• ENG
  • Login
  • Search
  • Close
    चाहिए कुछ ख़ास?
    Search

काले कुत्ते को नियमित ये 5 चीजें खिलाएं, बढ़ेगा सौभाग्य और होगी धन की वर्षा

अच्छे फल पाने के लिए आप भी पंडित जी द्वारा बताए गए इन उपायों को अपनाएं और काले कुत्ते को नियमित भोजन कराएं। 
author-profile
Published -24 Aug 2022, 13:42 ISTUpdated -24 Aug 2022, 23:14 IST
Next
Article
black dog good luck tips

हिंदू धर्म में कुछ जीव जंतुओं को धर्म से जोड़ा गया है। कुत्ता भी उन्हीं जानवरों में से एक है। कई लोग अपने घर में कुत्ता पालते भी हैं और कई लोग सड़क के कुत्तों को भोजन कराते हैं। शास्त्रों में दोनों ही बातों को अच्‍छा माना गया है। मगर कई लोगों को यह नहीं पता होता है कि कुत्ते को क्या खिलाने से क्या फल प्राप्त होता है। 

खासतौर पर यदि आप काले कुत्ते को नियमित भोजन कराती हैं, तो इससे आपका सौभाग्य बढ़ता है और आर्थिक स्थिति में भी सुधार होता है। 

यह बात हम नहीं कर रहे हैं, बल्कि पंडित एवं ज्योतिषाचार्य मनीष शर्मा शास्त्रों के आधार पर हमें बता रहे हैं। पंडित जी कहते हैं, 'काला कुत्ता शनि और केतु ग्रह का प्रतिनिधित्व करता है। वास्‍तु के अनुसार भी देखा जाए तो काला रंग नकारात्मकता को अपने अंदर समाहित करता है। ऐसे में काले कुत्ते की उपस्थिति मात्र से ही नकारात्मकता नष्ट हो जाती है।' 

पंडित जी यह भी बताते हैं कि काले कुत्‍ते को क्‍या खिलाना चाहिए और उसके क्या शुभ फल होते हैं- 

इसे जरूर पढ़ें- क्यों कहा जाता है कि पक्षियों को पानी पिलाने से मिलता है पुण्य, पंडित जी से जानें

dog in astrology

शनि को प्रसन्न करने के लिए उपाय 

  • शनि को प्रसन्न करने के लिए आपको हर शनिवार शाम के वक्त काले कुत्ते को दूध रोटी खिलानी चाहिए। ऐसा करने से शनि की महादशा, शनि की ढैया और शनि की साढ़ेसाती का प्रभाव कम होता है। 
  • इतना ही नहीं, अगर शनि के प्रकोप से आपके बनते काम बिगड़ रहे हैं, तो इस उपाय को करने से आपको फायदा होगा। 
  • शनि के प्रकोप के कारण यदि आपकी आर्थिक दशा खराब हो रही है, तो हर शनिवार काले कुत्ते को दही और रोटी खिलाने से आपको लाभ होगा। हालांकि, यह उपाय आपकी आर्थिक स्थिति को सुधारेगा नहीं मगर खराब भी नहीं होने देगा। 

केतु को मजबूत करने के लिए उपाय 

  • यदि आपकी कुंडली में केतु कमजोर है, तो आपको नियमित काले कुत्ते को एक कटोरी दूध पिलाना चाहिए। ऐसा करने से केतु ग्रह शांत होता है। 
  • यदि आपकी कुंडली में कालसर्प दोष है, तो भी आपको काले कुत्ते को नियमित दूध पिलाना चाहिए । इस बात का ध्यान रखें कि कुत्ते को कभी भी मीठा दूध न मिलाएं। यह उसकी सेहत के लिए भी नुकसानदायक है और इससे आपको भी अच्छे फल प्राप्त नहीं होंगे। 

पितृ शांति के लिए उपाय 

पितरों की शांति के लिए अभिजीत मुहूर्त में काले कुत्ते को रोटी में छोटा सा टुकड़ा गुड़ रख कर खिलाएं। दरअसल, शास्त्रों में काले कुत्ते को मीठी रोटी खिलाने की बात कही गई है मगर कुत्ते को मीठा नुकसान करता है इसलिए बहुत ही कम मात्रा में गुड़ रखकर गेहूं के आटे की रोटी ही खिलाएं। 

feeding to black dog for good luck

आर्थिक समस्या को कम करने का उपाय 

यदि आप बहुत समय से आर्थिक तंगी से गुजर रहे हैं और बहुत सारे उपाय करने के बाद भी आपको कोई लाभ नहीं हुआ है, तो आपको शुक्रवार के दिन काले कुत्ते को पके हुए चावल दही के साथ खिलाने चाहिए। कुत्तों को यह भोजन अति प्रिय होता है और ऐसा करने से आपकी आर्थिक समस्या (आर्थिक समस्या के उपाय) कम हो जाती है। 

काल भैरव को प्रसन्न करने के उपाय 

यदि आपको अपने शत्रुओं से डर लगता है या फिर आपको कोई गंभीर रोग है, जो जानलेवा भी हो सकता है, तो ऐसी स्थिति में आपको रविवार के दिन काले कुत्ते को चने की दाल खाने के लिए देनी चाहिए। 

उम्मीद है कि आपको यह जानकारी पसंद आई होगी। इस आर्टिकल को शेयर और लाइक जरूर करें, इसी तरह और भी आर्टिकल पढ़ने के लिए जुड़ी रहें हरजिंदगी से। 

बेहतर अनुभव करने के लिए HerZindagi मोबाइल ऐप डाउनलोड करें

Her Zindagi
Disclaimer

आपकी स्किन और शरीर आपकी ही तरह अलग है। आप तक अपने आर्टिकल्स और सोशल मीडिया हैंडल्स के माध्यम से सही, सुरक्षित और विशेषज्ञ द्वारा वेरिफाइड जानकारी लाना हमारा प्रयास है, लेकिन फिर भी किसी भी होम रेमेडी, हैक या फिटनेस टिप को ट्राई करने से पहले आप अपने डॉक्टर की सलाह जरूर लें। किसी भी प्रतिक्रिया या शिकायत के लिए, compliant_gro@jagrannewmedia.com पर हमसे संपर्क करें।