दिवाली का त्योहार हो और गिफ्ट का जिक्र ना हो, ऐसा हो नहीं सकता है। इस त्योहार में सिर्फ परिवार के सदस्यों को ही नहीं बल्कि करीबियों, रिश्तेदारों और दोस्तों को कोई ना कोई गिफ्ट ज़रूर देते हैं। दिवाली है ही खुशियों की सौगात, शायद इसलिए भी इस ख़ुशी के मौके पर गिफ्ट का और भी महत्व बढ़ जाता है। अगर आप भी इस दिवाली आपनों को कुछ नायाब गिफ्ट देना चाहते हैं तो आज हम आपको बेहतरीन गिफ्ट आईडियाज के बारे में बता रहे हैं। ये गिफ्ट शानदार है, और दिवाली के इस मौके पर आसानी से दिए भी जा सकते हैं। तो चलिए जानते हैं इन गिफ्ट्स के बारे में- 

होम डेकोर

best gift ideas for this diwali tips

दिवाली के इस मौके पर सब को होम डेकोर को लेकर बड़ी उत्साह रहती है। इस खुशी के मौके पर हर कोई अपने घर को सजाना चाहता है, तो क्यों का इस बार होम डेकोर गिफ्ट कर के खुशियां मनाई जाए। आजकल मार्केट में एक से एक बेहतरीन और कम बजट में होम डेकोर आइटम आसानी से मिल जाते हैं। कैंडल्स, लक्ष्मी-गणेश की मूर्ति, लाइट बल्ब और लाइट वाले दिए आदि प्रियजनों को आसानी से गिफ्ट किया जा सकता है।

इसे भी पढ़ें: Diwali 2020 : दिवाली के दिन धन प्राप्ति के लिए की जाती है कुबेर की पूजा, जानें इसका महत्त्व

गैजेट्स करें गिफ्ट 

best gift ideas for this diwali inside

मौजूदा समय है गैजेट्स का, खास कर स्मार्ट गैजेट्स का। त्योहारों के इस मौके पर बाज़ार में कम्पनियां गैजेट्स पर काफी छुट देती हैं। आप फिटनेस बैंड, घड़ी, मोबाइल, लैपटॉप या कैमरा भी गिफ्ट कर सकते हैं। हालांकि, इनका कीमत थोड़ा अधिक होता है लेकिन, आप जिसे भी इसे गिफ्ट करंगे उसके लिए आप सबसे प्रिय इंसान ज़रूर बन जायेंगे।

ट्रैवल कार्ड

best gift ideas for this diwali inside

आजकल एक नया ट्रेंड चला है और वो है ट्रैवल कार्ड गिफ्ट करना। अगर आपके प्रियजन घूमने के शौकीन है तो आप उन्हें ट्रैवल कार्ड गिफ्ट कर सकते हैं। (सिलीगुड़ी) आजकल कई ट्रैवल वेबसाइट्स और ट्रेवल एजेंसी ट्रेवल कार्ड की सुविधा देते हैं, जहा से आप हॉलिडे पैकेज चुन के अपनों को गिफ्ट कर सकते हैं। इस गिफ्ट को पाने के बाद यकीनन आपके प्रियजन बेहद खुश होंगे।

Recommended Video

एंटीक लैम्प

gift ideas for this diwali inside

दिवाली में अपनों को देने के लिए एंटीक लैम्प एक शानदार गिफ्ट है। आजकल बाज़ार में एक से एक बेहतरीन और सुंदर डिजाइन वाले एंटीक लैम्प मिल जाते हैं। यकीनन इस आइटम को आप जिसे भी गिफ्ट करेंगे वो शुक्रियां कहते नहीं थकेंगे। बाज़ार में आजकल लाइटिंग के साथ लगे हुए एंटीक लैम्प मिलते हैं और नहीं लगे हुए भी। इन दोनों विकल्पों में से आपको जो अच्छा लगे उसे गिफ्ट कर सकते हैं। (अपने घर को कैंडल्स से सजाएं)

इसे भी पढ़ें: दुर्गा मां की जगह प्रवासी महिला मजदूरों की लगी मूर्तियां क्यों हैं चर्चा में? जानिए


उपन्यास

best gift ideas for this diwali inside

ऐसे बहुत लोग होते हैं जो किताब पढ़ना बहुत पसंद करते हैं। अगर आप जिन्हें गिफ्ट करने जा रहे हैं और वो नई-नई किताबे पढ़ना पसंद करते हैं तो उन्हें आप पुस्तक भी गिफ्ट कर सकते हैं। आजकल बहुत कम दाम में उपन्यास और कहानी की किताबे आसानी से बुक स्टोर पर मिल जाती है। अगर आप उनके पसंदीदा किताबों के बारे में जानते हैं तो उसे भी गिफ्ट कर सकते हैं। (ज़रूर पढ़नी चाहिए ये पैरेंटिंग किताबें)

अगर आपको यह स्टोरी अच्छी लगी हो तो इसे फेसबुक पर जरूर शेयर करें और इसी तरह के अन्य लेख पढ़ने के लिए जुड़ी रहें आपकी अपनी वेबसाइट हरजिन्दगी के साथ।

Image Credit:(@qgzrxwzn.cloudfront.net,assets.bigcartel.com)