सजना—संवरना और अच्छे कपड़े पहनकर बाहर निकलना हर लड़की को पसंद होता है। जो लड़कियां वर्किंग होती या कॉलेज गोइंग होती है उनके लिए सबसे बड़ी चुनौती होती है रोज खुद के लिए ड्रेस तैयार करना। हर मिडिल क्लास फैमिली में मां लड़कियों को यह कहकर टोकती रहती है कि कपड़ों से वार्डरोब भरा हुआ है, फिर क्यों तुम नए कपड़े ला रही हो? अब इसमें कितना सच और कितना झूठ होता है यह तो लड़कियां ही जानती हैं। कई बार हम अपनी अलमारी में कुछ ऐसे कपड़े रखते हैं जिनकी हमें कभी जरूरत ही नहीं होती है या जिन्हें हम कभी पहनते ही नहीं है। जबकि कुछ कपड़े ऐसे होते हैं जिन्हें अगर स्मार्टनेस दिखाकर पहना जाए तो यह किसी डिजाइनर ड्रेस से कम लुक नहीं देते हैं। आज हम आपको कुछ ऐसी टिप्स दे रहे हैं जिन्हें ट्राई कर आप एक नए अंदाज में बाहर निकल सकती हैं।

इसे भी पढ़ें: सालभर स्टाइलिश दिखने की चाहत है तो बनाएं कैपसूल वार्ड्रोब

पुरानी जींस

de clutter your closet inside

हमारी अलमारी में आधे से ज्यादा जगह जींसें घेरती हैं। आप आज ही अपने वार्डरोब से उन जींसों को बाहर निकाल दें जो घुटनों और बट से ढीली हो गई हैं। इसकी जगह अपनी वार्डरोब में ब्लू और ब्लैक दो तरह की जींस जरूर रखें। ये ऐसे शेड्स हैं जो टॉप हो या कुर्ती, सब पर सूट करते हैं।

Recommended Video

ढीले मोज़े

de clutter your closet inside

मोजे यानि कि शॉक्स ऐसी चीजें हैं जिन्हें आप चाहकर भी लंबे समय तक नहीं चला सकते हैं। जब कोई शॉक्स 3-4 महीने पुरानी हो जाती है तो लाख कोशिश करने और तरह तरह के घरेलू नुस्खे अपनाने के बाद भी उनसे मैल नहीं निकलता है। अगर आप आज भी वही पुराने मोज़े पहन रही हैं जिन्हें आप 16 साल की उम्र में पहनती थीं, तो आज ही इन्हें बाहर निकाल दें।

ब्लैक शॉर्ट ड्रेस

de clutter your closet inside

ब्लैक कलर हर किसी पर शूट करता है। अगर आप अक्सर पार्टीज में जाती रहती हैं तो अपनी अलमारी से अच्छी फिटिंग वाली ब्लैक शॉर्ट ड्रेस जरूर रखें। ध्यान रखें कि ड्रेस घुटने से नीचे नहीं होनी चाहिए। ड्रेस खरीदते समय उसकी फिटिंग का खास ध्यान रखें, अगर आपको डिजाइन पसंद है लेकिन ड्रेस फिटिंग की नहीं है तो तुरंत उसकी फिटिंग करा लें।

इसे भी पढ़ें: थ्री पीस पहनने का है मन, सोनाक्षी के इन लुक्स से लें इंस्पिरेशन

व्हाइट शर्ट 

de clutter your closet inside

व्हाइट शर्ट पहनने के बाद काफी कूल और एलीट लुक देती है इसे आप किसी भी कलर की जींस, पैंट, प्लाज़ो, लेगिंग्स और स्कर्ट के साथ पहन सकते हैं। डेली आप अलग अलग चीजों के साथ पहनकर भी बाहर जा सकते हैं। आप हर बार अलग और डिफ्रेंट दिखेंगी। व्हाइट शर्ट को आप ब्लैक स्कर्ट के साथ भी पहन सकती हैं।

क्रीम और मेकअप का सामान

de clutter your closet inside

हर लड़की की वार्डड्रोब में कम से कम दो बड़े डिब्बे ऐसे होते हैं जिनमें एक साल पुरानी क्रीम, मेकअप का सामान और बॉडी क्रीम होती हैं। इन चीजों को न ही कोई लड़की यूज करती है और इन्हें देखकर नया प्रोडक्ट भी नहीं खरीद पाती है। इसलिए इस प्रोडक्ट्स को आज ही अलमारी से बाहर फेंककर जगह खाली करें।