• ENG
  • Login
  • Search
  • Close
    चाहिए कुछ ख़ास?
    Search

2022 में भी सच हुईं बाबा वेंगा की ये भविष्यवाणियां

Baba Vanga Future Predictions For 2022 Have Come True:यदि आप भविष्यवाणियों में विश्वास करते हैं तो यह लेख जरूर पढ़ें।   
author-profile
Published -22 Aug 2022, 19:05 ISTUpdated -27 Aug 2022, 13:58 IST
Next
Article
FUTURE PREDICTION FOR  BY BABA VANGA

अगर आप भविष्यवाणियों में विश्वास रखते हैं तो आप निश्चित रूप से प्रसिद्ध बाबा वंगा को जानते होंगे। बाबा वेंगा ने कई ऐसी भविष्यवाणियां की हैं जो सच साबित हुई हैं। हम आपको आज इस लेख में बाबा वेंगा की कुछ ऐसी भविष्यवाणियां बताएंगे जो इस साल सच हुई हैं।

कौन है बाबा वेंगा?

baba vanga future predictions

दुनिया में अपनी भविष्यवाणियों के लिए प्रसिद्ध भविष्यवक्ता बाबा वेंगा एक फकीर थी पर 12 वर्ष की आयु में नेत्रहीन हो गई थी। बाबा वेंगा का पूरा नाम वेंगेलिया पांडेवा गुश्टेरोवा था।

बाबा वेंगा बुल्गारिया की रहने वाली थी। उन्होंने हाल में हुई कई घटनाओं की भविष्यवाणी की थी। बाबा वेंगा के निधन से कई साल पहले उन्होंने भविष्य के वर्षों के लिए भविष्यवाणी की थी। आपको बता दें कि साल 1996 में बाबा वेंगा की स्तन कैंसर से मौत हो गई थी।

इसे भी पढ़ें:राशिफल 2022: ज्योतिष एक्सपर्ट से जानें आपकी राशि के लिए कैसा रहेगा आने वाला साल 2022

50 वर्षों के भीतर सच होने वाली है ये भविष्यवाणियां

उन्होंने कुछ ऐसी भविष्यवाणियां भी की जो 50 साल के अंदर पूरी होने वाली हैं। उनमें से कुछ भविष्यवाणियां हैरान करने वाली भी हैं। एक भविष्यवाणी में उन्होंने स्पष्ट रूप बताया था कि यूरोप साल 2043 तक इस्लामी हो जाएगा। (धनु राशि के लिए कैसा रहेगा आने वाला साल 2022)

आपको भले ही इस बात पर विश्वास ना हो पर द वाइस की एक रिपोर्ट के अनुसार अमेरिका साल 2066 में रोम, इटली को घेरने वाला है। बता दें कि दुनिया का सबसे शक्तिशाली देश एक ऐसा देश बनेगा जो युद्ध में लड़ने वाले अन्य देश के सिपाहियों को फ्रिज कर देगा।

यह सुनने में भले ही असंभव लग रहा हो लेकिन कोई यह अनुमान नहीं लगा सकता है कि ये भविष्यवाणियां पूरी तरह से सच होंगी या नहीं। क्योंकि बाबा वेंगा की भविष्यवाणियों में कथित तौर पर 85 प्रतिशत की सफलता दर थी।

इसे जरूर पढ़ें:Numerology Overview 2022 : जानें कैसा होगा आपके लिए आने वाला साल, एक्सपर्ट से जानें

इस साल सच हुई ये दो भविष्यवाणियां 

साल 2022 में वेंगा द्वारा की गई दो भविष्यवाणियां वास्तव में सच हो गई हैं। इस वर्ष के लिए उन्होंने भविष्यवाणी की थी की कई एशियाई देश और ऑस्ट्रेलिया बाढ़ की वजह से प्रभावित होंगे।

आपको यह सुनकर विश्वास नहीं होगा लेकिन यह भविष्यवाणी पूरी तरह सही साबित हुई है क्योंकि इस साल कई देशों में भारी बारिश हुई है। बांग्लादेश जैसे देश और भारत के उत्तर पूर्वी हिस्से भी बाढ़ से प्रभावित थे। 

उन्होंने यह भी भविष्यवाणी की थी कि सूखा होने की वजह से कई शहरों में पानी की कमी होगी। आपको बता दें कि यूरोप में भी पानी की कमी हो गई है। एक रिपोर्ट के अनुसार पुर्तगाल ने नागरिकों से अपने पानी के उपयोग को प्रतिबंधित करने के लिए कहा है और इटली वर्तमान में साल 1950 के दशक के बाद से सबसे खराब सूखे से गुजर रहा है।

उन्होंने लेबनान के दंगे, चेर्नोबिल में न्यूक्लियर हादसा और सीरिया में सिविल वॉर की भविष्यवाणी भी की थी जो सच साबित हुई थी। बाबा वेंगा ने आईएसआईएस के ज्यादा उदय होने की भविष्यवाणी की थी और कहा था कि अमेरिका के 44वें राष्ट्रपति अफ्रीकी-अमेरिकी होंगे। बाबा वेंगा की एक भविष्यवाणी के हिसाब से साल 2046 में इंसान हर अंग का निर्माण करना भी सीख जाएगा।

तो यह थी बाबा वेंगा के जीवन से जुड़ी हुई जानकारी। 

अगर आपको ये स्टोरी अच्छी लगी है तो इसे शेयर जरूर करें। ऐसी ही अन्य स्टोरी पढ़ने के लिए जुड़े रहें हर जिंदगी से।  

Image Credit- unsplash 

बेहतर अनुभव करने के लिए HerZindagi मोबाइल ऐप डाउनलोड करें

Her Zindagi
Disclaimer

आपकी स्किन और शरीर आपकी ही तरह अलग है। आप तक अपने आर्टिकल्स और सोशल मीडिया हैंडल्स के माध्यम से सही, सुरक्षित और विशेषज्ञ द्वारा वेरिफाइड जानकारी लाना हमारा प्रयास है, लेकिन फिर भी किसी भी होम रेमेडी, हैक या फिटनेस टिप को ट्राई करने से पहले आप अपने डॉक्टर की सलाह जरूर लें। किसी भी प्रतिक्रिया या शिकायत के लिए, compliant_gro@jagrannewmedia.com पर हमसे संपर्क करें।