आगमन होने वाला है। वहीं यदि आपको गिलहरी रसोई में नजर आ जाए तो समझ लें कि आपके घर में कभी अन्‍य की कमी नहीं होगी। 

इसे जरूर पढ़ें- गिरगिट का दिखना देता है ये शुभ संकेत, आप भी जानें इस जानवर का महत्‍व

gilhari significance in astrology

सुबह-सुबह गिलहरी देखने का मतलब? 

सुबह-सुबह आपको यदि गिलहरी दिख जाए, तो इसका अर्थ है कि आपका पूरा तदन अच्‍छा बीतने वाला है। यदि सुबह-सुबह गिलहरी आपको सपने में नजर आ जाए, तो इसका अर्थ है कि आपको जल्‍दी ही कहीं से धन प्राप्‍ती होने वाली है। गिलहरी सुबह-सुबह घर में प्रवेश करती हुई नजर आ जाए तो इसका अर्थ है कि आपको उस दिन कोई शुभ समाचार मिलने वाला है। 

यदि आपके शरीर पर गिलहरी गिर जाए या चढ़ जाए तो क्‍या होता है? 

यदि गिलहरी आपके शरीर में गिर जाए या आपके हाथों से वह टच हो जाए, तो इसका अर्थ है कि आपके आस-पास जो भी नकारात्‍मक ऊर्जा है वह दूर हो जाती है। गिलहरी का आपके शरीर पर चढ़ना भी आपको शुभ संकेत देता है। ऐसा माना गया है कि गिलहरी यदि आपके शरीर पर चढ़ जाए, तो आपको भगवान विष्‍णु की विशेष कृपा प्राप्‍त होती है। 

उम्‍मीद है कि आपको यह जानकारी पसंद आई हो तो इस आर्टिकल को शेयर और लाइक जरूर करें, इसी तरह और भी आर्टिकल पढ़ने के लिए जुड़ी रहें हरजिंदगी से। 

बेहतर अनुभव करने के लिए HerZindagi मोबाइल ऐप डाउनलोड करें

Her Zindagi
Disclaimer

आपकी स्किन और शरीर आपकी ही तरह अलग है। आप तक अपने आर्टिकल्स और सोशल मीडिया हैंडल्स के माध्यम से सही, सुरक्षित और विशेषज्ञ द्वारा वेरिफाइड जानकारी लाना हमारा प्रयास है, लेकिन फिर भी किसी भी होम रेमेडी, हैक या फिटनेस टिप को ट्राई करने से पहले आप अपने डॉक्टर की सलाह जरूर लें। किसी भी प्रतिक्रिया या शिकायत के लिए, compliant_gro@jagrannewmedia.com पर हमसे संपर्क करें।