• ENG
  • Login
  • Search
  • Close
    चाहिए कुछ ख़ास?
    Search

Street Market: ये हैं पटना के सस्ते स्ट्रीट मार्केट्स, जमकर करें शॉपिंग

अगर आप भी स्ट्रीट शॉपिंग के साथ लजीज फ़ूड का स्वाद चखना चाहते हैं तो पटना के इन मार्केट्स को ज़रूर एक्स्प्लोर करें।
author-profile
Published -28 Jul 2022, 12:55 ISTUpdated -28 Jul 2022, 14:25 IST
Next
Article
famous street markets in patna

सस्ते में सामान खरीदना भला किसे पसंद नहीं। अगर सामने वाले को मालूम हो कि लगभग 10 किमी की दूरी पर सबसे सस्ता भोजन, कपड़ा और सजावट के सामान के साथ अन्य सामान भी बहुत कम कीमत मिल रहे हैं तो बिहारी लोग अधिक सोचे बिना ही घर से निकल जाते हैं। ऐसे में अगर आप भी शॉपिंग करना चाहते हैं और शॉपिंग के साथ कुछ लजीज पकवान का लुत्फ़ भी उठाना चाहते हैं तो बिहार की राजधानी पटना में मौजूद इन फेमस स्ट्रीट मार्केट्स को एक्स्प्लोर कर सकते हैं। आइए इन मार्केट्स के बारे में जानते हैं।

हाथवा मार्केट 

famous hathawa street markets in patna

अगर आप सस्ते से सस्ता कपड़ा खरीदना चाहते हैं तो फिर सबसे पहले आपको हथवा/हथवा मार्केट पहुंचना चाहिए। यहां आप 200 से लेकर 500 रूपये के अंदर एक से एक बेहतरीन सूट खरीद सकते हैं। यहां 100 रूपये के अंदर आप टी-शर्ट भी खरीद सकते हैं। इसके अलावा साड़ी, चमड़े के बैग आदि भी बहुत कम कीमत में खरीद सकते हैं। शॉपिंग के साथ लिट्टी-चोखा का स्वाद लेना न भूलें।

इसे भी पढ़ें: भारत के ये पुराने और प्रसिद्ध मार्केट जो आज भी हैं आकर्षण का केंद्र

महेंद्रू स्ट्रीट मार्केट

famous mahendru markets in patna

स्ट्रीट शॉपिंग के लिए पटना में मौजूद महेंद्रू स्ट्रीट मार्केट भी एक फेमस स्थान है। यहां भी आप बहुत कम कीमत में साड़ी, सूट, बैग आदि सामान खरीद सकते हैं। यहां आप 300-400 रुपये के अंदर एक से एक बेहतरीन चप्पल, सैंडल, लेदर का बैग आदि सामान खरीद सकते हैं। इसके अलावा यहां आप घर की सजावट के लिए भी कम कीमत में सामान खरीद सकते हैं। (भारत के सबसे सस्ते मार्केट)

पटना सीटी 

famous patna city markets in patna

पटना सीट चौक के पास रोड़ के किनारे लगने वाले कपड़े की दुकान, सजावट की दुकान, फुटवियर की दुकान और इलेक्ट्रॉनिक की दुकान काफी फेमस है। ऐसे में अगर कपड़े, सजावट के सामान और चमड़े के फुटवियर आदि खरीदना चाहते हैं तो फिर आपको पटना सीटी स्ट्रीट मार्केट को ज़रूर एक्स्प्लोर करना चाहिए। शॉपिंग के साथ-साथ यहां आप कचौड़ी और घुघनी या फिर लिट्टी-चोखा का स्वाद ज़रूर चखें।

इसे भी पढ़ें: सस्ते में खरीदनी है जींस तो दिल्ली की इन मार्केट को करें एक्सप्लोर

इन जगहों पर भी पहुंचें 

best street markets in patna

हाथवा मार्केट, महेंद्रू स्ट्रीट मार्केट और पटना सीटी मार्केट के आलवा पटना में आप अन्य कई स्ट्रीट मार्केट को एक्स्प्लोर कर सकते हैं। जैसे- मौर्या लोक की सड़क के आसपास लगने वाली दुकान, डाकबंगला चौराहा और खेतान मार्केट को आप एक्स्प्लोर कर सकते हैं। (दिल्ली हाट में मिलती हैं ये बेहतरीन चीजें)

अगर आपको यह लेख अच्छा लगा हो तो इसे लाइक, शेयर और कमेंट्स ज़रूर करें। इसी तरह के अन्य लेख पढ़ने के लिए जुड़ी रहें आपकी अपनी वेबसाइट हरजिन्दगी के साथ।

Image Credit:(@prokerala.com)

Disclaimer

आपकी स्किन और शरीर आपकी ही तरह अलग है। आप तक अपने आर्टिकल्स और सोशल मीडिया हैंडल्स के माध्यम से सही, सुरक्षित और विशेषज्ञ द्वारा वेरिफाइड जानकारी लाना हमारा प्रयास है, लेकिन फिर भी किसी भी होम रेमेडी, हैक या फिटनेस टिप को ट्राई करने से पहले आप अपने डॉक्टर की सलाह जरूर लें। किसी भी प्रतिक्रिया या शिकायत के लिए, compliant_gro@jagrannewmedia.com पर हमसे संपर्क करें।