बिग बॉस-13 की आरती सिंह के अलावा गोविंदा के परिवार ने बॉलीवुड को दिए हैं ये 8 बेहतरीन एक्‍टर

बिग बॉस-13 की आरती सिंह के अलावा गोविंदा के परिवार ने बॉलीवुड को 9 बेहतरीन स्टार्स दिए है। 
govinda arti singh main

एक्‍टर गोविंदा 34 सालों से फिल्मी दुनिया में काम कर रहे है और आज बॉलीवुड के सबसे फेमस एक्‍टर में से एक माने जाते है। जी हां इंडियन फिल्म एक्‍टर, डांसर और पूर्व राजनेता हैं जिन्होंने बहुत सारी हिन्दी फिल्मों में काम किया है। गोविंदा की पहली फिल्म 'इल्जाम' थी, और उन्होंने अब तक 165 से भी ज्‍यादा हिंदी फिल्मों में एक्टिंग की है। 1980 के दशक के दौरान, गोविंदा ने एक एक्शन और डांसिंग हीरो के रूप में शुरुआत की थी और 90 के दशक में एक कॉमेडी हीरो के रूप में खुद को फिर से स्थापित किया। उनकी 'लव 86', 'इल्जाम', 'हत्या', 'जीते हैं शान से' और 'हम' फिल्मों ने बॉक्स ऑफिस पर अच्छा नाम कमाया था। लेकिन क्‍या आप जानती हैं कि गोविंदा ही नहीं बल्कि उनके परिवार ने बॉलीवुड को 9 बेहतरीन स्टार्स दिए है। आइए इन स्‍टार्स के बारे में विस्‍तार से जानें। 

1अरुण कुमार आहूजा

govinda father arun kumar inside

गोविंदा के पिता अरुण कुमार आहूजा 30 से 50 के जाने-माने एक्‍टर है जो बॉलीवुड की 25 से भी ज्यादा फिल्मों में मुख्य एक्‍टर के तौर पर काम कर चुके है। जी हां गोविंदा के पिता को 'एक ही रास्ता' फिल्म काम करने का मौका मिला और उन्होंने उस मौके को हाथ से नहीं जाने दिया। उसके बाद अरुण कुमार आहूजा एक फिल्म एक्टर बन गए थे।

2निर्मला देवी

govinda mother inside

40 के दशक की फेमस एक्‍ट्रेस और गोविंदा की मां निर्मला देवी 'सवेरा', 'गाली' और 'अनमोल रतन' जैसी कई फिल्मों में काम कर चुकी है। जी हां 1940 के दशक में इंडियन फिल्म एक्‍ट्रेस और पटियाला घराने की हिन्दुस्तानी शास्त्रीय गायिका थीं। हालांकि शादी के बाद उन्होनें फिल्मी दुनिया से दूरी बना ली थी। 

3टीना आहूजा

tina ahuja inside

गोविंदा की बेटी टीना आहूजा भी एक एक्‍ट्रेस है। टीना आहूजा ने कॉमेडी फिल्‍म 'सेकेंड हैंड हसबैंड' से बॉलीवुड में डेब्‍यू किया था। इसके बाद वह 'ज़िंदगी का रहस्य' जैसी फिल्म में भी दिखाई दी थी। इसके अलावा उनको साल 2016 में 'बेस्ट न्यू फेस ऑफ द इयर' के लिए भी चुना गया था। टीना आहूजा का एक गाना भी रिलीज हुआ है। इस गाने को गजेन्द्र वर्मा ने न केवल आवाज दी है बल्कि वह खुद ऑनस्क्रीन उनके साथ दिखाई दिए।

4कीर्ति कुमार

kirti kumar inside

गोविंदा के बड़े भाई कीर्ति कुमार भी एक एक्टर और डायरेक्टर है। कीर्ति कुमार ने 'नसीब', 'राधा का संगम', हत्या, आंटी नंबर 1 जैसी कई कामयाब फिल्में बनाई है। साथ ही भाग्‍यवान, राधा का संगम और झूठी शान जैसी कई फिल्‍मों में एक्टिंग भी की है। 

5कृष्णा अभिषेक

Krushna Abhishek inside

टीवी इंडस्ट्री के मशहूर एक्‍टर कृष्णा अभिषेक बतौर एक्टर एक स्टैंडअप कॉमेडियन भी है जो अपने कॉमिक अवतार के लिए जाने जाते है। बता दें की कृष्णा अभिषेक, गोविंदा की बहन पदमा शर्मा के बेटे है। दोनों के बीच मामा-भांजे का रिश्ता है।

6आरती सिंह

arti singh inside

गोविंदा की भांजी और कृष्णा अभिषेक की बहन एक्‍ट्रेस आरती सिंह टीवी पर मायका, उतरन और उड़ान जैसे कई सारे शोज कर चुकी है। इसके अलावा यह हाल ही में रियालिटी शो बिग बॉस 13 में भी नजर आई थी। जिससे आरती सिंह को एक अलग पहचान मिली हैं। और अब उन्‍हें लगभग हर कोई जानने लगा है। 

7राहुल शर्मा

rahul inside

टीवी के फेमस एक्‍टर राहुल शर्मा 'कहानी चंद्रकांता की', 'सतरंगी ससुराल' और 'काल भैरव' और 'रहस्य' जैसे ढेर सारे शोज कर चुके है। इनका भी गोविंदा के परिवार से रिश्‍ता है, जी हां यह गोविंदा की तीन बहनों में से एक बहन पद्मा शर्मा के बेटे है यानि गोविंदा के भांजे है। 

8विनय आनंद

vinay anand inside

एक्‍टर विनय आनंद बॉलीवुड की कई फिल्मों में काम कर चुके है जिनमें 'आमदनी अठन्नी खर्चा रुपया', 'सौतेला' और 'मुलाकात' जैसी फिल्में शामिल है। हालांकि इस बात को बहुत कम लोग जानते है कि विनय आनंद, गोविंदा के भांजे है क्योंकि विनय की मां पुष्पा आनंद, गोविंदा की बहन है।

9रागिनी खन्ना

ragini khana inside

रागिनी खन्ना एक भारतीय टीवी-फिल्म एक्ट्रेस हैं। जो कई टीवी शोज और फिल्मों के अलावा कई टीवी रियलिटी शोज को होस्ट कर चुकी हैं। छोटे पर्दे की जानीमानी एक्‍टर रागिनी खन्ना को सीरियल के अलावा गैंग्स ऑफ हंसीपुर, इंडियाज बेस्ट ड्रामेबाज और जुबली कॉमेडी सर्कस जैसे कई रियालिटी शो की होस्ट रह चुकी है। रागिनी खन्ना भी गोविंदा की फैमिली से हैं। रागिनी की मां कामिनी खन्ना लेखक, म्यूजिक डायरेक्टर, सिंगर और एंकर हैं। रागिनी खन्ना बॉलीवुड के सुपरस्टार गोविंदा की भांजी हैं और कॉमेडियन कृष्ण अभिषेक की कजिन बहन हैं। 

Loading...
Loading...