फिल्मों में एक्ट्रेसेस के लंहगों को देखकर ना जाने कितनी लड़कियां वैसे ही लहंगे के लिए डिमांड करती हैं। यही नहीं मार्केट में उनके लहंगे या फिर कॉस्ट्यूम काफी ट्रेंड में रहते हैं। आम जिंदगी में एक्ट्रेस अपनी पसंदीदा एक्ट्रेसेस के आउटफिट को अक्सर कॉपी करते नजर आती हैं। खूब पैसे खर्च करने के साथ-साथ उनकी तरह लुक भी रखना पसंद करती हैं। लेकिन इन कॉस्टयूम के बारे में सबसे अहम बात यह है कि महंगे होने के साथ-साथ बहुत हैवी भी होते हैं। 

इतने हैवी लहंगे या फिर आउटफिट को पूरी शादी में पहनना किसी मुश्किल टास्क से कम नहीं होगा। तो आइए जानते हैं कि कौन-कौन सी ऐक्ट्रेसेस ने इतने भारी-भरकम आउटफिट को पहन कर परफॉर्मेंस दी है।

माधुरी दीक्षित

dhak dhak girl

बॉलीवुड की धक-धक गर्ल यानी माधुरी दीक्षित फिल्मों में अपने एक्टिंग और अदाओं से तो लोगों का दिल हमेशा जीतती रहीं हैं। लेकिन इसके अलावा फिल्मों में उनके आउटफिट्स भी हमेशा चर्चा का विषय रहे हैं। संजय लीला भंसाली की फिल्म 'देवदास' के 'काहे छेड़ छेड़ मोहे' गाने में माधुरी ने बेहतरीन डांस किया था। लेकिन इस गाने में उन्होंने जो लहंगा पहना था उसका वजन 30 किलोग्राम था।

करीना कपूर खान

kareena kapoor khan

फिल्मों में अपने लाजवाब फैशन सेंस और खूबसूरती के लिए हमेशा चर्चा में रहती हैं। फैशन दीवा माने जाने वाली करीना कपूर खान अपने डिजाइनर आउटफिट्स के लिए लड़कियों के बीच काफी पॉपुलर रहीं हैं। फिल्म 'की एंड का' के एक गाने में उन्होंने मनीष मल्होत्रा के द्वारा डिजाइन किया गया 32 किलोग्राम वजन का लहंगा पहना था। इस लहंगे में करीना कपूर बेहद खूबसूरत लगीं थीं।

अनुष्का शर्मा

anushka sharma look

ऐक्ट्रेस के तौर पर अपने करीयर की शुरुआत करने वाली अनुष्का शर्मा आज के वक्त में एक सफल फिल्म प्रोड्यूसर भी हैं। अनुष्का ने अपने फिल्मी करियर में अपने लुक्स के साथ काफी एक्सपेरिमेंट्स किए हैं। फिल्म 'ऐ दिल है मुश्किल' का गाना 'चन्ना मेरेया मेरेया' लड़के-लड़कियों की बीच काफी पॉपुलर हुआ था। अनुष्का ने इस गाने में जो लहंगा पहना था उसका वजन तकरीबन 17 किलोग्राम था।

दीपिका पादुकोण

deepika in padmavat

शाहरुख खान के साथ अपने फिल्मी सफर की शुरुआत करने वाली खूबसूरत ऐक्ट्रेस को हर कोई पसंद करता है। दीपिका पादुकोण फिल्मों में जो भी कॉस्ट्यूम पहन लें वो ट्रेंड लड़कियों के बीच बहुत जल्दी पॉपुलर हो जाता है। संजय लीला भंसाली के डायरेक्शन में बनी फिल्म 'गोलियों की रासलीला रामलीला' में दीपिका ने 30 किलोग्राम वजन का लहंगा पहना था। वहीं साल 2015 में रिलीज हुई फिल्म 'बाजीराव मस्तानी' में दीपिका ने 20 किलोग्राम वजनी लहंगा पहना था। इसके अलावा उन्होंने फिल्म पद्मावत में 30 किलों का लहंगा पहनकर डांस किया था।

इसे भी पढ़ें: वरुण धवन से लेकर आलिया भट्ट तक, ये सितारे अगले साल लें सकते हैं सात फेरे

Recommended Video

ऐश्वर्या राय बच्चन

aishwarya look

बॉलीवुड की सबसे खूबसूरत अभिनेत्रियों में से एक ऐश्वर्या राय बच्चन का फिल्मी सफर काफी शानदार रहा है। फिल्म 'जोधा अकबर' में ऐश्वर्या ने रानी जोधाबाई का किरदार निभाया था। इस किरदार को निभाने के लिए उन्होंने 200 किलोग्राम सोने के गहनों के साथ-साथ तकरीबन 22 किलोग्राम वजन का लहंगा भी पहना था। इस किरदार में ऐश्वर्या बहुत खूबसूरत लगीं थीं।

इसे भी पढ़ें: Celeb House Name: इन 5 बॉलीवुड स्‍टार्स के बंगलों के हैं अनोखे नाम, जानें क्‍या है इनसे जुड़ी रोचक कहानी

श्रीदेवी

shreedevi

बॉलीवुड एक्ट्रेस श्रीदेवी हिंदी फिल्मों के अलावा तमिल फिल्मों में काम किया है। एक्ट्रेस भले ही अब हमारे बीच नहीं है, लेकिन उनकी अदायगी को आज भी लोग खूब पसंद करते हैं। बता दें कि श्रीदेवी एक्ट्रेस होने के साथ-साथ विलेन के रूप में भी नजर आ चुकी हैं। साउथ की फिल्म पुली में विलेन के रोल में नजर आईं थी। इस फिल्म में उनकी एक्टिंग ही नहीं कॉस्ट्यूम ने भी लोगों को आकर्षित किया था। मनीष मल्होत्रा द्वारा डिजाइन ये ड्रेस 28 किलो की थी। 

यह आर्टिकल आपको अच्‍छा लगा हो तो इसे शेयर और लाइक जरूर करें। इसी तरह और भी आर्टिकल्‍स पढ़ने के लिए जुड़ी रहें हरजिदंगी से।