• ENG
  • Login
  • Search
  • Close
    चाहिए कुछ ख़ास?
    Search

अपनी Coffee टेबल को नया लुक देने के लिए अपनाएं ये टिप्स

अगर आप अपने ड्राइंग रूम की टेबल को एक सालों से एक जैसा देख रही हैं तो हमारे टिप्स की मदद से आप इसको नया लुक दे सकती हैं।
author-profile
  • Poonam Gour
  • Editorial
Published -21 Apr 2020, 12:22 ISTUpdated -24 Apr 2020, 16:23 IST
Next
Article
tips to decorate your coffee table

सजा-संवरा घर सबके मन को भाता है। यूं कहिए कि अगर आपका घर साफ़ सुथरा हो तो सभी आने वाले मेहमान आपकी कुशलता के कायल हो जाते हैं। जब आप थके हारे घर लौटते हैं तो साफ़ घर ही आपको ताज़गी का अहसास करा देता है। घर की महिलाएं बड़ी शिद्दत से घर के हर कोने को सजातीं हैं। Drawing Room से लेकर घर की main Entrance का ध्यान रखती हैं। कितनी बार चाय कॉफी पीते वक़्त भी उनकी नज़र घर के सामान पर होती है जिनमें वो कुछ नया बदलाव करना चाहती हैं। अगर आपको भी अपने घर की डेकोरेशन में कुछ चेंज करने हैं तो क्यों इस बार अपनी Tea या Coffee टेबल को सजाएं। चलिए आज हम आपको बताते हैं कॉफ़ी टेबल को सजाने के इंट्रेस्टिंग टिप्स।

टिप्स -1 ताज़ा फूल

amazing tips to decorate your coffee table INSIDE

कॉफी टेबल घर का वो हिस्सा जहां रोज सुबह या शाम को आप फैमिली मेम्बर के साथ बैठकर कुछ पल गुजारती होंगी। तो इन पलों को और भी खूबसूरत बनाने के लिए आप अपनी कॉफी टेबल को कुछ ताज़ा फूलों से सजाएं। साथ में कुछ रंग-बिरंगी कैंडल और कुछ मैगजीन रखें। यकीन मानिए आपको रेस्टोरेंट वाली फील आएगी। इस तरह सजाएं अपना लिविंग रूम, घर का माहौल हमेशा रहेगा पॉजिटिव

इसे भी पढ़ें: घर को अलग अंदाज़ में है सजाना, सीशेल्स के लें मदद

Recommended Video


टिप्स 2 - वीविंग टेबल 

अगर आप अपने घर की टेबल को बदलने के बारे में सोच रही थीं। तो इस बार अपने लिविंग रूम के लिए हाथ की बनी वाली टेबल खरीद लें। आजकल की मॉर्डन लुक वाली weaving Table में नीचे काफी जगह होती है। जिसका आप मल्टी-पर्पज यूज कर सकती हैं। 

स्टेप 3 - ट्रे का यूज़ 

amazing tips to decorate your coffee table INSIDE

कॉफी टेबल को इंट्रेस्टिंभ लुक देने के लिए आप इस पर एक ट्रे सजा सकती हैं। अक़सर फैमिली मेंबर टेबल पर रखी चीज़ों को इधर-उधर कर देते हैं। टेबल को हर समय व्यवस्तिथ रखने के लिए एक मीडियम साइज़ की ट्रे ले सकती हैं। जिसमे टीवी का रिमोट, नैपकिन होल्डर आदि चीज़ों को रखा जा सकता है। मैप भी सजा सकता है आपका घर, जानिए इस्तेमाल करने का तरीका


स्टेप 4 - थ्री सेक्शन डेकोरेशन 

डेकोरेशन में ज्यादातर 3 का मैजिक चलता है। ज्यादतर दीवारों पर तीन पेटिंग तो कभी एंट्रेंस पर तीन प्लांट लगाए जाते हैं। इसी तरह एक बड़े साइज़ की rectangular टेबल को सजाने के लिए आप इसको 3 सेक्शन में डिवाइड कर लें।  बीच में घर में लगा हुआ कोई भी शोपीस आइटम लगा दें। आप चाहें तो कोई ब्रास का आइटम यूज़ कर सकती हैं। कम्पलीट लुक देने के लिए इस आइटम के दोनों तरफ अपनी समान रूप से अपनी रीडिंग बुक्स सजा दें। आपकी साधारण सी टेबल खूबसूरत दिखने लगेगी।     

इसे भी पढ़ें: वॉल डेकोर के यह आईडियाज देंगे घर को एक न्यू व स्टाइलिश लुक

स्टेप – 5 मल्टीपल शेप आइटम 

amazing tips to decorate your coffee table INSIDE

अगर आपके पास एक राउंड टेबल है तो इसको तरह-की चीज़ों से डेकोरेट करें। ध्यान रखें कि ये डेकोरेटिव आइटम एक समान शेप के न हों। तरह-तरह की शेप वाले आइटम से इसको सजाएं। ताकि यह थोड़ी स्पेसियस लगे। इस तरह आप किसी भी सिम्पल टेबल को नया लुक दे सकती हैं। 

इस तरह आप घर में मौजूद चीज़ों के साथ ही अपनी क्रिएटिविटी दिखाएं और अपनी पुरानी टेबल को इंट्रेस्टिंग लुक दें।

Image Credit:(@freepik)

Disclaimer

आपकी स्किन और शरीर आपकी ही तरह अलग है। आप तक अपने आर्टिकल्स और सोशल मीडिया हैंडल्स के माध्यम से सही, सुरक्षित और विशेषज्ञ द्वारा वेरिफाइड जानकारी लाना हमारा प्रयास है, लेकिन फिर भी किसी भी होम रेमेडी, हैक या फिटनेस टिप को ट्राई करने से पहले आप अपने डॉक्टर की सलाह जरूर लें। किसी भी प्रतिक्रिया या शिकायत के लिए, compliant_gro@jagrannewmedia.com पर हमसे संपर्क करें।