• ENG
  • Login
  • Search
  • Close
    चाहिए कुछ ख़ास?
    Search

Birthday Special: रुबीना दिलैक एक्ट्रेस नहीं बल्कि बनना चाहती थी आईएएस ऑफिसर

बिग बॉस 14 की विनर रह चुकीं रुबीना दिलैक अपने बेहतरीन अंदाज के चलते जानी जाती हैं। 
author-profile
Published -06 Oct 2020, 14:29 ISTUpdated -26 Aug 2022, 11:24 IST
Next
Article
instagram.comknow about rubina dilaik love life

टीवी की छोटी बहू यानी रुबीना दिलैक अपने अलग अंदाज और एक्टिंग के लिए जानी जाती हैं। वह बिग बॉस 14 की विनर भी रह चुकी हैं। वह अपनी प्रोफेशनल लाइफ के साथ-साथ पर्सनल लाइफ को लेकर भी काफी चर्चा में रहती हैं। साल 2018 में उन्होंने अभिनव शुक्ला से शादी की थी। रियल लाइफ में रुबीना फिटनेस फ्रीक ही नहीं बल्कि काफी फैशनेबल भी हैं। उनके बर्थडे के खास मौक पर आइए जानते हैं एक्ट्रेस से जुड़ी कुछ दिलचस्प बातें।

रुबीना दिलैक का जन्मस्थान

 
 
 
View this post on Instagram

A post shared by Rubina Dilaik (@rubinadilaik)

 रुबीना दिलैक का जन्म 26 अगस्त, 1987 को हिमाचल प्रदेश के शिमला में हुआ था। यहीं से उन्होंने अपनी शुरुआती पढ़ाई-लिखाई की। रूबीना एक्टिंग में आने से पहले ब्यूटी पेजेंट भी रह चुकी हैं। साल 2006 में वो मिस शिमला रह चुकी हैं। इसके अलावा उन्होंने चंडीगढ़ में आयोजित मिस नॉर्थ इंडिया पेजेंट भी जीता था। फैमिली की बात करें तो एक्ट्रेस के पिता एक लेखक हैं उन्होंने हिंदी में कई किताबे लिखी हैं। माता-पिता के अलावा रुबीना की एक बहन और एक भाई भी हैं। अक्सर अपनी फैमिली मेंबर्स के साथ रुबीना सोशल मीडिया पर तस्वीरें शेयर करती रहती हैं।

छोटी बहू से की छोटे पर्दे पर एंट्री

 
 
 
View this post on Instagram

A post shared by Rubina Dilaik (@rubinadilaik)

रुबीना दिलैक आईएएस बनना चाहती थी, इसके लिए वो तैयारी भी कर रही थीं। लेकिन इसी बीच उन्होंने एक ऑडिशन दिया जहां उनका सेलेक्शन हो गया। एक्ट्रेस की इंडस्ट्री में जर्नी सिंगर फाल्‍गुनी पाठक के एल्‍बम 'डोले डोले' से शुरू हुई थी। इस सॉन्ग में उन्होंने शाहिद कपूर के ऑपोज‍िट स्‍कूल गर्ल का रोल प्‍ले क‍िया था। इसके बाद वो टीवी सीरियल छोटी बहू में नजर आईं।

इस शो में उन्होंने राधिका शास्त्री का किरदार निभाया था, जिसे लोगों ने खूब पसंद किया। इसके बाद वो छोटी बहू -2, सास बिना ससुराल, शक्ति-अस्तित्व एक एहसास की में नजर आ चुकी हैं। सीरियल शक्ति-अस्तित्व एक एहसास की में उन्होंने किन्नर बहू का किरदार निभाया था, जिसे लोगों ने खूब पसंद किया। इस सीरियल में एक्ट्रेस विवियन डीसेना के अपोजिट नजर आईं थी।

रुबीना दिलैक की लव लाइफ

 
 
 
View this post on Instagram

A post shared by Rubina Dilaik (@rubinadilaik)

 रुबीना दिलैक ने साल 2018 में अपने बॉयफ्रेंड अभिनव शुक्ला से शादी की है। दोनों की लव स्टोरी किसी फिल्मी कहानी से कम नहीं। रुबीना और अभिनव दोनों सीरियल छोटी बहू में साथ काम कर चुके हैं लेकिन इस बीच दोनों का किसी भी तरह का इंटरेक्शन नहीं हुआ था। बाद में रुबीना और अभिनव की मुलाकात एक कॉमन फ्रेंड के जरिए हुई थी। जहां अभिनव रुबीना के ट्रैडिशनल लुक देखकर दीवाने हो गए थे। कुछ साल तक डेट करने के बाद हिमाचली रीति-रिवाज से दोनों ने शादी कर ली। अभिनव शुक्ला से पहले रुबीना अपने को-एक्टर अविनाश सचदेव के साथ रिलेशनशिप में रह चुकी हैं। काफी साल तक एक दूसरे को डेट करने के बाद दोनों ने ब्रेकअप कर लिया था। 

Recommended Video

 

सेक्सीएस्ट वुमेन

 
 
 
View this post on Instagram

A post shared by Rubina Dilaik (@rubinadilaik)

साल 2016 में रुबीना दिलैक को ईस्टर्न आई द्वारा 50 सबसे सेक्सी एशियाई महिला लिस्ट में ग्यारहवें स्थान पर रखा गया था। वह 2017 में इसी लिस्ट में दसवें स्थान पर पहुंच गई थी। वहीं रियल लाइफ में रुबीना काफी बोल्ड हैं। अक्सर पति के साथ अपनी हॉट तस्वीरें सोशल मीडिया पर शेयर करती रहती हैं। जिसे फैंस खूब पसंद करते हैं। रुबीना ट्रैडिशनल लुक के साथ-साथ मॉर्डन लुक से भी लोगों का दिल जीत चुकी हैं।

 

बेहतर अनुभव करने के लिए HerZindagi मोबाइल ऐप डाउनलोड करें

Her Zindagi
Disclaimer

आपकी स्किन और शरीर आपकी ही तरह अलग है। आप तक अपने आर्टिकल्स और सोशल मीडिया हैंडल्स के माध्यम से सही, सुरक्षित और विशेषज्ञ द्वारा वेरिफाइड जानकारी लाना हमारा प्रयास है, लेकिन फिर भी किसी भी होम रेमेडी, हैक या फिटनेस टिप को ट्राई करने से पहले आप अपने डॉक्टर की सलाह जरूर लें। किसी भी प्रतिक्रिया या शिकायत के लिए, compliant_gro@jagrannewmedia.com पर हमसे संपर्क करें।