सलमान खान की बेस्ट होस्टिंग वाला छोटे पर्दे का चर्चित और विवादित रिएलिटी शो बिग बॉस 13वें सीजन का ग्रैंड सेलिब्रेशन हो चुका है। 29 सितंबर से शुरु होने जा रहे कलर्स के इस शो में इस बार पिछले सालों के मुकाबले काफी कुछ नया है, जिसमें सबसे पहला है, बिग बॉस के घर का लोनावला से मुंबई के फिल्म सिटी पहुंचना। इस घर का निर्माण 18,500 वर्ग फुट में किया गया है। आर्ट डायरेक्टर एवं फिल्मकार उमंग कुमार ने नए घर को डिजाइन किया है।

बिग बॉस का आलीशान घर

bigg boss house  inside

इस घर में अपने नए घरवालों के स्वागत के लिए बिग बॉस का घर भी नए अंदाज में सज-संवरकर तैयार है। इसी दौरान बिग बॉस का आलीशान घर भी दिखाया गया। बिग बॉस के घर की तस्वीरें इंटरनेट पर सबकी एक्साइटमेंट बढ़ा रही है। इन फोटो में घर के  बाहर से लेकर अंदर तक का पूरा नजारा दिख रहा है। बिग बॉस के लिविंग रूम, बेड रूम, बाथरूम, किचेन  और डाइनिंग एरिया की तस्वीरें अलग-अलग लीक हुई हैं। इसमें घर का हर हिस्सा बहुत खुबसूरत दिख रहा हैं। घर पूरी तरह नए डिजाइन का है। इस बार घर में एनिमल आर्ट वर्क ज्यादा नजर आ रहा है। घर के इंटीरियर में ग्रीन और पर्पल कलर को ज्यादा जगह दी गई है। इन फोटो में घर के बाहर से लेकर अंदर तक का पूरा नजारा दिख रहा है। बिग बॉस के लिविंग रूम, बेड रूम, बाथरूम, किचेन और डाइनिंग एरिया की तस्वीरें अलग-अलग लीक हुई हैं। इसमें घर का हर हिस्सा बेहद खूबसूरत दिख रहा है। घर पूरी तरह नए डिजाइन का है। कलर वाइब्रेंट हैं। इंटिरियर बेहद शानदार है। इस बार घर में एनिमल आर्टवर्क ज्यादा नजर आता है। घर के इंटीरियर में ग्रीन और पर्पल कलर को ज्यादा जगह दी गई है।

Recommended Video

इसे भी पढ़ें: बिग बॉस 12 की विनर दीपिका ने अपने भाई को लिखा इमोशनल लेटर, पढ़ कर भर आएंगी आंखें

 

बिग बॉस के घर को बनाने में लगा समय

क्या आपको पता है, इस आलीशान घर को बनाने में कितना समय लगा होगा और कितने लोगों की मेहनत लगी होगी। करीब 6 महीने के अंदर बिग बॉस का ये खुबसूरत घर तैयार किया है। पूरे दो महीने तो इस घर को फिनिशिंग टच देने में लग गए। घर की एक-एक चीज को बहुत जतन से तैयार किया गया है। पिछले साल की तुलना में हर चीज बेस्ट है। इसमें आने वाले प्रतियोगियों का पूरा ध्यान रखा गया है। 

कितने हाथों ने बिग बॉस के घर को बनाया

bigg boss house  inside

आप यह जानकर हैरान हो जाएंगे  जब आप इस घर की खूबसूरती देखेंगे क्योंकि इस घर को बनाने में 500 से 600 मजदूर लगे हैं। आर्ट डायरेक्टर ओमंग कुमार ने  घर के बारे में इंट्रस्टिंग बातें बताई लेकिन जब कालकोठरी के बारे में पूछा गया तो उन्होंने कहा कि ये सरप्राइज है। इस बार घर को म्यूजियम की थीम पर डेकोरेट किया गया है। घर में कुल 93 कैमरे हैं, जिनमें से 14 केवल बेड रूम में लगे हैं जो कंटेस्टेंट पर पैनी नजर रखेंगे।

इसे भी पढ़ें: जाने क्‍यों सलमान खान को कहा जाता है बॉलीवुड का 'बिग डैडी'

बिग बॉस के घर को बनवाने का खर्चा

आर्ट डायरेक्टर ओमंग कुमार ने बताया कि इस बार इस आलीशान घर को बनाने के लिए प्लास्टिक की किसी चीज का यूज नहीं किया गया। इसे पूरी तरह पीओपी से बनाया गया है। उन्होंने बताया कि प्लास्टिक ना यूज करने से घर को बनाने का खर्चा पहले से ज्यादा बढ़ गया है। लेकिन ये बदलाव बेहद जरूरी था। क्योंकि प्लास्टिक पर्यावरण को काफी नुकसान पहुंचाने में सहायक है।

बिग बॉस का किचन भी है खास

bigg boss house  inside

ओमंग से जब घर के अहम हिस्से किचन के बारे में पूछा गया तो वह कहते हैं, ” हमने अब तक देखा है कि सारे बड़े विवाद किचन से ही शुरू होते हैं, काफी बर्तन टूटते हैं। इसलिए हमने किचन को सिंपल रखा है। कंटेस्टेंट यहां आकर खुद ही रंग भरेंगे।

बिग बॉस हर साल एक नए अवतार, नए प्रतिभागियों, नए तमाशों के साथ करीब 3 महीने तक दर्शकों का मनोरंजन करेगा।