भाई बहनों के बची उम्र में 5 से 7 वर्ष का फासला आम बात है। मगर बॉलीवुड इंडस्‍ट्री में कुछ भाई-बहनों की जोड़ी ऐसी है जिनके बीच 15 से 24 वर्ष का ऐज गैप है। बेस्‍ट बात तो यह है कि इन भाई-बहनों उम्र का इतना फासला होने के बाद भी गजब की बॉन्डिंग है। चलिए आल हम आपको कुछ ऐसे ही भाई-बहनों की जोड़ी से मिलवाते हैं। 

 
 
 
View this post on Instagram

Merry merry merry Christmas to everyone 🎄🎁🍭🦃🍬🎂🎉🎊💝

A post shared by Sara Ali Khan (@saraalikhan95) onDec 25, 2018 at 1:54am PST

सारा अली खान और तैमूर 

बॉलीवुड के सबसे फेमस भाई-बहनों में से एक सारा अली खान और तैमूर अली खान के बीच 21 साल का ऐज गैप है। आपको बता दें कि तैमूर अली खान सारा के स्‍टेप ब्रदर हैं। मगर सारा अपने छोटे भाई तैमूर पर जान छिड़कती हैं। सारा कई बार यह बात कह चुकी हैं कि तैमूर इतना प्‍यारा है कि उसे देखते ही सारा स्‍ट्रेस दूर हो जाता है। सारा भाई तैमूर को हर रक्षाबंधन पर रखी भी बंधती हैं। बॉलीवुड के 8 सुपरक्यूट भाई-बहन, जिन्हें देखकर आप भी कहेंगे 'भई Wah'!

 इसे जरूर पढ़ें: बॉलीवुड के ये स्‍टेप भाई-बहन हैं सबके लिए मिसाल

 
 
 
View this post on Instagram

Sugar,spice & sunlight! #sisteract #easyliving #🖤 #🎂 #📸 @maheshfilm

A post shared by Pooja B (@poojab1972) onMar 15, 2020 at 5:48am PDT

पूजा भट्ट- आलिया भट्ट 

सभी जानते हैं कि पूजा भट्ट और आलिया भट्ट स्‍टेप सिस्‍टर्स हैं। मगर, यह बात बहुत कम लोगों को पता है कि आलिया और पूजा दोनों ही बहुत ही अच्‍छी बॉन्डिंग शेयर करते हैं। पूजा के रिश्‍ते आलिया भट्ट की मां सोनी राजदान से भी बहुत अच्‍छे हैं। आलिया और पूजा के बीच 21 वर्ष का ऐज गैप है। जहां पूजा भट्ट फिल्‍म इंडस्‍ट्री को बाय-बाय कह चुकी हैं वहीं आलिया भट्ट इस वक्‍त बॉलीवुड की टॉप एक्‍ट्रेस हैं। आलिया को लेकर पूजा बिल्‍कुल उतनी ही फिक्रमंद हैं जितनी कोई सगी बहन होती है। शायद यही वजह है कि वह आलिया और रणबीर कपूर के रिश्‍तों को लेकर जब भी उनसे कुछ पूछा जाता है तो वह अपनी बहन को प्रोटेक्‍ट करने लगती हैं। बच्चे की परवरिश में कौन सी बातें पेरेंटेंस से हो जाती हैं नजरअंदाज, पेरेंटिंग कोच से जानिए

 
 
 
View this post on Instagram

My life in one frame😍 My brother & My son. Thank you god for the choicest blessing 🙏

A post shared by Arpita Khan Sharma (@arpitakhansharma) onMar 22, 2019 at 2:42am PDT

 

सलमान खान और अर्पिता खान 

अर्पिता खान के बारे में हर कोई जानता है कि उन्‍हें सलमान खान के पिता सलीम खान ने गोद लिया था। सलमान खान अपनी छोटी बहन पर जान छिड़कते हैं। अर्पिता खान मुंबई में भाई सलमान के गिफ्टेड फ्लैट में ही शादी के बाद से रह रही हैं। सलमान खान अर्पिता के दोनों बच्‍चों से भी बहुत प्‍यार करते हैं। दोनों भाई-बहन के बीच 24 वर्ष ऐज गैप है। 

 
 
 
View this post on Instagram

🥺

A post shared by Suhana Khan (@suhanakhan2) onDec 18, 2019 at 7:34am PST

 

सुहाना खान-अब्राम खान 

बॉलीवुड के किंग खान शाहरुख खान के 3 बच्‍चे हैं। मगर, सुहाना खान अपने स्‍टाइलिश अंदाज की वजह से हमेशा ही लाइमलाइट में रहती हैं वहीं शाहरुख के सबसे छोटे बेटे अब्राम जो अभी केवल 6 साल के हैं वह भी अपनी क्‍यूटनेस की वजह से चर्चा में रहते हैं।

इसे जरूर पढ़ें: आपको हैरान कर देगा बॉलीवुड की इन स्‍टेप मदर्स-डॉटर्स के बीच का प्‍यार

Recommended Video

अब्राम का जन्‍म सेरोगेसी से हुआ है। सुहाना की उम्र अभी 20 वर्ष है और वह अब्राम से 14 वर्ष बड़ी हैं। सुहाना कोई कई मौको पर अब्राम को गोदी में लिए देखा गया है। वहीं अब्राम अपने बड़े भाई आर्यन खान से 16 साल छोटे हैं। अब्राम और आर्यन दिखने में लगभग एक जैसे ही लगते हैं। 

 

त्रिशाला दत्‍त और इकरा दत्‍त 

बॉलीवुड एक्‍टर संजय दत्‍त और उनकी पहली वाइफ ऋचा शर्मा की बेटी त्रिशाला बेशक विदेश में रहती हों मगर संजय दत्‍त की वाइफ मान्‍यता से उनकी अलग ही बॉन्डिंग है। मान्‍यता दत्‍त भी त्रिशाला को अपनी बेटी की तरह ही प्‍यार करती हैं। वह त्रिशाला के साथ हॉलीडेज पर भी जाती हैं। साथ ही संजय दत्‍त मान्‍यता दत्‍त के बच्‍चे इकरा और शाहरान से भी त्रिशाला स्‍पेशल बॉन्डिंग शेयर करती हैं। त्रिशाला अपने स्‍टेप भाई-बहन से उम्र में 22 वर्ष बड़ी हैं।

बॉलीवुड के इन भाई-बहनों के बीच बेशक उम्र का इतना फासला हो मगर, इनमें प्‍यार बेशुमार है। अपनी स्‍टेप सिस्‍टर आलिया भट्ट के रिलेशनशिप को लेकर ये क्‍या कह गईं पूजा भट्ट